UP Nikay Chunav 2023: संतकबीरनगर में बागी प्रत्याशी ने बढ़ाई भाजपा की मुसीबत, मगहर नगर पंचायत में दिलचस्प होगा मुकाबला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1682966

UP Nikay Chunav 2023: संतकबीरनगर में बागी प्रत्याशी ने बढ़ाई भाजपा की मुसीबत, मगहर नगर पंचायत में दिलचस्प होगा मुकाबला

Sant Kabir Nagar Nikay Chunav 2023: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं. संतकबीरनगर की मगहर नगर पंचायत में दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है. यहां बागी प्रत्याशी ने बीजेपी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. 

Sant Kabir Nagar Nikay Chunav 2023

Sant Kabir Nagar Nikay Chunav 2023: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं. 11 मई को दूसरे चरण के मतदान होने हैं. दूसरे चरण में संतकबीरनगर में भी वोटिंग होनी है. ऐसे में प्रत्याशी मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए जुटे हुए हैं. जिले की नगर पंचायत की सीटों पर भाजपा, सपा और बसपा के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है. वहीं, बागी प्रत्याशियों ने भी निकाय चुनाव के अखाड़े में ताल ठोक कर समीकरण को बदल दिया है.

सबसे दिलचस्प लड़ाई जिले के मगहर नगर पंचायत में देखने को मिल रही है. यहां भाजपा ने जहां संगीता वर्मा को चुनाव मैदान में उतारा है, वहीं टिकट नहीं मिलने पर बीजेपी की महिला मोर्चा की अध्यक्ष नीरज गुप्ता बागी होकर निर्दल प्रत्याशी के तौर पर चुनाव में उतर गई हैं. ऐसे में बीजेपी प्रत्याशी संगीता वर्मा और नीरज गुप्ता कड़ी टक्कर दे रही हैं. 

जिले की नगर पंचायत मगहर की पहचान सूफी संत कबीर की निर्वाण स्थली के रूप में होती है. यहां कबीर की समाधि और मजार है. यहां के निकाय चुनाव की लड़ाई भी चर्चा में बनी हुई है. चुनाव में जहां सपा, बसपा के प्रत्याशी चुनाव में ताल ठोक रहे हैं. वहीं भाजपा की प्रत्याशी संगीता वर्मा दोबारा अपनी किस्मत आजमा रही हैं. संगीता वर्मा मगहर नगर पंचायत की निवर्तमान चेयरमैन हैं. भाजपा ने उन्हें दोबारा टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा है, लेकिन उनकी राह इतनी आसान नहीं दिख रही. 

2017 के चुनाव में भी भाजपा से मांगा था टिकट 
दरअसल, संगीता के खिलाफ उनकी ही पार्टी की महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष नीरज गुप्ता ताल ठोक रही हैं. जिसके चलते भाजपा प्रत्याशी की जीत की राह आसान नहीं दिख रही. टिकट नहीं मिलने से नाराज 2017 के चुनाव में भी नीरज गुप्ता और संगीता वर्मा आमने-सामने थीं. कुछ वोटों के अंतर से नीरज गुप्ता चुनाव हार गई थीं. वे इस बार के चुनाव में भी भाजपा से टिकट मांग रही थीं, लेकिन जब पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया तो वह निर्दल प्रत्याशी के तौर पर मजबूती से चुनाव लड़ रही हैं और लोगों के बीच जाकर जनसमर्थन मांग रही हैं. 

बीजेपी की राह आसान नहीं 
बीजेपी प्रत्याशी संगीता वर्मा भी घर-घर जाकर विकास कार्यों के बदौलत लोगों से वोट मांगकर दोबारा जिताने की अपील कर रही है. उनका कहना है कि पार्टी ने उनको टिकट देकर उन पर भरोसा जताया है. उन्हें जनता का आशीर्वाद मिल रहा है. मगहर की जनता की बात करें तो मतदाताओं का कहना है कि इस बार की लड़ाई निर्दल प्रत्याशी के बीच होगा. बीजेपी की राह आसान नहीं है. 

UP Nagar Nikay Chunav 2023: यूपी निकाय चुनाव के दूसरे चरण में 7 नगर निगम समेत इन 38 जिलों में वोटिंग, देखें पूरी List

Ayodhya: अयोध्या में बीजेपी के लिए निर्दलीय प्रत्याशी ने मुश्किलें बढ़ाईं, मिला युवा व्यापार मंडल का साथ 

WATCH: सीएम योगी की जनसभा में बजा 'फिर से आएंगे योगी जी...' गाना, गजब नाचीं महिलाएं

Trending news