Sambhal: संभल निकाय चुनाव में फर्जी वोटिंग में पकड़ी गईं 60 महिलाएं, पूछताछ में बताया कैसे डाला था जाली वोट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1681524

Sambhal: संभल निकाय चुनाव में फर्जी वोटिंग में पकड़ी गईं 60 महिलाएं, पूछताछ में बताया कैसे डाला था जाली वोट

Sambhal Nagar Nikay Chunav: यूपी के संभल जिले में पुलिस ने नगर निकाय चुनाव में फर्जी मतदान करने के आरोप में 130 लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की है. आपको बता दें इनमें 60 महिलाएं भी शामिल हैं.

Sambhal: संभल निकाय चुनाव में फर्जी वोटिंग में पकड़ी गईं 60 महिलाएं, पूछताछ में बताया कैसे डाला था जाली वोट

सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश के संभल जिले में नगर निकाय चुनाव के दौरान फर्जी वोटिंग का मामला सामने आया है. यहां पुलिस ने फर्जी वोटिंग करने की कोशिश के आरोप में 130 लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की है. जानकारी के मुताबिक पकड़े गए इन लोगों में 60 महिलाएं भी शामिल है. सबसे ज्यादा 54 लोग नखासा थाना क्षेत्र के मतदान केंद्र पर पकड़े गए हैं. आपको बता दें गुरुवार को प्रदेस के 37 जिलों में निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान हुआ था.

यह है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक, संभल जनपद में निकाय चुनाव में फर्जी मतदान करने की कोशिश के आरोप में 130 लोगों के खिलाफ बीते गुरुवार की देर रात पुलिस ने कानूनी कार्यवाही की. पुलिस ने इन लोगों पर धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है. पकड़े गए इन लोगों में 60 महिलाए भी शामिल हैं, उनके खिलाफ भी कानूनी कार्यवाही की गई है. 

Bahraich: बहराइच में वोट डालने जा रहे युवक पर हिस्ट्रीशीटर ने ताना असलहा, पीड़ित ने दी तहरीर

पुलिस ने दी जानकारी
संभल के एस पी चक्रेश मिश्र ने इस मामले पर जानकारी दी. उन्होंने बताया की बीते गुरुवार को जनपद में निकाय चुनाव के मतदान के दौरान पुलिस ने अभियान चलाया. इसमें 130 लोगों को फर्जी वोटर आईडी के साथ पकड़ा गया, जिनमे 60 महिलाए भी शामिल हैं. उन्होंने आगे बताया कि नखासा थाना क्षेत्र में 54 लोग, संभल कोतवाली क्षेत्र में 24 लोग, हयातंगर थाना क्षेत्र में 12 लोग, गुन्नौर थाना क्षेत्र में 30 लोग और हजरत नगर गढ़ी थाना क्षेत्र में 10 लोगों को फर्जी वोटिंग करने की कोशिश के आरोप में पकड़ा गया है. इन सभी लोगों के खिलाफ पांच थानों में धारा 419/420 के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं, यूपी के बहराइच में वोट डालने जा रहे एक युवक पर तीन हमलावरों द्वारा मारपाट करने का मामला सामने आया था. युवक का आरोप था कि एक हस्ट्रीशीटर ने उसपर घर वापस जाने की धमकी देते हुए असलहा तान दिया.

'मौसम अच्छा है, वोट डालें और अच्छी सरकार चुनें', मतदान के बाद बोले सीएम योगी, देखें Video

 

Trending news