कौन हैं खदीजा मसूद, सहारनपुर नगर निगम से होंगी बसपा की महापौर उम्मीदवार
Advertisement

कौन हैं खदीजा मसूद, सहारनपुर नगर निगम से होंगी बसपा की महापौर उम्मीदवार

Get to Know BSP's Mayor Candidate Khadija Masood of Saharanpur Nagar Nigam Saharanpur Nagar Nikay Chunav 2023 : नगरीयन निकाय चुनाव में उम्मीदवारों की घोषणा के  मामले में बीएसपी ने दूसरे दलों से बाजी मार ली है. पार्टी ने सहारनपुर में मेयर पद के लिए खदीजा मसूद को उम्मीदवार बनाया है. 

खदीजा मसूद

नीना जैन/सहारनपुर : यूपी के सहारनपुर नगर निगम सीट से बसपा ने चुनावी आगाज करते हुए महापौर के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी. पश्चिम उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के प्रभारी शमसुद्दीन राईन ने बसपा उम्मीदवार के तौर पर खदीजा मसूद को चुनावी मैदान में उतारने की घोषणा की है. नगर निगम सहारनपुर की सीट पहले महिला सीट घोषित हुई थी तब भी बसपा ने तुरंत अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया था. उस वक्त सबसे पहले महिला उम्मीदवार के तौर पर इमरान मसूद की पत्नी साइमा मसूद को चुनावी मैदान में उम्मीदवार बनाया था. लेकिन अब यह सीट पिछड़ा वर्ग में आ गई है. इसके बाद से इस सीट पर एक बार फिर बसपा ने महिला को ही अपना उम्मीदवार बनाया है. शमसुद्दीन रहीम का कहना है कि बहन जी महिला के साथ इंसाफ करने में ज्यादा विश्वास करती हैं और इसीलिए खदीजा मसूद को अपना उम्मीदवार बनाया है. 

ईव्हीएम से हो वोटिंग
शमसुद्दीन राय ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 17 नगर निगम की सीटें हैं और यदि इन पर ईवीएम से चुनाव ना होकर बैलेट पेपर से मतदान हो तो 17 में से 10 सीटों पर बसपा का परचम लहराएगा. पिछले निकाय चुनाव में बसपा नंबर दो पर रही थी और अब जब इमरान मसूद का साथ है तो इस बार उम्मीद नहीं विश्वास है कि इस बार महापौर का ताज बसपा के सिर ही सजेगा. शमसुदीन राय ने बसपा सांसद के बेटे को टिकट न दिए जाने पर गुटबाजी के अंदेशे पर कहा कि बसपा में कोई गुटबाजी नहीं होती. यहां पर अनुशासन सर्वोपरि है. उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि जिसे सांसद की बेरुखी समझ रहे हैं यह बेरुखी नहीं दिल में बहुत प्यार है. और हमें विश्वास है कि सहारनपुर को पहली महिला पर बसपा ही देने का काम करेगी.  
यह भी पढ़ेंसपा निकाय चुनाव में चलेगी आरक्षण का दांव, अनारक्षित सीट पर ओबीसी और एससी दावेदार उतारेगी

पश्चिम उत्तर प्रदेश के कोऑर्डिनेटर इमरान मसूद अपने चचेरे भाई शदान मसूद की पत्नी खदीजा मसूद और टिकट दिए जाने पर कहा कि उनकी जीत तय है और इसके लिए वह बहनजी मायावती का जितना धन्यवाद करें कम है. वहीं इस चुनाव से अगले लोकसभा चुनाव में इमरान का सियासी भविष्य भी तय हो जाएगा. यदि खदीजा मसूद ने मेयर चुनाव जीता तो उनके इमरान मसूद को लोकसभा का टिकट मिलने की उम्मीद है.

WATCH: निकाय चुनाव के लिए आज से नामांकन शुरू, 17 अप्रैल तक भरे जाएंगे पर्चे

Trending news