Mukhtar Ansari Funeral : मुख्‍तार अंसारी के जनाजे में परिवार से कौन-कौन होगा शामिल, बीवी-बेटा क्‍या आ पाएगा?
Advertisement

Mukhtar Ansari Funeral : मुख्‍तार अंसारी के जनाजे में परिवार से कौन-कौन होगा शामिल, बीवी-बेटा क्‍या आ पाएगा?

Mukhtar Ansari Funeral :  मुख्‍तार अंसारी का बड़ा बेटा अब्‍बास अंसारी यूपी के कासगंज जेल में बंद है. मुख्‍तार अंसारी के बेटे ने पिता के जनाजे में शामिल होने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की थी.

mukhtar ansari funeral

Mukhtar Ansari Funeral : मुख्‍तार अंसारी के शव को पोस्‍टमार्टम पूरा हो गया है. इसके बाद मुख्‍तार के शव को बांदा से गाजीपुर ले जाया जाएगा. वहीं, मुख्‍तार अंसारी के परिवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट से राहत नहीं मिली है. जेल में बंद बेटे अब्‍बास अंसारी ने पिता के जनाजे में शामिल होने के लिए अर्जी लगाई थी. उसकी अर्जी स्‍वीकार नहीं हो सकी. ऐसे में सवाल उठता है कि मुख्‍तार के जनाजे में उसके परिवार से कौन-कौन शामिल हो पाएगा. 

बड़ा बेटा अब्‍बास कासगंज जेल में बंद 
मुख्‍तार अंसारी का बड़ा बेटा अब्‍बास अंसारी यूपी के कासगंज जेल में बंद है. मुख्‍तार अंसारी के बेटे ने पिता के जनाजे में शामिल होने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की थी, लेकिन जस्टिस संजय कुमार सिंह की बेंच में अर्जी मेंशन की जानी थी, हालांकि यह बेंच आज नहीं बैठी. इसके बाद दूसरी बेंच को अर्जी सुनवाई के लिए भेजा गया. यहां किसी भी मुकदमे को सुनने से इनकार कर दिया गया. अब अंसारी परिवार सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल करने की तैयारी में जुट गया है. 

पत्‍नी आफसा अंसारी लंबे समय से फरार 
वहीं, मुख्‍तार अंसारी की पत्‍नी आफसा अंसारी (Afsha Ansari) लंबे समय से फरार चल रही है. इतना ही नहीं आफसा अंसारी पर यूपी पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम भी रखा है. आफसा अंसारी पर 11 मुकदमे दर्ज हैं. अतीक अहमद की पत्‍नी शाइस्‍ता परवीन की तरह ही गाजीपुर पुलिस ने आफसा अंसारी का लुकआउट नोटिस भी जारी किया है. वहीं, सबसे छोटा बेटा उमर अंसारी बाहर है. मुख्‍तार के जनाजे में छोटो बेटा और भाई अफजाल अंसारी का परिवार ही शामिल हो पाएगा. 

अतीक-मुख्‍तार की मौत के बाद एक जैसी स्थिति 
मुख्‍तार और अतीक की मौत के बाद एक जैसी स्थिति बन गई है. अतीक की मौत के बाद पत्‍नी शाइस्‍ता परवीन फरार थी. यूपी पुलिस ने इनाम भी रखा था. अतीक का बड़ा बेटा जेल में था. अतीक के जनाजे में शामिल होने के लिए अर्जी लगाई थी, लेकिन पहुंच नहीं सका था. पत्‍नी के आने की आशंका थी, हालांकि आ नहीं पाई थी. अब ऐसे ही स्थिति अंसारी परिवार के सामने है. बड़ा बेटा जेल में तो पत्‍नी फरार है. छोटा बेटा उमर अंसारी ही जनाजे में शामिल हो पाएगा. 

यह भी पढ़ें : Mukhtar Ansari Death News: बांदा जेल में कैसे बीते मुख्तार अंसारी के आखिरी 48 घंटे, क्यों छोड़ा खाना-पीना

यह भी पढ़ें : Mukhtar Ansari News: मुख्तार अंसारी को 8 दिन पहले मिल गई थी मौत की आहट, कोर्ट में दी चिट्ठी वायरल
 

 

Trending news