यूपी का दामाद बना MP का CM तो ससुराल में मना जश्न, अयोध्या के इस संत के शिष्य भी हैं मोहन यादव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2006784

यूपी का दामाद बना MP का CM तो ससुराल में मना जश्न, अयोध्या के इस संत के शिष्य भी हैं मोहन यादव

MP News: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए भारतीय जनता पार्टी से मोहन यादव (Mohan Yadav) का नाम प्रस्तावित है. मध्य प्रदेश के रहने वाले मोहन यादव का यूपी से खास रिश्ता है. यूपी के सुल्तानपुर में उनका ससुराल है.

MP New CM Mohan Yadav UP Connection

MP New CM Mohan Yadav UP Connection: मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए भारतीय जनता पार्टी से मोहन यादव (Mohan Yadav) का नाम प्रस्तावित है. मध्य प्रदेश के रहने वाले मोहन यादव का यूपी से खास रिश्ता है. यूपी के सुल्तानपुर में उनका ससुराल है. गांव कुर्रा दड़वा (फुलौना के निकट) और वर्तमान में नगर के डिहवा विवेकानंद नगर मोहल्ला निवासी ब्रम्हादीन यादव की पुत्री सीमा के साथ मोहन यादव की साल 1994 में शादी हुई थी. 

संघ से जुड़े थे ससुर ब्रम्हादीन 
चर्चा है कि मोहन यादव को मुख्यमंत्री की कमान सौंपने के पीछे संघ की भूमिका अहम है. यादव भी लंबे समय से संघ से जुड़े हैं. इस जुड़ाव के पीछे कहीं न कहीं उनके ससुर माने जा रहे हैं. दरअसल, ब्रम्हादीन रीवा प्राथमिक विद्यालय में टीचर थे. इसके साथ ही वह संघ से भी जुड़े थे. तब मोहन यादव उज्जैन में सभासद थे. इस दौरान उज्जैन में मोहन यादव के परिवार से उनकी नजदीकियां बढ़ती गईं और रिश्तेदारी में तब्दील हो गई. एमपी में मुख्यमंत्री बनाए जाने की जानकारी मिलने के बाद मोहन यादव के ससुराल में जश्न का माहौल है. मिठाई खाने और खिलाने का दौर जारी है. मोहल्ले में लोग घर के बाहर डांस कर रहे हैं और एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं. ससुरालीजन उनके शपथ ग्रहण समारोह में जाने की तैयारी में हैं. 

सीएम बनने की नहीं थी उम्मीद: भतीजी प्रेक्षा 
मोहन यादव की पत्नी सीमा की भतीजी प्रेक्षा यादव ने ज़ी मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने बताया कि हमें उम्मीद नहीं थी कि उन्हें सीएम पद की जिम्मेदारी फूफा जी को सौंपी जाएगी क्योंकि सीएम पद की दावेदारी के लिए चर्चा में चल रहे नाम में वह शामिल नहीं थे. ऐसे में उनके सीएम बनने से पूरा परिवार खुश है. 

अयोध्या के इस संत के हैं शिष्य 
मोहन यादव रामनगरी अयोध्या के प्रख्यात संत एवं रामघाट स्थित सीताराम आश्रम के संस्थापक स्वामी आत्मानंददास उर्फ नेपाली बाबा के शिष्य हैं. 2016 में उज्जैन महाकुंभ के दौरान नेपाली बाबा की ओर से आयोजित राम नाम जप महायज्ञ के मुख्य यजमान भी रह चुके हैं. बाबा ने तभी उन्हें मुख्यमंत्री होने का आशीर्वाद दिया था. नेपाली बाबा की गणना वीतरागी संतों में होती है. 

UP Politics: लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में कांग्रेस, पद यात्रा के जरिए यूपी में कमान संभालेंगी प्रियंका गांधी

Rajasthan New CM: क्या राजस्थान में भी चौंकाएगी बीजेपी, MP-CG के बाद कौन होगा BJP का CM चेहरा
 

Trending news