गुजरात के ये दो गेंदबाज अहमदाबाद में बनेंगे कंगारुओं के लिए काल, घर के मैदान पर करेंगे धमाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1966670

गुजरात के ये दो गेंदबाज अहमदाबाद में बनेंगे कंगारुओं के लिए काल, घर के मैदान पर करेंगे धमाल

World Cup Final 2023 India Vs Australia: 20 साल बाद एक बार फिर भारत का सामना वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से होने जा रहा है. वर्ल्ड कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक कुल 13 मैच खेले गए हैं. वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ कुल 8 मैच जीते हैं. 

World Cup Final 2023 India Vs Australia

World Cup Final 2023 India Vs Australia: वर्ल्ड कप 2023 में भारत की लगातार 10 जीत में बल्लेबाजों का तो योगदान है ही, लेकिन विपक्षी टीम को बुरी तरह रौंदने का श्रेय गेंदबाजों को भी जाता है. वर्ल्ड कप में टीम इंडिया मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह के तौर पर पांच गेंदबाजों के सहारे खेल रही है. बुमराह ने पूरे टूर्नामेंट में किफायती गेंदबाजी की है, लेकिन शमी, कुलदीप, सिराज और जडेजा के विकेट उनसे ज्यादा हैं. बुमराह को सम्मान देते हुए दूसरे गेंदबाजों को निशाना बनाने के चक्कर में उन्हें ज्यादा विकेट मिले हैं. लेकिन उम्मीद है कि तगड़े गुजरात कनेक्शन वाले बुमराह फाइनल में बड़ा धमाका करेंगे. बुमराह पंजाबी हैं, लेकिन वो गुजरात के अहमदाबाद में ही पले बढ़े हैं और खेलते मुंबई के लिए हैं.

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच किसका रहा है पलड़ा भारी

बता दें कि 20 साल बाद एक बार फिर भारत का सामना वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से होने जा रहा है. वर्ल्ड कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक कुल 13 मैच खेले गए हैं. वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ कुल 8 मैच जीते हैं. वहीं, भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप के इतिहास में कुल 5 मैच जीते हैं. 

पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रर्दशन
माना जा रहा है कि भारतीय तेज गेंदबाज बुमराह और रविंद्र जड़ेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप फाइनल में तबाही मचा सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्‍लेबाजों के लिए जसप्रीत बुमराह और जड़ेजा सिर दर्द बन गए हैं. ये गेंदबाज पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रर्दशन किया है. 

मोहम्‍मद शमी 
विश्‍व कप फाइनल मैच में एक बार फिर से सभी की नजरें भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के अलावा मोहम्मद शमी पर रहने वाली हैं. शमी ने इस पूरे टूर्नामेंट में सिर्फ 6 मुकाबलों में खेलते हुए अब तक 9.13 के औसत से 23 विकेट हासिल किए हैं. शमी ने कंगारू टीम के खिलाफ 24 वनडे मैचों में 31.61 के औसत से 38 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, उन्होंने एक मैच में पांच जबकि एक मुकाबले में चार विकेट लेने का कारनामा भी किया है. भारत में शमी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले 16 वनडे मैचों में 28.79 के औसत से 28 विकेट हासिल किए हैं. 

 

जसप्रीत बुमराह 
आस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप फाइनल मैच में जसप्रीत बुमराह बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. जसप्रीत बुमराह 140-150 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने की क्षमता रखते हैं. जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी के दौरान अहम मौकों पर विकेट भी निकालकर दे सकते हैं.

इंदौर से आई नई मशीन, अब रफ्तार से होगा रेस्क्यू का काम, देखिए Video

Trending news