Sambhal News: संभल में बुखार का कहर!, फीवर से पांच मौतों से मचा हड़कंप, 1000 से ज्‍यादा चपेट में
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2480517

Sambhal News: संभल में बुखार का कहर!, फीवर से पांच मौतों से मचा हड़कंप, 1000 से ज्‍यादा चपेट में

Sambhal News: संभल के सारंगपुर गांव में पिछले कई दिनों से हजारों लोग बुखार से ग्रसित हो गए हैं. ज्‍यादातर लोग अस्‍पताल में भर्ती हो गए हैं. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम गांव में डेरा डाले हुए हैं. 

Sambhal News

सुनील सिंह/संभल: संभल में बुखार का प्रकोप जारी है. पिछले एक सप्‍ताह में बुखार से पांच लोगों की मौत हो गई है. वहीं, एक हजार से ज्‍यादा लोग बुखार की चपेट में हैं. बुखार से ग्रामीणों के साथ-साथ स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में हड़कंप मच गया है. एसडीएम ने पंवासा सीएचसी का दौरा किया और बुखार से ग्रसित लोगों का हाल जाना. स्‍वास्‍थ विभाग की टीम गांव में डेरा डाले हुए है. 

हर घर में कोई न कोई बुखार से पीड़ित 
दरअसल, संभल के सारंगपुर गांव में बुखार का कहर जारी है. गांव के करीब एक हजार से ज्‍यादा लोग बुखार की चपेट में आ गए हैं. पिछले एक सप्‍ताह में अब तक बुखार से पांच लोगों की मौत हो गई. शुक्रवार को बुखार से ग्रसित ओमवती और रामवीर की मौत हो गई. शनिवार को शब्‍बीर नाम के युवक की मौत हो गई. इससे पहले सुनीता और रामवती ने बुखार से दम तोड़ दिया था. 

एक हजार से ज्‍यादा लोग बुखार की चपेट में 
लोगों का कहना है कि गांव में कोई ऐसा घर नहीं हैं जिसमें कोई सदस्‍य बुखार से ग्रसित न हो. एक हजार से ज्‍यादा लोग बुखार की चपेट में हैं. ज्‍यादातर लोग अभी भी अस्‍पताल में भर्ती हैं. बुखार के चलते स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट पर है. सीएमओ डॉ. तरुण पाठक ने बताया कि सीएचसी अधीक्षक डॉ. मनोज चौधरी के नेतृत्व में शनिवार को टीम कैंप लगाए है. बुखार से पीड़‍ित लोगों की जांच की जा रही है. उन्‍होंने बताया कि 100 से ज्‍यादा मलेरिया और 60 से ज्‍यादा डेंगू आशंकित लोगों के सैंपल एकत्रित किए गए हैं. 

358 मरीजों की जांच की 
सारंगपुर गांव के लोगों का आरोप है कि उनके यहां एक टॉवर लगा है. इसकी वजह से ही बुखार फैल रहा है. गुस्‍साए लोगों ने टॉवर को बंद करा दिया है. एसडीएम वंदना मिश्रा स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ गांव पहुंची और शिविर लगाकर 358 मरीजों की जांच की. स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में कैंप लगाकर बुखार पीड़ितों की जांच और इलाज कर रही है. संदिग्‍ध के सैंपल एकत्रित किए जा रहे हैं. 

 

 

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Sambhal News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

यह भी पढ़ें : Sambhal News: प्रेमी के धोखे से टूटी महिला, शादी से इंकार पर पुलिस चौकी के सामने खुद को लगाई आग

यह भी पढ़ें :  Muzaffarnagar News: बहराइच के बाद अब मुजफ्फरनगर में तनाव, धार्मिक टिप्पणी के बाद बुढ़ाना की सड़क पर उतरे सैकड़ों लोग

Trending news