मुरादाबाद हरिद्वार हाईवे पर लगी मुहर, उत्तराखंड के रास्तों पर नहीं लगेगा जाम
Advertisement

मुरादाबाद हरिद्वार हाईवे पर लगी मुहर, उत्तराखंड के रास्तों पर नहीं लगेगा जाम

Moradabad News: मुरादाबाद हरिद्वार स्टेट हाईवे पर 22.5 किलोमीटर सड़क की सुधार के लिए शासन ने मंजूरी दी है. जल्द ही सड़क सुधार का कार्य शुरू किया जाएगा. इसके बाद उत्तराखंड के रास्तों पर जाम से राहत मिलेगी.

 moradabad haridwar state highway

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुरादाबाद में हाईवे नवीनीकरण की सौगात दी है. सड़क को संवारने के लिए 32.5 करोड़ रुपये खर्च होंगे. 22.5 किलोमीटर सड़क की नवीनीकरण और मरम्मत होगी. 

यूपी सरकार ने दो दिन पहले ही शासनादेश जारी किया है. सड़क की निर्माण टेंडर प्रक्रिया के बाद निर्माण कार्य एग्रीमेंट होते ही शुरू हो जाएगा. सड़क निर्माण का कार्य आचार संहिता से पहले शुरू होने लगा है. मुरादाबाद से हरिद्वार को जोड़ने वाली सड़क सुधारने का काम काफी दिनों से रुका हुआ था. हालांकि शासन के द्वारा  प्रस्ताव को पहले भेजा गया था. कांठ सड़क की सुधार के लिए शासन और प्रशासन स्तर पर पहल की गई, जिसका नतीजा अब देखने को मिल रहा है.

इस सड़क पर वाहनों के ज्यादा आवाजाही होने से रोड़ की हालत खराब है. कई जगहों पर सड़क पूरी तरह से उखड़ी हुई है. इन्ही सड़क का सुधार होना है.  फव्वारा तिराहे, पीलीकोठी,और छजलैट तक सड़क सवंरेगी. सड़क की सुधार के लिए शासन ने पहली किस्त 8 करोड़ 12 लाख रुपये जारी किए है. वहीं गुरुवार को कांठ रोड के सुधार के लिए शासन ने प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी.

यह भी पढ़ें- Up Police Constable Exam: यूपी पुलिस परीक्षा की पहली पाली की परीक्षा संपन्‍न, दूसरी पाली के अभ्‍यर्थी पढ़ लें ये गाइडलाइन

Trending news