UP News: 4 हजार करोड़ की संपत्ति के मालिक मोहम्मद इकबाल को दुबई से यूपी लाया जाएगा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2295880

UP News: 4 हजार करोड़ की संपत्ति के मालिक मोहम्मद इकबाल को दुबई से यूपी लाया जाएगा

UP News:  उत्तर प्रदेश के सहारनपुर की ग्लोकल यूनिवर्सिटी जब्त होने के बाद ईडी ने खनन माफिया मोहम्मद इकबाल के दुबई से प्रत्यर्पण करने की कवायद शुरू कर दी है. जानिए क्या है पूरा मामला.....

Glocal University saharanpur

Saharanpur News: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर की ग्लोकल यूनिवर्सिटी को जब्त कर लिया गया है. यूनिवर्सिटी 121 एकड़ में बनी है, इसकी जमीन और बिल्डिंग की कीमत लगभग 4400 करोड़ रुपये आंकी गई है. यूनिवर्सिटी के जब्त होने के बाद अब ईडी ने खनन माफिया मोहम्मद इकबाल के दुबई से प्रत्यर्पण करने की कवायद शुरू कर दी है. 

ईडी की कार्रवाई
दरअसल, ग्लोकल यूनिवर्सिटी अब्दुल वाहिद एजुकेशनल व चैरिटेबल ट्रस्ट के नाम पर है. ईडी ने इसे अवैध खनन मामले में अटैच किया है. ईडी ने अपने पोस्ट पर लिखा है कि यह ट्रस्ट पूर्व एमएलसी मोहम्मद इकबाल व उनके परिवार के द्वारा कंट्रोल व मैनेज किया जाता है. 

अवैध खनन के केस
पूर्व एमएलसी मोहम्मद इकबाल के ऊपर अवैध खनन के जो केस चल रहे हैं उसमें मोहम्मद इकबाल फरार है, किसी को नहीं पता है कि वह किस देश में है. इसके बाद राजधानी स्थित ईडी के जोनल मुख्यालय की ओर से विदेश मंत्रालय को पत्र लिखकर मोहम्मद इकबाल के पासपोर्ट को निरस्त करने के लिए जानकारी मांगी है. सूत्रों की माने तो विदेश मंत्रालय से बसपा के पूर्व एमएलसी मोहम्मद इकबाल के पासपोर्ट की जानकारी मिलने के बाद उसके प्रत्यर्पण की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी. 

और भी केस चल रहे हैं
आपको बता दें कि इकबाल उत्तर प्रदेश के माफियाओं की श्रेणी में आते है. जिस पर कार्रवाई की जा रही है. पुराने सभी मामलों के संबंधित न्यायालय को रिपोर्ट भेजी गई है. उसमें 506 करोड़ की संपत्ति को न्यायालय के अंतर्गत भेजा गया है. जिलाधिकारी ने बताया कि ईडी द्वारा जिला स्तर, पुलिस स्तर और राज्य विभाग से मांगे गए संबंधित अभिलेख समय पर पहुंचा दिए गए हैं, जिसके आधार पर ईडी ने कार्रवाई की है.

और पढ़ें- संगीत सोम और संजीव बालियान विवाद में हरेंद्र मलिक की इंट्री, कर डाली CBI जांच की मांग
Bulandshahr News: खुर्जा बुलंदशहर में भी होगा तेज विकास, सीएम योगी ने समीक्षा में लिया ये बड़ा फैसला

Trending news