बागपत के लाल अखिल श्योराण ने शूटिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड, पेरिस ओलंपिक का टिकट फाइनल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2058388

बागपत के लाल अखिल श्योराण ने शूटिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड, पेरिस ओलंपिक का टिकट फाइनल

Akhil Sheoran: अखिल श्योराण बागपत के अंगदपुर गांव के रहने वाले हैं. उनके पिता रविंद्र श्योराण किसान हैं. उन्होंने इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में चल रही एशियाई निशानेबाजी चैंपियनशिप 2024 में गोल्ड मेडल जीता है. 

Akhil Sheoran

बागपत/कुलदीप चौहान: बागपत के एक किसान के बेटे अखिल श्योराण ने दुनियाभर में देश का नाम रोशन किया है. नेशनल शूटर अखिल ने शूटिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है. मेडल जीतकर अखिल ने पेरिस ओलंपिक कोटे से टिकट फाइनल कर लिया है. अखिल के पदक जीतने पर परिवार और गांव में खुशी का माहौल है. 

किसान के बेटे का कमाल
अखिल श्योराण बागपत के अंगदपुर गांव के रहने वाले हैं. उनके पिता रविंद्र श्योराण किसान हैं. अखिल ने शुक्रवार को इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में चल रही एशियाई निशानेबाजी चैंपियनशिप 2024 में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन स्पर्धा के फाइनल मुकाबले में 460.2 के स्कोर कर स्वर्ण पदक जीता है. अखिल के इस सफलता पर गांव में खुशी का माहौल है. पेरिस ओलंपिक का कोटा हासिल करने वाले अखिल के परिजन अब पेरिस शूटिंग चैंपियनशिप में गोल्ड के लिए प्रार्थना कर रहे हैं. अखिल की मां ममता और दादी ने यह जानकारी दी और बेटे द्वारा नाम रोशन करने पर खुशी का इजहार किया.

इससे पहले हासिल कर चुके ये खिताब 
इससे पहले अखिल ने चीन के हांगझाऊ में एशियन गेम्स 2023 में भारतीय पुरुष 50 मीटर थ्री पोजिशन राइफल टीम में ऐश्वर्य तोमर, स्वप्निल कुसाले के साथ 1769 के रिकॉर्ड स्कोर के साथ स्वर्ण पदक जीता था. इसके अलावा अजरबैजान में हुई आईएसएसएफ विश्व शूटिंग चैंपियनशिप व्यक्तिगत स्पर्धा में कांस्य व टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर देश को पांचवां ओलंपिक कोटा दिलाया था. 

Ayodhya pran pratishtha: 500 साल पुराना सपना साकार होते देख भावुक हुए कारसेवक, 1990 की घटना से उठाया पर्दा 

Trending news