Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर में मुस्लिमों की पहचान का नया अभियान, हिन्दू दुकानों पर ओम, भगवा झंडा और भगवान की मूर्ति लगाने का फरमान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2351606

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर में मुस्लिमों की पहचान का नया अभियान, हिन्दू दुकानों पर ओम, भगवा झंडा और भगवान की मूर्ति लगाने का फरमान

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर में नेम प्‍लेट विवाद थमा  नहीं था कि एक नया विवाद शुरू हो गया. यहां पर सनातनी व्यापारियों को पर को अपनी पहचाने बताने को लेकर एक अलग तरह की अपील खी जा रही है.

Muzaffarnagar News

मुजफ्फरनगर: कांवड़ यात्रा के दौरान अपने होटल, ढाबों, टी स्टाल से लेकर अपनी दुकानों पर मुसलमानों से नेम प्लेट लगाए जाने की उठी जिस पर जमकर विवाद हुआ, लेकिन अब मुसलमानों की पहचान उजागर करने का एक नया फरमान जारी हुआ है. दरअसल, मुजफ्फरनगर जनपद में एक अलग तरह का अभियान या यूं कहें कि विवाद खड़ा हो गया है जिसमें हिंदु व्यापारियों से अनोखी अपील की गई है. एक ऐसी अपील जिसमें अपने आप ही मुसलमानों की पहचान उजागर हो जाएगी. 

विशेष समुदाय के दुकानदार
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बघरा ब्लॉक स्थित योग साधना आश्रम के महंत स्वामी यशवीर महाराज फिर से अपनी एक अलग तरह की अपील को लेकर सुर्खियों में आ गए हैं. नेम प्लेट विवाद पर भले ही सुप्रीम कोर्ट की अंतरिम रोक लगाए जाने के बाद विशेष समुदाय के दुकानदार पहले की तरह ही नेम प्लेट हटाकर कर दुकाने चला रहे हों, दूसरी तरफ स्वामी यशवीर महाराज ने मंगलवार दोपहर से एक अगर ही अभियान की शुरू कर दिया. सभी सनातनी व्यापारियों से ऐसी अपील की कि सभी छोटे-बड़े दुकानदार अपने प्रतिष्ठानों पर ॐ लिखा भगवा झंडा के साथ ही भगवान विष्णु के अवतार भगवान वराह की मूर्ति लगाएं.

मोटे अक्षरों में अपने पिता व अपना नाम
इस अभियान को शुरू करते हुए यशवीर महाराज ने मुजफ्फरनगर के सभी कांवड़ मार्गों में पड़ने वाले होटल, ढाबों व फल-जूस की ठेलियां लगाने वाले सनातनी दुकानदारों से भगवान वारह की तस्वीर भेंट. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्वामी यशवीर महाराज ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का जो नेम प्लेट के ऊपर अंतरिम दिया गया वह तो आ गया पर हमारा जो हिंदू समाज नहीं बाध्य है. मेरा हर एक सनातनियों से कहना है कि जिस भी जगह पर आपके होटल, ढाबा, चाय की दुकाने हैं, मिठाई की दुकानें हैं, जूस की दुकानें हैं, फलों या खाद्य पदार्थ की दुकानें हैं उन पर मोटे अक्षरों में अपने पिता व अपना नाम लिखें. अपने आधार कार्ड की कॉपी लगाएं. 

भगवान वराह का चित्र
इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि उस पर भगवे रंग में ओम का ध्वज भी लगाएं. भगवान वारह का चित्र लगाए. जिन दुकानों पर खाने की सामग्री है वहां पर भगवान वराह के चित्र लगाएं. वहीं भोजन करें. उन्होंने कहा कि जहां पर भगवान वराह का चित्र है वहां भोजन में थूकने या मूत्र-गोमांस डाले जाने जैसा घृणित काम नहीं किया जाएगा. उन्होंने ये भी कहा कि भगवान वराह की मूर्ति या फोटो जहां पर होगा आपको शुद्ध भोजन मिलेगा. ऐसे में भोजन करने से पहले यह सबकुछ आप देख लें.

नेमप्लेट का विवाद काफी बढ़ गया था
आपको बता दें कि नेमप्लेट का विवाद काफी बढ़ गया था. मुजफ्फरनगर में मुस्लिमों की पहचान का यह नया अभियान नया विवाद खड़ा कर दें तो इसमें दो राय नहीं है. हिन्दू दुकानों पर ओम, भगवा झंडा के साथ ही भगवान की मूर्ति लगाने का फरमान विवाद को बढ़ा सकता है.

और पढ़ें- 'मुसलमान बनो और इस्लाम में शादी करो', मुरादाबाद की मेकअप एकेडमी के खिलाफ हिन्दू संगठनों का हल्लाबोल

और पढ़ें- Kanwar Yatra 2024: यूपी के इस जिले में स्कूलों की 8 दिन की छुट्टी, कांवड़ यात्रा को लेकर बड़ा फैसला

Trending news