'बुलडोजर बर्दाश्त नहीं करेंगे', मौलाना तौकीर रजा के भड़काऊ बयान पर बरेली में नमाज के बाद बवाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2102323

'बुलडोजर बर्दाश्त नहीं करेंगे', मौलाना तौकीर रजा के भड़काऊ बयान पर बरेली में नमाज के बाद बवाल

Bareilly News: हल्द्वानी में हुए बवाल को लेकर मौलाना तौकीर रजा ने कहा था कि हमारे घर पर बुलडोजर चला दोगे तो क्या हम अंधे और बहरे बने बैठे रहेंगे. सुप्रीम कोर्ट अगर संज्ञान नहीं ले रहा है तो हम अपनी हिफाजत खुद करेंगे.

'बुलडोजर बर्दाश्त नहीं करेंगे', मौलाना तौकीर रजा के भड़काऊ बयान पर बरेली में नमाज के बाद बवाल

Bareilly News: बरेली में इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (IMC) प्रमुख मौलाना तौकीर रजा ने सामूहिक गिरफ्तारी और जेल भरो आंदोलन का ऐलान किया है. तौकीर के ऐलान के बाद शुक्रवार को पूरे बरेली में भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई. जुमे की नमाज के बाद हजारों की संख्‍या में लोग सड़कों पर उतर गए. बताया गया कि नमाज के बाद लोगों ने नारेबाजी भी की. पूरे इलाके की निगरानी ड्रोन से की जा रही है. वहीं, कुछ देर बाद श्‍यामगंज बाजार में पुल के नीचे माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई. पत्‍थरबाजी में कई लोगों को चोट भी आई है. 

 

हल्‍द्वानी बवाल को लेकर मौलाना ने दिया था ये बयान
बता दें कि हल्द्वानी में हुए बवाल को लेकर मौलाना तौकीर रजा ने कहा था कि हमारे घर पर बुलडोजर चला दोगे तो क्या हम अंधे और बहरे बने बैठे रहेंगे. सुप्रीम कोर्ट अगर संज्ञान नहीं ले रहा है तो हम अपनी हिफाजत खुद करेंगे. कानून हमें अधिकार देता है कि अगर कोई हमारे ऊपर हमलावर हो रहा है तो हम उसे जान से मार दें. मौलाना ने कहा कि हमने तय किया है कि शांतिपूर्वक तरीके से गिरफ्तारी देंगे.  

ज्ञानवापी को लेकर दिया जेल भरो आंदोलन का ऐलान 
बरेली में इत्तेहाद ए मिल्लत कॉउंसिल के मौलाना तौकीर रजा का ज्ञानवापी के विरोध में जेल भरो आंदोलन का ऐलान किया था. इसको लेकर चप्पे चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर थी. तौकीर रजा समेत 14-15 लोगों को पहले ही ऐहतियातन निगरानी में रखा गया था. इस्लामियां मैदान में विरोध कार्यक्रम होना था. 

हल्‍द्वानी में हुए बवाल को लेकर यूपी में अलर्ट 
वहीं, उत्‍तराखंड के हल्द्वानी में हुए बवाल की घटना को लेकर यूपी में भी अलर्ट है. जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट था. रूट डायवर्जन भी किया गया था. हल्द्वानी की तरफ जाने वाले रूट को भी डायवर्ट किया गया. 

नमाज के बाद जुटी हजारों की भीड़, नारेबाजी भी की 
तौकीर रजा ने कहा कि हमें अपनी सुरक्षा का अधिकार है. हम पर हमला होगा तो जवाब देंगे. हिन्दुस्तान की रग रग में मुसलमान है और हर मुसलमान के दिल में मुसलमान है. तौकीर रजा के विरोध के बीच हजारों की संख्या में भीड़ जुट गई, जो नारेबाजी करने लगी. ज्ञानवापी के व्यास तहखाने में पूजा की इजाजत के बाद तौकीर रजा ने ये बंद बुलाया था. इस दौरान भीड़ सड़क पर आने से वहां जाम की स्थिति आ गई. भीड़ लब्बैक रसूल अल्लाह के नारे लगा रही थी. इस दौरान बरेली के कई इलाकों में दुकानें भी बंद रखी गई थीं.

 

यह भी पढ़ें : Haldwani Violence: हल्द्वानी में कहां है बनभूलपुरा, कितनी हिन्दू और मुस्लिम आबादी और क्यों 90 साल पुराने मदरसे को लेकर हुई हिंसा
 

 

 

Trending news