Vastu Tips: चांदी का हाथी बना देगा पलभर में धनवान, शुभ दिशा में रखने से घर में होगा सुख-शांति का वास
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2094019

Vastu Tips: चांदी का हाथी बना देगा पलभर में धनवान, शुभ दिशा में रखने से घर में होगा सुख-शांति का वास

Vastu Tips: चांदी का हाथी अगर घर में वास्तु अनुसार रखें तो बहुत लाभ होता है. चांदी के हाथी का संबंध भगवान गणेश जी से है.

Vastu Tips

Vastu Tips: कई बार ऐसा होता है कि काफी ज्याद मेहनत करने के बाद भी सफलता बाथ नहीं लगती है. सुख और समृद्धि का घर में वास नहीं हो पाता है. कुछ लोगों के भाग्य में पैरेशानियां और संकट ही छाया रहता है. इन सबका एक कारण वास्तुदोष भी हो सकता है जिसे दूर करने के लिए जीवन में तरक्की, सफलता, सुख पाया जा सकता है. वास्तुदोष दूर करने के कुथ उपायों के बारे में आइए जानते हैं जो कि चांदी के हाथी से संबंधित है. 

चांदी के हाथी का लाभ
वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर पर चांदी का हाथी रखना अति शुभ माना गया है. भगवान गणेश से चांदी के हाथी का संबंध माना गया है. ऐसे में अगर घर पर चांदी का हाथी सही स्थान पर रखा जाए तो भगवान गणेश जी की घर पर कृपा बरसती है. सभी तरह के संकट को इस वास्तु उपाय से दूर किया जा सकता है. कुछ लोग तो गजानंद का स्वरूप मानकर हाथी की पूजा भी करते हैं. चांदी को भी घर के लिए शुभता का प्रतीक माना गया है ऐसे में घर पर चांदी के हाथी को रखना काफी लाभकारी माना गया है. 

शुभ दिशा में चांदी का हाथी रखें
चांदी के हाथी को वास्तु शास्त्र में शुभ माना गया है और इसे शुभ दिशा में रखने से लाभ भी मिलता है. लिविंग रूम में इसे पूर्व दिशा में रखें तो लाभ होगा. दफ्तर में अपनी टेबल पर अगर चांदी का हाथी रखें तो धन लाभ होता है. चांदी का हाथी अगर स्टडी रूम में रखें तो बच्चों का मन पढ़ाई में मन लगा रहता है. घर के मुख्य द्वार पर चांदी के हाथी का जोड़ा रखें तो सुख-समृद्धि का घर में वास होता है. 

घर में दरिद्रता
अगर दंपती के बीच विवाद लगातार होता ही रहता है तो बेडरूम में चांदी का हाथी रखें. इससे दोनों के बीच प्रेम व स्नेह बना रहेगा. हालांकि ध्यान रखें कि चांदी के हाथी को कभी भी रसोई घर में न रखें. ऐसा करने से घर में दरिद्रता आती है.

और पढ़ें- Shravasti News: यूपी के सबसे गरीब जिले में भी बना एयरपोर्ट, पीएम मोदी कर सकते हैं हवाई सेवा का आगाज

Trending news