UP Weather: यूपी के लोगों को परेशान कर सकती हैं पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवाएं, इन जगहों पर बारिश के आसार!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2126893

UP Weather: यूपी के लोगों को परेशान कर सकती हैं पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवाएं, इन जगहों पर बारिश के आसार!

बर्फीली हवाओं ने उत्तर प्रदेश में मौसम फिर से सर्द कर दिया है. एक बार को ये लगने लगा था कि दोपहर की धूप वातावरण का टेंप्रेचर बढ़ा रही है लेकिन 24 फरवरी यानी शनिवार को यूपी के कुछ जगहों पर हुई हल्की बोछारें तापमान में कमी लाने का कारक बनी हैं.

weather update (फाइल फोटो)

UP Weather: बर्फीली हवाओं ने उत्तर प्रदेश में मौसम फिर से सर्द कर दिया है. एक बार को ये लगने लगा था कि दोपहर की धूप वातावरण का टेंप्रेचर बढ़ा रही है लेकिन 24 फरवरी यानी शनिवार को यूपी के कुछ जगहों पर हुई हल्की बोछारें तापमान में कमी लाने का कारक बनी हैं. जहां तक आज यानी 25 फरवरी के मौसम का हाल जानें तो आज लगभग पूरे यूपी में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं. पहाड़ों पर अत्यधिक बर्फबारी की वजह से मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. तेज हवाओं के बाद भी दिन के समय गर्मी अपेक्षा के अनुरूप बढ़ नहीं रही. दूसरी ओर मौसम विज्ञानिकों ने यूपी के कई जिलो में 28 फरवरी को बारिश होने के आसार जताया है. इस दिन प्रदेश के लगभग 20 जिलों में गरज-चमक देखी जा सकेगी और बारिश हो सकती है.

हल्‍की ठंड महसूस की जा रही है
दूसरी ओर कानपुर और आस पास के इलाकों में 27 फरवरी को हल्की से मध्यम बारिश होने की भी संभव जताई गई है. 26 फरवरी से लगातार हल्के बादल के छाए रहने का भी अनुमान है. यहां बर्फीली हवाएं तापमान में गिरावट ला रही हैं और इस तरह इस इलाके का न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री पहुंच गया. रात में सर्दी बढ़ी हुई भी दर्ज हुई. पिछले कुछ दिनों से लगभग पूरे यूपी में पछुआ हवाएं चल रही हैं और दिन के समय कम तपिश के साथ धूप भी खिल खिली देखी जा सकती है. सुबह और शाम के वक्त हल्‍की ठंड भी महसूस की जा रही है. स्‍वेटर में लोग दिख रहे हैं. 

इन जिलों में बारिश के आसार 
पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने की वजह से यूपी के कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई गई है साथ ही तेज हवाएं भी चलने के आसार हैं. मौसम विभाग की ओर से जिन जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है वो हैं- 
चित्रकूट, प्रयागराज
सोनभद्र, मिर्जापुर
चंदौली, बलिया
मऊ, देवरिया
आजमगढ़, झांसी
कौशांबी, बांदा
फतेहपुर, महोबा
हमीरपुर, वाराणसी
ललितपुर और आसपास के इलाके.

Trending news