UP Weather: वैलेंटाइन डे फिर पलटी मारेगा मौसम, प्यार के दीवाने जरूर पढ़ लें IMD का ये अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2099564

UP Weather: वैलेंटाइन डे फिर पलटी मारेगा मौसम, प्यार के दीवाने जरूर पढ़ लें IMD का ये अलर्ट

UP Weather Update: प्रदेश में 13 फरवरी तक धूप खिली रह सकती है. यूपी के अयोध्या शहर में न्यूनतम तापमान सबसे कम दर्ज हुआ जोकि छह डिग्री सेल्सियस रहा और आने वाले समय में ठंड से जल्द राहत मिलने के भी आसार दिख रहे हैं.

weather update (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में गुरुवार की सुबह तेज ठंडी हवाओं के साथ हुई. हालांकि, बुधवार को दिन भर धूप खिली थी, जिससे लोगों को गलन से काफी राहत मिली. वैसे, मंगलवार की रात में पारा लुढ़कने से रात और सुबह की गलन बनी हुई है. यूपी के अयोध्या शहर में न्यूनतम तापमान सबसे कम दर्ज हुआ जोकि छह डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग की मानें तो 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे से मौसम फिर पलटी मार सकता है. 

धूप के खिले रहने के आसार
मौसम विभाग के मुताबिक बारिश-बूंदाबांदी से पिछले दिनों निजात मिलने के बाद अब सप्ताह भर दिन के समय धूप रहने के आसार हैं. प्रदेश में कहीं-कहीं बूंदाबांदी 14 फरवरी को हो सकता है. वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह की माने तो 13 फरवरी तक धूप के खिले रहने के आसार हैं. वैसे रात के समय ठंडी हवाओं से गलन का एहसास हो सकता है. 

बूंदाबांदी होने के आसार
मंगलवार की दोपहर से ही प्रदेश में मौसम खुलने लगा और दिन-रात के पारे में भी इजाफा देखा जाने लगा. रात के समय पारा वेसे तो कई इलाकों में सामान्य से ज्यादा हो गया है. जहां अधिकतम तापमान बढ़ा तो है पर अभी भी सामान्य से कम है. मौसम विभाग की माने तो दिन और रात की ठंड अभी बनी रहेगी. मौसम एक सप्ताह तक इसी तरह का रह सकता है. 14 फरवरी के करीब फिर बूंदाबांदी होने के आसार हैं. 

वहीं, अधिकतर इलाकों में 14.1 डिग्री सेल्सियस तक टेंप्रेचर रहा. अधिकतम तापमान वाराणसी में 24.5 दर्ज हुआ, उरई में 24.2 डिग्री सेल्सियस और गोरखपुर में 18.3 डिग्री रहा. बुधवार को दिन का अधिकतम तापमान लखीमपुर खीरी में 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. कई और शहरों में और आसपास के इलाकों में तापमान 19 डिग्री सेल्सियस से अधिक ही रहा. अगले चार-पांच दिन तक आसार हैं कि पारे में दो से तीन डिग्री तक का इजाफा हो. आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, न्यूनतम तापमान प्रयागराज में 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। पारा 10 से नीचे रहा जिन जगहों पर रहा वो हैं- 
सुल्तानपुर, नजीबाबाद
मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर
मेरठ और आगरा

और पढ़ें- Mauni Amavasya 2024: मौनी अमावस्या के दिन क्या करना चाहिए और क्या नहीं? यहां जानें 

Trending news