UP Weather Today: यूपी में भीषण गर्मी के प्रकोप के बीच मिल सकती है राहत, पूर्वाचल में जल्द बारिश के आसार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2193991

UP Weather Today: यूपी में भीषण गर्मी के प्रकोप के बीच मिल सकती है राहत, पूर्वाचल में जल्द बारिश के आसार

Uttar Pradesh Weather Updates: यूपी में लगातार गर्मी का सिलसिला जारी है. पारा ऊपर की ओर जा रहा है और भीषण गर्मी के प्रकोप से लोग परेशान हो रहे हैं. दिन के समय तो घर से बाहर निकलना ही मुश्किल है. मौसम विभाग की माने तो प्रदेश का मौसम आने वाले समय में बदलने वाला है.

weather update (फाइल फोटो)

Weather of UP / लखनऊ: उत्तर प्रदेश में तपती धूप से कुछ दिनों बाद लोगों को राहत मिलने के आसार दिखते हैं. मौसम विभाग की माने तो 11-12 अप्रैल को राजधानी लखनऊ में बारिश पड़ने की संभावना है. इस दौरान 37 से 39 डिग्री के बीच अधिकतम तापमान रहने का अनुमान है. विभाग के मुताबिक प्रदेश के सोमवार से पूर्वी इलाकों में बारिश पड़ सकती है. वहीं 10 अप्रैल की शाम तक लखनऊ में मौसम के बदलने के आसार हैं. 11 और 12 अप्रैल को पूर्वानुमान है कि बारिश हो सकती है. दूसरी ओर प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में आज से यानी 8 अप्रैल से 13 अप्रैल तक बारिश जैसे हालात बने रह सकते हैं. 

पश्चिमी यूपी में मौसम 
इन दिनों प्रदेश में भीषण गर्मी का सिलसिला जारी है. तेज धूप ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है. बच्चे, बूढ़े से लेकर हर वर्ग के लोग मौसम के बदलाव से बीमार हो रहे हैं. वैसे मौसम फिर से बदल सकता है. प्रदेश में 8 से 13 अप्रैल तक कई जगहों को लेकर संभावना है कि बादल गरज सकते हैं, आकाशीय बिजली गिरने तक के आसार हैं. मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी यूपी में 8 अप्रैल को शुष्क मौसम रह सकता है. इस दौरान पूर्वी यूपी की कुछ जगहों पर बारिश भई पड़ सकती है. 9 अप्रैल को पश्चिमी यूपी में साफ मौसम रह सकता है. पूर्वी यूपी में भी कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है. बूंदाबांदी भी होने की पूरी उम्मीद जताई गई है.

10 से 13 अप्रैल तक का हाल 
पश्चिमी यूपी में 10 अप्रैल को कुछ जगहों पर बारिश और गरज के आसार हैं. पूर्वी यूपी में भी बारिश होने की संभावना है हालांकि कुछ जगहों पर ही हो सकती है. प्रदेश के दोनों हिस्सों में कुछ जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने का भी अनुमान है. पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर 11 अप्रैल को भी बारिश हो सकती है. प्रदेश के पूर्वी से पश्चिमी भाग में बरिश और बादल गरजने के साथ ही आकाशीय बिजली गिरने के आसार हैं. 12 अप्रैल को मौसम शुष्क रहने की संभावना है. 13 अप्रैल को मौसम फिर से बदलेगा. पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश व गरज चमक हो सकती है.

और पढ़ें- Swami Shivshankar Chaitanya Ji: काशी के संत श्री शिवशंकर चैतन्य भारती जी महाराज नहीं रहे, निधन पर पीएम मोदी और सीएम योगी ने जताया दुख 

यूपी के शहरों में पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान
प्रयागराज में सर्वाधिक अधिकतम तापमान दर्ज हुआ है. 
प्रयागराज में अधिकतम तापमान 40.9 डिग्री दर्ज हुआ.
लखनऊ में अधिकतम तापमान 37:0 डिग्री दर्ज हुआ.
आगरा में अधिकतम तापमान 37.7 डिग्री दर्ज हुआ.
बहराइच में अधिकतम तापमान 37.0 डिग्री दर्ज हुआ.
बरेली में अधिकतम तापमान 26.00 डिग्री दर्ज हुआ
आगरा में अधिकतम तापमान 35.00 डिग्री दर्ज हुआ
वाराणसी में अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री दर्ज हुआ

यूपी के शहरों में पिछले 24 घंटे में न्यूनतम तापमान 
अयोध्या में सर्वाधिक न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ.
अयोध्या में न्यूनतम तापमान 16.0 डिग्री दर्ज हुआ.
अलीगढ़ में न्यूनतम तापमान 20.4 डिग्री दर्ज हुआ.
शाहजहांपुर में न्यूनतम तापमान 19.0 डिग्री दर्ज हुआ.
बाराबंकी में न्यूनतम तापमान 21.60 डिग्री दर्ज हुआ.
कानपुर नगर में न्यूनतम तापमान 17.6 डिग्री दर्ज हुआ.
प्रयागराज में न्यूनतम तापमान 21.8 डिग्री दर्ज हुआ.
वाराणसी में न्यूनतम तापमान 21.5 डिग्री दर्ज हुआ.

Trending news