अक्टूबर की गर्मी से यूपी के कई इलाकों में छूटे लोगों के पसीने, शारदीय नवरात्रि में दिल्ली-NCR का पारा हुआ हाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2458184

अक्टूबर की गर्मी से यूपी के कई इलाकों में छूटे लोगों के पसीने, शारदीय नवरात्रि में दिल्ली-NCR का पारा हुआ हाई

UP Weather Update 4 October 2024: उत्तर प्रदेश में मॉनसून का असर थोड़ा कम हुआ है, लेकिन अभी भी कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो रही है पर यूपी के कई जिलों में उमस और गर्मी से हाल बुरा है.  

 

UP Weather Update

Uttar Pradesh Weather Today, लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मॉनसून की वापसी के बाद गर्मी और उमस ने हालत खराब कर रखी है. हालांकि, रात में मौसम में नमी होने से ठंडक का एहसास हो रहा है. मौसम विभाग के अनुसार 4 अक्टूबर, शुक्रवार को दिल्ली- एनसीआर में मौसम साफ रहेगा.  तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है. यूपी में बारिश की संभावना नहीं है. 3 अक्टूबर को कहीं-कहीं पर हल्की बारिश हुई.  मौसम विभाग के अनुसार, 4 से 6 अक्टूबर के बीच हल्के बादल दिखाई दे सकते हैं.

प्रयागराज सबसे गर्म
मौसम विभाग के मुताबिक 4 अक्टूबर को प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में कहीं-कहीं पर बहुत हल्की से हल्की बारिश होने की संभावना है. 5 और 6 अक्टूबर को पश्चिमी-पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बहुत हल्की से हल्की बारिश हो सकती है. IMD के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर, देवरिया, लखनऊ, बस्ती में कल हल्की-फुल्की बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार को प्रयागराज सबसे गर्म शहर रहा है. यहां पर अधिकतम तापमान 36.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है.

आने वाले दिन कैसे रहेंगे?
पिछले 24 घंटों के दौरान पूर्वी और पश्चिमी यूपी में भी कहीं-कहीं हल्की बारिश  हुई. 4 अक्टूबर को यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. कोई चेतावनी नहीं है. मौसम विभाग के मुताबिक 4 अक्टूबर को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बहुत हल्की से हल्की बारिश हो सकती है. इसी तरह 5 और 6 अक्टूबर को पश्चिमी-पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बहुत हल्की से हल्की बारिश हो सकती है.

पिछले 24 घंटे में अधिकतम और न्यूनतम तापमान
पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 36.7 डिग्री सेल्सियस प्रयागराज में रिकॉर्ड किया गया. पिछले 24 घंटों में सबसे कम न्यूनतम तापमान 21.6 डिग्री सेल्सियस मुजफ्फरनगर में रिकॉर्ड किया गया.

 UP Rain Alert: बस्ती, वाराणसी समेत यूपी के इन इलाकों में बरसेंगे बादल, मानसून प्रदेश को फिर बारिश से करेगा सराबोर

यह भी पढ़ें: Cloud Bursting: क्या होता है बादलों का फटना?, आसान भाषा में समझें
यह भी पढ़ें: Diet In Rainy Season: बारिश में क्या खाएं और क्या न खाएं? जानें मानसून के लिए परफेक्ट डाइट

Trending news