UP Weather Forecast: नवरात्रि-दशहरे में होगी बारिश की धमक या हो गई मानसून की विदाई, जानें यूपी में गांधी जयंती पर कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2455331

UP Weather Forecast: नवरात्रि-दशहरे में होगी बारिश की धमक या हो गई मानसून की विदाई, जानें यूपी में गांधी जयंती पर कैसा रहेगा मौसम

UP Weather Alert 2 October 2024: उत्तर प्रदेश में अक्टूबर महीने की शुरुआत धूप और उमस से हुई मौसम विभाग की रिपोर्ट की मांने तो 1 से 6 अक्टूबर तक कहीं भी तेज बारिश होने की चेतावनी नहीं है. अगले तीन दिन पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं.

UP Weather Alert

Uttar Pradesh Weather Today, लखनऊ: दिल्ली एनसीआर समेत कई राज्यों में अगले 3-4 दिनों में मनॉसून की विदाई होने वाली है. उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों से जारी बारिश का सिलसिला अब थमने वाला है. अक्टूबर महीने की शुरुआत चिलचिलाती धूप से हुई.  3 अक्टूबर को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रह सकता है.  हालांकि इस दौरान पूर्वी यूपी में जरूर हल्की-फुल्की बारिश होने के आसार जताए गए हैं. मौसम विभाग ने संकेत दिए हैं कि कुछ राज्यों में मॉनसून के विदाई की स्थिति अनुकूल है. अगर मौसम ऐसा ही बना रहा तो जल्द ही मॉनसून यूपी से विदा हो जाएगा.  मौसम विभाग की मानें तो अक्टूबर महीने के शुरुआती हफ्ते में प्रदेश में कहीं भी मूसलाधार बारिश होने की संभावना नहीं है. मौसम में हल्की-हल्की ठंड भी महसूस होने लगी थी.

यूपी में हल्की बूंदाबांदी की संभावना
यूपी में भी भारी बारिश का सिलसिला थम गया है. बीते कुछ दिनों से हो रही बारिश ने पूरा जनजीवन प्रभावित कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश के पूर्वी जिलों में बारिश की संभावना बनी हुई है. कई नदियों का जलस्तर बारिश के कारण बढ़ गया है. कई जिलों में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है.  बदायूं, बलिया,बाराबंकी, गोंडा, सिद्धार्थ नगर, लखीमपुर खीरी और कुशीनगर में नदियां खतरे के निशान के ऊपर बह रही हैं. IMD के अनुसार आज लखनऊ, गोरखपुर और सीतापुर जैसे कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है.

आने वाले दिन कैसे रहेंगे?
पिछले 24 घंटों के दौरान पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. पश्चिमी यूपी में भी कहीं-कहीं हल्की बारिश दर्ज की गई. 2 अक्टूबर को यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. कोई चेतावनी नहीं है.
मौसम विभाग के मुताबिक 4 अक्टूबर को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बहुत हल्की से हल्की बारिश हो सकती है. इसी तरह 5 और 6 अक्टूबर को पश्चिमी-पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बहुत हल्की से हल्की बारिश हो सकती है.

पिछले 24 घंटे में अधिकतम और न्यूनतम तापमान
पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री सेल्सियस वाराणसी बीएचयू में रिकॉर्ड किया गया. पिछले 24 घंटों में सबसे कम न्यूनतम तापमान 22.6 डिग्री सेल्सियस मुजफ्फरनगर में रिकॉर्ड किया गया.

 UP Rain Alert: बस्ती, वाराणसी समेत यूपी के इन इलाकों में बरसेंगे बादल, मानसून प्रदेश को फिर बारिश से करेगा सराबोर

यह भी पढ़ें: Cloud Bursting: क्या होता है बादलों का फटना?, आसान भाषा में समझें
यह भी पढ़ें: Diet In Rainy Season: बारिश में क्या खाएं और क्या न खाएं? जानें मानसून के लिए परफेक्ट डाइट

Trending news