गोरखपुर-वाराणसी समेत पूरे पूर्वांचल में होगी बारिश तो वेस्ट यूपी में बढ़ेगी ठंड, जानें यूपी के मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2487325

गोरखपुर-वाराणसी समेत पूरे पूर्वांचल में होगी बारिश तो वेस्ट यूपी में बढ़ेगी ठंड, जानें यूपी के मौसम का हाल

Cyclone dana effect in UP:  उत्तर प्रदेश के मौसम में आज करवट देखने को मिलेगी. गोरखपुर से लेकर वाराणसी तक पूर्वांचल में बारिश का अलर्ट है. दाना तूफान का असर भी दिखाई देगा. पश्चिमी यूपी में ठंड बढ़ने के आसार हैं.

up weather update

UP Weather Today लखनऊ: आंध्र प्रदेश समेत 6 राज्यों में दाना तूफान को लेकर जारी अलर्ट का असर उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिलेगा. यूपी के मौसम में बदलाव होगा. अगले 24 घंटे में प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हो सकती है. इस चक्रवाती तूफान के कारण मौसम करवट लेगा. मौसम विभाग ने गरज चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है. इससे ठंड बढ़ने की संभावना है. 25 अक्टूबर यानी आज प्रदेश के दक्षिणी-पूर्वी हिस्से में बारिश हो सकती है.

किन जिलों में बारिश की संभावना
यूपी के पूर्वांचल के 14 जिलों में शुक्रवार को बारिश की संभावना है. जिसमें कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, मऊ, बलिया, आजमगढ़, गाजीपुर, वाराणसी, जौनपुर, चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर, भदोही, प्रयागराज शामिल हैं. पूर्वानुमान मौसम विभाग के लखनऊ केंद्र ने यह संभावना जताई है.

मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवाती तूफान का असर उत्तर प्रदेश में असर देखने को मिल रहा है. प्रदेश के पूर्वी क्षेत्र में नमीयुक्त हवाएं चल रही हैं. इसके चलते तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगी. अधिकतम और न्यूनतम तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की कमी आ सकती है.

बीते दिन 24 अक्टूबर को बुलंदशहर और नजीबाबाद का तापमान सबसे कम रहा. यहां 18 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया.जबकि फतेहपुर और प्रयागराज सबसे गर्म रहे, यहां का पारा 34.6 डिग्री रहा.

यह भी पढ़ें:Cloud Bursting: क्या होता है बादलों का फटना?, आसान भाषा में समझें
यह भी पढ़ें: Diet In Rainy Season: बारिश में क्या खाएं और क्या न खाएं? जानें मानसून के लिए परफेक्ट डाइट

Trending news