UP Weather Today: पारे में मामूली कमी पर गर्म हवाओं से छुटकारा नहीं, प्रयागराज से कानपुर तक लू का येलो अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2215482

UP Weather Today: पारे में मामूली कमी पर गर्म हवाओं से छुटकारा नहीं, प्रयागराज से कानपुर तक लू का येलो अलर्ट

Uttar Pradesh Weather Updates: मौसम विभाग की ओर से आने वाले दिनों को लेकर चेतावनी जारी कर दी गई है. वैसे रविवार को प्रदेश में तापमान में थोड़ी कमी से राहत महसूस हुआ लेकिन लू की चेतावनी विभाग की ओर से बरकरार रखा गया है.

weather update (फाइल फोटो)

Weather of UP / लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है. जहां शनिवार का पारा बढ़ता ही जा रहा था वहीं रविवार यानी कल के दिन तापमान में थोड़ी कमी देखी गई जिससे कुछ राहत भरा रहा दिन बीता. गर्म हवा और लू से लोगों को राहत मिली और तापमान में कुछ गिरावट भी दर्ज किया गया. वाराणसी की बात करें तो वहां में तक पहुंचा पारा 42.00 डिग्री दर्ज हुआ, वहीं, प्रयागराज में पारा 43.02 डिग्री दर्ज हुआ. शनिवार के दिन प्रदेश में ज्यादातर जगहों पर दिन का तापमान 40 से अधिक दर्ज किया गया लेकिन रविवार को स्थिति इसके उलट देखी गई. पारे में गिरावट रही व 40 से नीचे ही पारा कई जगहों पर दर्ज हुआ. 

सोमवार को बूंदाबांदी हो सकती है
मौसम विभाग की माने तो रात के तापमान में अधिक बदलाव नहीं हुआ. समान्य से अधिक रविवार को तापमान बना रहा. 20.6 से 29 डिग्री के बीच दर्ज हुआ. अधिकतम तापमान कई जगहों पर सामान्य से कम ही रहा. मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार यानी आज वैसे तो कुछ राहत मिलेगी पर मंगलवार यानी 23 अप्रैल से फिर लू चलने के आसार एक बार फिर बनने लगेगा. पूर्वी यूपी में 23, 24, 25 को मौसम शुष्क रहने वाला है और लू को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. हालांकि सोमवार को पश्चिमी यूपी में इस दौरान पारे में भी दो डिग्री से ज्यादा की कमी आ सकती है. पश्चिमी यूपी के कुछ क्षेत्रों में सोमवार को बूंदाबांदी हो सकती है. लेकिन ऐसा मौसम केवल आज के लिए और पश्चिमी यूपी के लिए बनने के ही आसार हैं.

और पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: इन चार राशियों पर बरसेगी शिवजी की कृपा, पढ़ें आज का पूरा राशिफल

अगले दो दिनों के लिए लू का येलो अलर्ट
प्रयागराज, सोनभद्र
मिर्जापुर, चंदौली
वाराणसी, संत रविदासनगर
जौनपुर, गाजीपुर
आजमगढ़, मऊ
बलिया, देवरिया
गोरखपुर, संत कबीरनगर
कुशीनगर, महाराजगंज
सिद्धार्थनगर, बलरामपुर
श्रावस्ती, अंबेडकरनगर
बांदा, चित्रकूट
कौशांबी, फतेहपुर
बलरामपुर, अयोध्या
सुल्तानपुर, उन्नाव
रायबरेली, कानपुर

Trending news