UP Weather Today: नोएडा से गोरखपुर तक जल्द बढ़ेगा भीषण गर्मी का सितम, इन जिलों में बारिश का अलर्ट
Advertisement

UP Weather Today: नोएडा से गोरखपुर तक जल्द बढ़ेगा भीषण गर्मी का सितम, इन जिलों में बारिश का अलर्ट

Uttar Pradesh Weather Updates: यूपी में एक बार फिर तेज धूप ने लोगों की दिक्कतें बढ़ा दी हैं. दिन के समय घरों से निकलने में लोग संकोच करने लगे हैं. वैसे आने वाले दिनों में मौसम ठीक रहने के आसार हैं.

UP Weather Today

Weather of UP / लखनऊ: उत्तर प्रदेश को फिर से भीषण गर्मी ने घेर लिया है. राजधानी लखनऊ की बात करें तो गर्मी ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है. प्रदेश के अन्य जिलों में भी कुछ इस तरह की स्थिति है. मौसम विभाग की माने तो 19 अप्रैल से प्रदेश के कई जिलों में बूंदाबांदी हो सकती है. 17, 18 और 19 अप्रैल को लेकर अनुमान है कि इस दिन 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज झोंकेदार हवा बह सकती है. 

17 अप्रैल को पश्चिमी व पूर्वी यूपी का मौसम 
मौसम विभाग की माने तो 17 अप्रैल को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में शुष्क मौसम रहने के आसार हैं. दोनों ही हिस्सों में कुछ जगहों पर 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की तीव्रता से तेज हवा चल सकती है. 18 अप्रैल को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में साफ मौसम रहने की संभावना है. वैसे तेज हवा चलने का अलर्ट जारी है.

19 अप्रैल को बारिश होने के आसार 
पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर 19 अप्रैल को बारिश होने के आसार हैं. इन जगहों पर गरज-चमक और बूंदाबांदी की संभावना भी है. 25 से 35 किमी प्रति घंटा की स्पीड से पूर्वी यूपी में तेज हवा चलने की संभावना है. पश्चिमी यूपी में शुक्रवार को कहीं कहीं पर बादल गरज सकते हैं और आकाशीय बिजली भी गिर सकती है. कुछ जगहों परते ज झोंकेदार हवा 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती है.

19 अप्रैल को इन जिलों में अलर्ट
पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में 19 अप्रैल को बारिश होने के आसार हैं. इन जिलों में गरज चमक के साथ ही तेज हवा और बारिश होने के आसार हैं. 
ये जिले हैं- 
बिजनौर, गाजियाबाद
गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर
अलीगढ़, कांशीराम नगर
एटा, सहारनपुर
मुजफ्फरनगर, बागपत
मेरठ, ज्योतिबाफुले नगर
मुरादाबाद, फिरोजाबाद
आगरा, मथुरा, महामाया नगर

और पढ़ें- Ram Lalla Surya Tilak: अयोध्या में आज सूर्य किरणों से रामलला के महामस्तक पर होगा तिलक, विज्ञान व अध्यात्म का अद्भुत मेल

मंगलवार को कहां कितना रहा तापमान
लखनऊ का अधिकतम तापमान 38.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.
न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.

हरदोई में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.
न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.

कानपुर में अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.
न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.

लखीमपुर खीरी में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.
न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

20 अप्रैल को यूपी का मौसम 
पश्चिमी यूपी में 20 अप्रैल को मौसम शुष्क रह सकता है. पूर्वी यूपी की कुछ जगहों पर बारिश और गरज चमक हो सकती है. बौछारें भी पड़ सकती हैं. 21 अप्रैल को पश्चिमीऔर पूर्वी यूपी की कुछ जगहों पर बारिश और गरज-चमक के आसार हैं. पश्चिमी और पूर्वी यूपी में 22 अप्रैल को मौसम शुष्क बना रह सकता है.

Trending news