UP Weather Updates: यूपी में भारी बारिश का अलर्ट! प्रयागराज, लखीमपुर खीरी समेत इन जिलों में आसमान से बरस सकती है आफत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1780201

UP Weather Updates: यूपी में भारी बारिश का अलर्ट! प्रयागराज, लखीमपुर खीरी समेत इन जिलों में आसमान से बरस सकती है आफत

UP Weather Live Updates: उत्तर प्रदेश के कई भाग में रुक-रुक कर बारिश होते देखा जा रहा है. फिलहाल, आसार है कि अभी बारिश होती रहेगी. आने वाले 20 जुलाई को भी कई जगहों पर बारिश की संभावना है और 15 जुलाई को कई जिलों में तेज बारिश होने को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है.

weather update (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जब से मानसन एक्टिव हुआ है तब से बारिश ने हाहाकार मचा दिया है. एक तरफ जहां भीषण गर्मी ने परेशान किया था और बारिश को राहत की तरह देखा जा रहा था तो वहीं अब यही बारिश आफत की तरह लगने लगा है. कई जगहों पर जलभराव और बाढ़ का संकट पैदा हो गया है, तो कई जगह पर बारिश से फसलों को हानि हुई है साथ ही और हानि होने के भी अनुमान है. शनिवार को प्रदेश के अनेक जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि राहत ये है कि 15 जुलाई को ऑरेंज अलर्ट प्रदेश के किसी भी जिले में नहीं जारी है जोकि बहुत तेज बारिश के लिए जारी किया जाता है. 

उत्तर प्रदेश में आज कहां बारिश होगी

अगले 24 घंटे के दौरान गोरखपुर, रायबरेली, बलरामपुर, गोंडा, बस्ती, बदायूं, जालौन, ललितपुर, मेरठ, बुलन्दशहर, हमीरपुर, फिरोजाबाद, झांसी, बुलन्दशहर, आगरा, एटा, मथुरा, आगरा, सोनभद्र, कानपुर देहात, जालौन, बागपत, कासगंज, हमीरपुर, इटावा, हापुड, जालौन, हाथरस, बुलन्दशहर, बिजनौर, मुज़फ्फरनगर सहित कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है.

पश्चिमी और पूर्वी यूपी की स्थिति 
मौसम विभाग के मुताबिक 15 जुलाई यानी आज पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी की कई जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. एक दो जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है. शनिवार से रविवार सुबह के साढ़े 8 बजे तक कई जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है, ये जिले हैं- 
प्रयागराज, सोनभद्र
मिर्जापुर, संत रविदास नगर
बस्ती, सिद्धार्थनगर और गोंडा

जहां पर भारी बारिश की संभावना जताई गई है वे जिले हैं- 
बलरामपुर, श्रावस्ती
बहराइच, लखीमपुर खीरी
सीतापुर, बरेली
पीलीभीत, शाहजहांपुर
इन जिलों की आसपास की जगहें

इन जगहों पर बारिश होने के आसार
16 जुलाई को पश्चिमी व पूर्वी यूपी के कई जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई गई है. इसी दौरान दोनों ही भाग में एक-एक दो-दो जगह पर भारी बारिश हो सकती है. 17 जुलाई यानी सोमवार को पश्चिमी यूपी की कई जगहों पर और पूर्वी यूपी के करीब हर जगह गरज चमक के साथ बारिश होने के आसार जताए गए हैं. सोमवार को यूपी के दोनों भागों में एक दो जगह पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. 

भारी से बहुत भारी बारिश 
18 जुलाई की बात करें तो पश्चिमी व पूर्वी यूपी के करीब कई जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है और इसी दौरान पूर्वी यूपी की एक दो जगह पर भारी से बहुत भारी बारिश के आसार है. पश्चिमी यूपी की एक दो जगह पर भारी बारिश की संभावना है. आने वाले 19 जुलाई को पश्चिमी और पूर्वी दोनों ही भाग में कई जगहों पर गरज चमक और बारिश पड़ने की संभावना है. 20 जुलाई को भी दोनों भाग की कई जगह पर ऐसी ही स्थिति रह सकती है.

और पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 15 July 2023: दैनिक राशिफल से जानिए कैसा बीतेगा आपका दिन, किस राशि के जातकों का बढ़ेगा संघर्ष

 

WATCH: सावन में टमाटर की सुरक्षा कर रहे नागदेवता, सब्जी पर बढ़ते दामों के बीच वीडियो वायरल

Trending news