Lucknow News: पुरानी पेंशन को लेकर लामबंद शिक्षक, नई पेंशन के विरोध में कल यूपी में भरेंगे हुंकार
Advertisement

Lucknow News: पुरानी पेंशन को लेकर लामबंद शिक्षक, नई पेंशन के विरोध में कल यूपी में भरेंगे हुंकार

New pension scheme​: अटेवा (ऑल टीचर्स इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन)  जिला अध्यक्ष ने कहा कि कल शिक्षक कर्मचारी काली पट्टी बांधकर (एनपीएस) नई पेंशन योजना का विरोध दर्ज कराएंगे.

 

Lucknow News

New pension scheme​: उत्तर प्रदेश में कल शिक्षक और कर्मचारी काली पट्टी बांधकर (एनपीएस) नई पेंशन योजना का विरोध दर्ज कराएंगे. अटेवा (ऑल टीचर्स इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन)  जिला अध्यक्ष मनीष शर्मा ने बताया कि आज ही के दिन एक अप्रैल 2005 से पूरे प्रदेश में पुरानी पेंशन योजना को बंद कर दिया गया था. तत्कालीन सरकार द्वारा कर्मचारियों को नई पेंशन योजना को मनमाने तरीके से थोप दिया गया था. तब से लगातार शिक्षक, शिक्षिकाएं और कर्मचारी नई पेंशन योजना का विरोध करते आ रहे है और पुरानी पेंशन योजना के समर्थन में कई बार धरना-प्रदर्शन कर अपनी आवाज को सरकार तक पहुंचाने का प्रयास किया गया.   

विजय कुमार ने कहा कि अब नई पेंशन योजना की हकीकत सामने आने लगी है. पेंशन के नाम पर किसी को 500 किसी को 1200 तो किसी को 1800 रुपए मिल रहे है. इन चंद पैसो से न तो उनका खर्चा पूरा हो रहा है, और न ही उनके परिवार का भरण पोषण हो पा रहा है. इन्हीं सब वजहों को लेकर शिक्षकों के मन में आक्रोश है.

अटेवा (ऑल टीचर्स इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन) के प्रदेश महामंत्री डॉ. नीरजपति त्रिपाठी अनुसार नई पेशंन योजना के तहत सरकारी कर्मचारियों का भविष्य अंधकारमय हो गया है.  कर्मचारी रिटार्ड होने के बाद दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है. यही वजह है कि कल पूरे प्रदेश का शिक्षक कर्मचारी काली पट्टी बंद करके एनपीएस के विरुद्ध अपना विरोध दर्ज कराएगा.     

यह भी पढ़े-  Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस की 40 स्टार प्रचारकों की सूची में 20 नाम बाहरी, कई चौंकाने वाले नाम

Trending news