UP News: अयोध्या-वाराणसी जैसे रेलवे स्टेशनों पर बनेंगे पॉड होटल, सस्ते किराये में 5 स्टार होटल जैसी सुविधाएं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2230063

UP News: अयोध्या-वाराणसी जैसे रेलवे स्टेशनों पर बनेंगे पॉड होटल, सस्ते किराये में 5 स्टार होटल जैसी सुविधाएं

Railway News: लखनऊ मंडल के बड़े रेलवे स्टेशनों पर पीपीपी मॉडल पर पॉड होटल बनाने का सुझाव दिया गया है. यात्रियों की डिमांड व सुविधा पर गौर करते हुए रेलवे के अफसरों को यह सुझाव काफी पसंद भी आया है.

Lucknow Charbagh railway station

Lucknow Nws: मुंबई के सेंट्रल स्टेशन की तरह लखनऊ के चारबाग, अयोध्या के साथ ही वाराणसी में भी पॉड होटल की सुविधा यात्रियों को जल्दी ही मुहैया कराई जा सकती है. पिछले दिनों एसएम शर्मा के साथ बैठक हुई जिसमें वेंडर्स ने कई तरह के सुझाव दिए थे. एसएम शर्मा उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के डीआरएम हैं. पीपीपी मॉडल पर लखनऊ मंडल के बड़े रेलवे स्टेशन पर पॉड होटल बनाने की सलाह भी बैठक में दी गई. यात्रियों की डिमांड के साथ ही उनकी सुविधा पर गौर करते हुए रेलवे के अफसरों को इस संबंध में सुझाव पसंद आ चुका है. ऐसा माना जा रहा है कि इस बारे में विचार कर इसको अमलीजामा पहनाया जाएगा. 

रीडिंग लाइट की सुविधा
गौर करने वाली बात है कि पॉड होटल में कैप्सूल के जैसे बेड वाले कमरे होंगे यानी ये छोटे-छोटे केबिननुमा बनाए जाएंगे. पॉड होटल में आराम करने के लिए कंपार्टमेंट के जैसे ही छोटे छोटे कमरों का निर्माण किया जाएगा जोकि पुरुष, महिला व दिव्यांगजन जन के लिए तैयार होंगे.कमरों में होटल जैसी कई तरह की सुविधाएं भी मुहैया करवाई जाएगी. जिसमें फ्री वाईफाई, वॉशरूम से लेकर लगेज रूम, शावर रूम के साथ ही कामन एरिया जैसी कई और सुविधाएं उपलब्ध की जाएंगी. टेलीविजन, चार्जिंग प्वाइंट के साथ ही पढ़ने के लिए रीडिंग लाइट की सुविधा भी होती है. यह पॉड होचल रिटायरिंग रूम से सस्ता होता है.

सेकेंड एंट्री के बीच एक शानदार गेट
लखनऊ चारबाग रेलवे स्टेशन की बात करें तो यहां पर दो आईलैंड प्लेटफार्म भी तैयार हो रहे हैं. जोकि जंक्शन के कैब वे के रास्ते के पास के पुराने मालगोदाम की जगह पर तैयार हो रहा हो रहा है. बताया जा रहा है कि यह छह से आठ माह में तैयार हो जाएगा. आईलैंड प्लेटफॉर्मों पर लखनऊ से चलने वाली ट्रेनों को इन शिफ्ट किया जा सकेगा. जिससे यात्रियों को ट्रेन पकड़ने में बहुत आसानी हो पाएगी. दरअसल, चारबाग रेलवे स्टेशन का अपग्रेडेशन बहुत तेजी से किया जा रहा है. जिसके तहत सेकेंड एंट्री की तरफ से निर्माण कार्य किया जा रहा है. सेकेंड एंट्री के बीच एक शानदार गेट का भी निर्माण किया जाएगा.

Trending news