UP Paper Leak Case: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले के 4 और आरोपी गिरफ्तार, देवरिया कनेक्शन सामने आया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2133658

UP Paper Leak Case: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले के 4 और आरोपी गिरफ्तार, देवरिया कनेक्शन सामने आया

UP Police Paper Leak Case: सिपाही पेपर लीक मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से अभ्यर्थियों की मार्कशीट, ब्लैंक चेक, मोबाइल फोन ,एडमिट कार्ड और लैपटॉप बरामद किया गया है.

 UP Police bharti Paper Leak Case

विशाल सिंह/लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती  पेपर लीक मामले में STF ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एसटीएफ यूनिट गोरखपुर और सिद्धार्थ नगर की पुलिस ने पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने के चार आरोपियों को नेपाल सीमा स्थित कोटिया बाजार से गिरफ़्तार किया है. उनके पास से अभ्यर्थियों की मार्कशीट, एडमिट कार्ड, ब्लैंक चेक, मोबाइल फोन और लैपटॉप बरामद हुआ है. इसके पहले इस मामले में पेपर लीक के आरोपी नीरज यादव को भी गिरफ्तार किया जा चुका है.

देवरिया के रहने वाले हैं तीन आरोपी
गिरफ़्तार किया गया अभियुक्त बिट्टू कुमार यादव पश्चिम बंगाल का रहने वाला है. संजय कुमार गौड़, नटराज प्रजापति और जितेंद्र कुमार भारती देवरिया के रहने वाले हैं. आरोपियों के पास से 32 अभ्यर्थियों की मार्कशीट, तीन चैकबुक, दो पासबुक सहित साथ स्टैंप पेपर बरामद हुए हैं.

सीएम योगी ने की थी परीक्षा निरस्त
बता दें यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को निरस्त कर दिया था. सीएम ने पेपर लीक के आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का भी आदेश जारी किया था. मुख्यमंत्री ने कहा था कि अभ्यर्थियों के जीवन के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे, वहीं अधिकारियों को अगले 6 महीने में फिर से पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा कराने का आदेश दे दिया गया है. सीएम योगी ने इसे राष्ट्रीय पाप बताते हुए कहा था कि अगर युवा के साथ अन्याय होता है तो यह राष्ट्रीय पाप है.

 सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर के दौरान बलिया का रहने वाला नीरज यादव गिरफ्तार हुआ था. नीरज इससे पहले मर्चेंट नेवी में नौकरी करता था. हालांकि उसने नौकरी छोड़ दी थी. नीरज को उत्तर कुंजी मथुरा के रहने वाले एक शख्स ने भेजी थी. अब एसटीएफ इस मामले की जांच में जुट चुकी है.

Lucknow News: गैंगस्टर जीवा हत्याकांड के मास्टरमाइंड बदन सिंह बद्दो के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, SIT ने किया खुलासा

Trending news