UP Global Investors Summit: लखनऊ में लगेगा अडाणी और अंबानी समेत 4000 कारोबारियों का महामेला, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2105498

UP Global Investors Summit: लखनऊ में लगेगा अडाणी और अंबानी समेत 4000 कारोबारियों का महामेला, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

Ground Breaking Ceremony: 19 फरवरी को लखनऊ में अंबानी, अडानी समेत देश- विदेश के कई बड़े उद्योगपति आने वाले हैं. योगी सरकार के साथ हुए समझौतों को पूरा करने की चल रही तैयारी. जानें क्या है पूरा मामला?....

 

Ground Breaking Ceremony

Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में योगी सरकार एक विशेष भूमि पूजन का आयोजन करने जा रही है. इस कार्यक्रम में 10 लाख करोड़ के 14 हजार MOU शामिल किए जाएंगे. सरकार के इस कार्यक्रम की खासियत ये है कि इसमें देश- विदेश के 200 से अधिक अरबपति शामिल होने वाले हैं. सरकार का कहना है कि यह पिछले साल ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में हुए समझौतों को धरातल पर उतारने का समय है. सरकार के द्वारा इस कार्यक्रम का न्योता देश-विदेश के दो सौ से अधिक उद्योगपतियों को भेजा जा रहा है.

मेहमानों की सूची में मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, कुमार मंगलम बिड़ला, संजीव पुरी, सुनील भारती मित्तल, टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन और लुलु ग्रुप के युसूफ अली का नाम शामिल है. अलग-अलग औद्योगिक घरानों को भी आमंत्रित किया गया है. लखनऊ में होने जा रहे भूमि पूजन समारोह की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के उद्योगपति भी शामिल होंगे.

अमीरों का मेला
एसएलएमजी बेवरेजेस के विवेक लधानी, राजेश मसाला के राजेश अग्रहरि, पीटीसी के चेयरमैन सचिन अग्रवाल, इंडिया पेस्टिसाइड्स के विश्वास स्वरूप, पीएनसी इंफ्राटेक के चक्रेश कुमार जैन, विजय अग्रवाल स्पर्श इंडस्ट्रीज, मनोज गुप्ता एमकेयू, रेडिको खेतान के ललित खेतान, केआर पल्स एंड पेपर्स के मधु कुमार अग्रवाल, बीएल एग्रो के घनश्याम खंडेलवाल, रिमझिम इस्पात के योगेश अग्रवाल, गैलेंट के सीपी अग्रवाल के अलावा सर्राफा ग्रुप, लोहिया ग्लोबल सहित कई अलग-अलग उद्योगपतियों को न्योता भेजा गया है.

विशेष कार्यक्रम
उत्तर प्रदेश सरकार का चौथा और योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी है. आदित्यनाथ की सरकार ने विशेष आयोजन के लिए तैयारियां शुरू कर दी है. अति विशिष्ट मेहमानों को आमंत्रित किया जा रहा है. उत्तर सरकार की टीमें संपर्क अभियान में जुटी हुई हैं. कई विदेशी निवेशक भी आमंत्रित किए जा रहे हैं. सूची में सैमसंग इंडिया के सीईओ जे बी पार्क, ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल के एमडी जेनियल बर्शर भी शामिल हैं. 

Trending news