सीएम योगी के रडार पर साइबर क्रिमिनल, यूपी के हर छोटे शहर-कस्बों में भी खुलेगी साइबर सेल
Advertisement

सीएम योगी के रडार पर साइबर क्रिमिनल, यूपी के हर छोटे शहर-कस्बों में भी खुलेगी साइबर सेल

Up News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी पुलिस अवस्थापना सुविधाओं को मजबूत बनाने के लिए 144 निर्माण कार्यों का लोकार्पण या शिलान्यास बुधवार को किया. साथ ही  जिलों में थानों और साइबर सेल का शुभारंभ किया.

 

CM Yogi Adityanath

Up News: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश पुलिस अवस्थापना सुविधाओं को मजबूत बनाने के लिए 2310 करोड़ रुपये के 144 निर्माण कार्यों का लोकार्पण या शिलान्यास बुधवार को किया. इसमें 75 जिलों के 1523 पुलिस थाने में साइबर सेल, 57 जिलों में साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन, 18 मंडल मुख्यालय पर भ्रष्टाचार निवारण संगठन थाना और आठ जिलों में भ्रष्टाचार निवारण संगठन इकाई शामिल है. इसके अलावा प्रयागराज और कुशीनगर में पर्यटन थाना भी शुरू हुआ है.

सीएम योगी ने कहा कि उत्तरप्रदेश में छप्पर फाड़ के माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद बरस रहा है. आज 40 लाख करोड़ का निवेश है.10 लाख करोड़ के निवेश धरातल पर उतर गए हैं. इस यूपी में कोई डर से आता नही था. पिछले वर्ष में ही 33 करोड़ पर्यटक यूपी आये. पिछले एक महीने में ही अकेले अयोध्या धाम में 65 लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन किये. इससे व्यापार काफी बढ़ गया है. हजारो को नए अवसर नए रोजगार मिल गए हैं. आगे कहा कि  जब हम जमीन ले रहे थे तो लोग राजनीति कर रहे थे. विरोध कर रहे थे. 

 

योगी ने कहा कि गृह विभाग और पुलिस विभाग को आज 2 हजार करोड़ से ज्यादा की परियोजनाएं मिल रही है. नए साइबर थाने और थानों के इंफ्रास्ट्रक्चर नए हो रहे है.  इसके लिए पुलिस कार्मिको को बधाई. ये नए भारत का नया यूपी,नए यूपी के नए पुलिस इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए बधाई. ये सारे कार्य प्रदेश के नए बदलाव की कहानी कहता है. 

यही प्रदेश था जहां कोई आना नही चाहता था.यूपी का युवा बाहर जाकर अपनी पहचान छिपाता था, जैसे आदमी की शरीर से आत्मा निकाल दे तो सब व्यर्थ होता है. वैसे ही जनपद तो बना दिये गए थे. लेकिन पुलिस लाइन गायब थी. हमने पहली बार 4 जनपदों में नए पुलिस लाइन दे रहे हैं.  आज जनपद में जो सबसे बड़ी बिल्डिंग होगी वो पुलिस लाइन की पुलिस बैरक पुलिस हॉस्टल बिल्डिंग की होगी. पिछले 6 से सात वर्षों में हमने सिर्फ पुलिस अवस्थापना और सुविधाओ के लिए ही 18 से 20 हजार करोड़ रुपये दिए है आज उत्तरप्रदेश कह सकता है आज देश मे सबसे उन्नत और सबसे बेहतरीन पुलिस इंफ्रास्ट्रक्चर हमारे पास है. 

Trending news