यूपी के इन IAS अफसरों को नए साल का तोहफा, योगी सरकार दे रही बड़ी जिम्‍मेदारी
Advertisement

यूपी के इन IAS अफसरों को नए साल का तोहफा, योगी सरकार दे रही बड़ी जिम्‍मेदारी

UP News : यूपी की योगी सरकार चार सीनियर आईएएस अफसरों को बड़ी जिम्‍मेदारी देने जा रही है. बताया जा रहा है कि वर्तमान समय में शासन में करीब आधा दर्जन ऐसे आईएएस अफसर हैं, जिनके पास एक से ज्‍यादा विभाग की जिम्‍मेदारी है. 

फाइल फोटो

UP News : यूपी सरकार सचिव रैंक के चार आईएएस अफसरों को प्रोन्‍नति देकर प्रमुख सचिव बनाने की तैयारी में है. यूपी कैडर के साल 1999 बैच के चार आईएएस अफसरों को एक जनवरी को प्रमुख सचिव बनाया जाएगा. जानकारी के मुताबिक, आईएएस नवदीप रिणवा निर्वाचन आयोग, आईएएस गुरु प्रसाद एम राज्‍य विद्युत उत्‍पादन निगम एवं ट्रांसमिशन, आईएएस संयुक्‍ता समद्दार कमिश्‍नर एनसीआर और आईएएस रविंद्र कमिश्‍नर अलीगढ़ को नए साल में प्रोन्‍नति दी जाएगी. यूपी सरकार इन चार आईएएस अफसरों को प्रमुख सचिव बनाने की तैयारी में है. 

एक से ज्‍यादा विभागों की जिम्‍मेदारी 
बता दें कि वर्तमान समय में शासन में करीब आधा दर्जन ऐसे आईएएस अफसर हैं, जिनके पास एक से ज्‍यादा विभाग की जिम्‍मेदारी है. ऐसे में योगी सरकार इन चार आईएएस अफसरों को प्रमोट कर अहम जिम्‍मेदारी दे सकती है. नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग ने इन अफसरों के प्रमोशन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है. एक जनवरी 2024 को इन्‍हें प्रमोट कर दिया जाएगा. 

2008 बैच के अफसर सचिव बनेंगे 
बताया जा रहा है कि इसके साथ ही योगी सरकार साल 2008 बैच के अफसरों को भी प्रमोट कर सकती है. करीब एक दर्जन से ज्‍यादा आईएएस अफसरों को सचिव रैंक पर प्रमोट कर सकती है. गौरतलब है कि साल 2008 बैच के किंजल सिंह, सौम्या अग्रवाल, पवन कुमार, डॉ. काजल, अमृत त्रिपाठी, बी चंद्रकला, अनिल ढिंगरा, राजेश कुमार, बाल कृष्ण त्रिपाठी, चंद्रभूषण सिंह, बिमल कुमार दुबे, सुखलाल भारती, डॉ. वेदपति मिश्रा और अखिलेश सिंह शामिल हैं. 

यह भी है तैयारी 
इसके अलावा 2015 बैच के आईएएस अफसरों को जूनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ग्रेड और 2020 बैच के आईएएस अफसरों को सीनियर टाइम स्केल देने की तैयारी है. वहीं, 2020 में 18 आईएएस अफसरों को सीनियर टाइम स्केल पर प्रमोट किया जाएगा. 

WATCH: साल का आखिरी चंद्रग्रहण आज, यहां जानें सूतक का समय और राशियों पर दुष्प्रभाव दूर करने के उपाय

Trending news