Umesh Pal Murder case : उमेश पाल हत्याकांड का शूटर साबिर भगोड़ा घोषित, 5 लाख रुपए का है इनामी
Advertisement

Umesh Pal Murder case : उमेश पाल हत्याकांड का शूटर साबिर भगोड़ा घोषित, 5 लाख रुपए का है इनामी

Umesh Pal Hatyakand: शनिवार की शाम यूपी पुलिस ने मोहम्मद साबिर के घर नोटिस चस्पा किया. अब तय समय सीमा के अंदर गिरफ्तार या कोर्ट में सरेंडर नहीं करने पर कुर्की की कार्रवाई होगी.

Umesh Pal Murder case : उमेश पाल हत्याकांड का शूटर साबिर भगोड़ा घोषित, 5 लाख रुपए का है इनामी

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज : उमेश पाल हत्याकांड में फरार चल रहा 5 लाख का इनामी शूटर मोहम्मद साबिर भी अब भगोड़ा घोषित कर दिया गया है. अतीक अहमद की बीवी शाइस्ता परवीन और बमबाज गुड्‌डू मुस्लिम पहले ही भगोड़ा घोषित किए जा चुके हैं. शनिवार की शाम मरियाडीह स्थित साबिर के घर पर धूमनगंज पुलिस ने कुर्की का नोटिस चस्पा किया. तय समय सीमा के अंदर गिरफ्तार या फिर कोर्ट में सरेंडर नहीं करने पर कुर्की की कार्रवाई की जाएगी. अतीक गिरोह के शूटर साबिर के मोहल्ले में पुलिस ने मुनादी भी करवाई है. इंस्पेक्टर राजेश मौर्या के मुताबिक उमेश पाल हत्याकांड में साबिर 5 लाख रुपये का इनामी है. उसको शरण देने वालों के खिलाफ भी सख्त एक्शन होगा. 

24 फरवरी को हुई थी उमेश पाल की हत्या
उल्लेखनीय है कि उमेश पाल की 24 फरवरी 2023 को दिनदहाड़े उसके घर के बाहर गोली और बम मारकर हत्या कर दी गई थी. सीसीटीवी फुटेज में साबिर रायफल से गोलियां बरसाते दिखा था. मर्डर से कुछ दिन पहले वह शाइस्ता परवीन के साथ भी दिखा था. हत्या के बाद से अतीक गैंग के शूटर मोहम्मद साबिर और गुड्डू मुस्लिम का अभी तक कोई पता नहीं चल सका है. यूपी एसटीएफ भी इस शातिर तक नहीं पहुंच सकी है. अब गुड्‌डू मुस्लिम और साबिर पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम है जबकि शाइस्ता परवीन पर 50 हजार रुपये का इनाम है.
 यह भी पढ़ें: Weather Update Today: उत्तराखंड में आज होगी भारी बारिश, जानिए कहां के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट 

अब अशरफ की पत्नी जैनब व शूटर अरमान के खिलाफ यह कार्रवाई होनी है. उमेश पाल हत्याकांड में फरार शूटरों में मरियाडीह का साबिर भी शामिल है. सीसीटीवी फुटेज में साबिर नजर आया था. साबिर ने राइफल से गाड़ी में बैठे सिपाही की गोली मारकर हत्या की थी. कई राउंड गोलियां चलाने के बाद वह भाग निकला था. कुछ दिनों तक साबिर प्रयागराज-कौशाम्बी बार्डर फिर प्रतापगढ़ में छिपा रहा. इसके बाद से उसका पता नहीं चला.

पुलिस ने छापामारी की तो पता चला कि उसने काफी समय पहले से अपनी पत्नी से भी दूरी बना ली. साबिर की मां मरियाडीह में घर से अलग रहती है. साबिर अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता के साथ रहता था. हत्या से पहले कई जगहों पर बॉडीगार्ड बनकर शाइस्ता के साथ घूमता रहा है. अतीक की हत्या के बाद वह शाइस्ता के साथ खुल्दाबाद में आया था.

Watch: सैर पर निकले युवक पर सरेराह फायरिंग, सामने आया हमले का CCTV VIDEO

Trending news