प्‍यार के लिए तोड़ दी मजहब की दीवार, हिन्‍दू लड़के से शादी कर रायबरेली की मंतशा बन गई मानसी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2127788

प्‍यार के लिए तोड़ दी मजहब की दीवार, हिन्‍दू लड़के से शादी कर रायबरेली की मंतशा बन गई मानसी

Raebareli News : मंतशा ने बताया कि घर वालों के भारी विरोध के बावजूद उसने अपने सनातन धर्मी प्रेमी से मंदिर में पूरे विधान विधान से शादी कर ली. मंतशा का कहना है कि इस्लाम धर्म उस पसंद नहीं था.

प्‍यार के लिए तोड़ दी मजहब की दीवार, हिन्‍दू लड़के से शादी कर रायबरेली की मंतशा बन गई मानसी

सैयद हुसैन अख्तर/रायबरेली : यूपी के रायबरेली में मंतशा नाम की युवती सनातन धर्म स्वीकार कर मानसी बन गई. इस मुस्लिम युवती ने न केवल हिंदू लड़के के से शादी की, बल्कि सनातन धर्म भी स्वीकार कर लिया. युवती का कहना है कि उसका सनातन धर्मी युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था. प्रेम प्रसंग के दौरान उसे सनातन धर्म के तौर तरीके पसंद आए. वहीं, इस्लाम धर्म उसे शुरू से नापसंद था. 

पड़ोस के ही रहने वाले युवक से हो गया था प्‍यार 
मंतशा ने बताया कि घर वालों के भारी विरोध के बावजूद उसने अपने सनातन धर्मी प्रेमी से मंदिर में पूरे विधान विधान से शादी कर ली. मामला सलोन कोतवाली इलाके का है. यहां की रहने वाली मंतशा को पड़ोस में रहने वाले आशीष मौर्या नाम के युवक से प्यार हो गया. दोनों का धर्म अलग होने के चलते मंतशा के परिजन उसका विरोध कर रहे थे. 

बाबा बेनी माधव हनुमान मंदिर में संपन्‍न हुई शादी 
बाद में मंतशा ने घर वालों से बगावत कर यहां बाबा बेनी माधव हनुमान मंदिर में प्रेमी आशीष मौर्या से शादी कर ली. विवाह के बाद मंतशा का कहना है कि इस्लाम धर्म उस पसंद नहीं था, इसीलिए आशीष से प्रेम होने के बाद उससे विवाह कर सनातन धर्म स्वीकार कर लिया है. 

हिन्‍दू रीति-रिवाज से संपन्‍न हुई शादी 
मानसी ने बताया कि उसे इस्‍लाम धर्म शुरुआत से ही पसंद नहीं था. इस्‍लाम के तौर-तरीकों से वह परेशान हो गई थी. उधर मानसी के घर वाले उसे बाहर निकलने पर भी रोकते थे. इन सबसे से परेशान होकर वह अपने प्रेमी के साथ रहने पर अड़ गई. इसके बाद हिन्‍दू रीति-रिवाज से दोनों की शादी कर दी गई. 

यह भी पढ़ें : Kaushambi Blast: कौशांबी धमाके की गूंज कई किमी तक सुनाई दी, मजदूरों के चीथड़े उड़े
 

Trending news