Lucknow: शिक्षा के मंदिर में पढ़ाई गई नमाज, वीडियो वायरल होने के बाद मचा बवाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1925411

Lucknow: शिक्षा के मंदिर में पढ़ाई गई नमाज, वीडियो वायरल होने के बाद मचा बवाल

Lucknow News: बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ाई के दौरान बच्चों को नमाज पढ़ाए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल. जानें क्या है पूरा मामला....

 

 Lucknow
Ateek Ahmed/ Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज के नैपियर रोड स्थित एक प्राथमिक विद्यालय में छात्रों को नमाज पढ़ाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसको लेकर स्थानीय लोगों और हिंदू संगठनों ने नाराजगी जताई है. स्थानीय लोगों का कहना है कि शिक्षा के मंदिर में पढ़ाई जा रही नमाज. 
 
नैपियर रोड स्थित बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ाई के दौरान बच्चो के नमाज पढ़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद क्षेत्रीय पार्षद मनीष रस्तोगी, विश्व हिंदू महासंघ के जिला संयोजक अंकुर सक्सेना, नगर अध्यक्ष आशीष गुप्ता सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोगो ने विरोध जताया. स्कूल की इंचार्ज मीरा यादव पर बच्चों से नमाज अदा कराने का आरोप है. स्कूल का घेराव कर जोन 6 जोनल अधिकारी से की गई शिकायत.  ठाकुरगंज के नैपियर रोड कालोनी में है स्कूल.

 ये खबर भी पढ़ें- Aligarh News: पत्नी की हत्या के बाद शव को संदूक में भरकर लगाने जा रहा था ठिकाने, तभी पुलिस ने धर दबोचा

यूपी के गाजियाबाद में सामने भी सामने आ चुका है ऐसा ही मामला
यूपी के गाजियाबाद में अभी कुछ दिनों पहले ऑनलाइन गेम के जरिए बच्चों का धर्मांतरण कराने का मामला सामने आया था. खोड़ा में कोचिंग सेंटर के नाम पर मदरसा संचालित किए जाने का मामला सामने आ चुका है. आरोप था कि इसमें बच्चों को बकायदा कोचिंग सेंटर में ही नमाज पढ़ाई जाती थी. गाजियाबाद के खोड़ा थाना क्षेत्र में धर्मपरिवर्तन का एक सनसनीखेज मामला सामने आया. यहां पर कोचिंग सेंटर के नाम पर मदरसे का संचालन किया रहा था. कोचिंग सेंटर के अंदर का हाल बिल्कुल मदरसे जैसा था, यहां पर कुर्सी मेज और टेबल नहीं थे. छात्रों को नीचे बिठाकर मदरसे की तरह पढ़ाया जाता था. कोचिंग सेंटर में पढ़ान वाले मौलवी द्वारा छात्रों को नवाज भी पढ़ाई जा रही थी, जिसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने कोचिंग सेंटर संचालक मौलवी शौकत अली पुत्र अब्दुल रहमान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी मौलवी को गिरफ्तार कर लिया था.
 
खोड़ा थाना क्षेत्र के दीपक विहार इलाके में फ्यूचर ट्रैक नाम से इस कोचिंग सेंटर को चलाया जा रहा था जिसमे मुस्लिम बच्चे ही आकर पढ़ते थे. लेकिन कोचिंग सेंटर के नाम पर अंदर बिना परमिशन मदरसा संचालित किया जा रहा था. आरोप है कि यहां पढ़ने वाले बच्चों को सामूहिक रूप से नवाज पढ़ाई जाती थी. इसकी शिकायत स्थानीय लोगों द्वारा खोड़ा थाना पुलिस से की गई थी और जनभावनाओं के आहत होने की शिकायत भी पुलिस से की गई थी. 

Paper Queen के नाम से मशहूर है देवभूमि की ये कलाकार, अखबार से बनाती है 53 तरह के कपड़े

Trending news