Mahoba News: दरोगा की दबंगई ने ले ली टीचर की जान, बेइज्जती से आहत होकर दे दी जान
Advertisement

Mahoba News: दरोगा की दबंगई ने ले ली टीचर की जान, बेइज्जती से आहत होकर दे दी जान

Mahoba News: शराब ठेका संचालक की शह पर दरोगा द्वारा घर में घुसकर अपमानित करने से आहत अध्यापक ने फांसी लगाकर कर आत्महत्या का आरोप, आरोपी दरोगा एसपी ने किया लाइन हाजिर

 

Mahoba News
राजेंद्र तिवारी / महोबा: महोबा में दरोगा के अपमान से आहत होकर विद्यालय संचालक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. युवक ने आत्महत्या से पहले परिजनों को मैसेज भेजकर शराब ठेका संचालक और दरोगा पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. परिजनों के शिकायती पत्र पर आरोपी दरोगा पर कार्रवाई न किए जाने से आहत परिजनों ने जमकर हंगामा किया है. सूचना पर एएसपी साहित चार थानों की पुलिस मौक़े पर पहुंच गईं और दरोगा पर कार्रवाई का आश्वासन दिए जाने के बाद मामला शांत कराया गया. 
 
दोनों के बीच विवाद
महोबा में विद्यालय संचालक के घर में घुसकर दरोगा द्वारा अपमानित करने से आहत होकर युवक ने खेत में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया. दरअसल आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद के श्रीनगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत अतरारमाफ़ गांव का है. जहां पेशे से विद्यालय संचालक राजेन्द्र प्रताप सिंह के घर में घुसकर श्रीनगर कोतवाली में तैनात दरोगा देवेंद्र पांडेय ने अभद्रता कर दी. इससे आहत पीड़ित खेत में लगे बबूल के पेड़ पर फांसी के फंदे में झूल गया. मृतक के बड़े भाई ब्रजेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि बीते दिन उसका छोटा भाई राजेंद्र बाइक से जा रहा था. तभी शराब ठेका संचालक करन राजपूत ने सरेआम लोगो के सामने उसे अपमानित कर दिया. इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ था. मगर किसी को नही पता था कि यह मामूली विवाद उसके भाई की मौत का कारण बन जाएगा. 
 
झूठी शिकायत 
आरोप है कि शराब ठेका संचालक ने झूठी शिकायत कोतवाली के दरोगा से कर मारपीट और लूट का आरोप लगाया था. इस पर दरोगा देवेंद्र पांडेय मृतक के घर आ धमका और परिवार के सामने अभद्रता कर अपमानित कर डाला. पत्नी और परिवार के सामने खुद को अपमानित देख अध्यापक के सब्र का बांध टूट गया और आहत होकर खेत में जाकर फांसी के फंदे से लटककर जान दे दी. मृतक ने आत्महत्या से पहले पत्नी और परिवार को मैसेज कर शराब ठेका संचालक करन राजपूत व दरोगा देवेंद्र पांडेय के कारण आत्महत्या की बात कही है. 
 
शराब ठेका संचालक सहित दरोगा आरोपी
इस मामले में शिकायत के बाद पुलिस का रवैया ठीक न होते देखे परिवार ने जमकर हंगामा किया. तहरीर में शराब ठेका संचालक सहित दरोगा के कारण आत्महत्या किए जाने की शिकायत पर भी पुलिस ने दरोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किया. जिससे परिवार के लोगों में खासा आक्रोश नजर आया. युवक के आत्महत्या किए जाने से परिवार में कोहराम मचा है. सूचना पर एएसपी सत्यम सहित जिले के चार थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। जहां परिजनों की मांग पर दरोगा पर कार्यवाही का आश्वासन दिया गया तब कहीं जाकर परिवार के लोग शांत हुए है. 
 
शव का पोस्टमार्टम 
पुलिस द्वारा शव का पोस्टमार्टम कराकर आगे की कार्यवाही की जा रही है। इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता ने बताया कि परिजनों द्वारा हलका दरोगा का नाम सामने आने पर तत्काल उसे लाइन हाजिर कर दिया गया है और उक्त मामले की जांच के निर्देश दिए है। गुण दोष के आधार पर को भी जांच में सामने आएगा उसके तहत आगे कार्यवाही भी की जाएगी.

Trending news