Lucknow Airport: दुबई से पेट में ला रहे थे करोड़ों का सोना, जानें पुलिस ने कैसे पकड़ा गोल्ड स्मगलिंग का नया तरीका
Advertisement

Lucknow Airport: दुबई से पेट में ला रहे थे करोड़ों का सोना, जानें पुलिस ने कैसे पकड़ा गोल्ड स्मगलिंग का नया तरीका

Amausi Airport Lucknow: दुबई की फ्लाइट से पेट में सोना छिपाकर लाने का एक मामला सामने आया है. आरोपित यात्रियों को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपित ने अपने पेट में करोड़ों की कीमत का सोना अपने पेट में छिपा रखा था. जानें क्या है गोल्ड स्मगलिंग का ये नया तरीका.....

 

Lucknow Airport

Lucknow: लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर उत्तर प्रदेश पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. गोल्ड स्मगलिंग के इस नए तरीके को देख पुलिस भी हैरान है. दुबई से आए 12 यात्रियों के पेट में 3 किलो सोना निकला. पुलिस ने जब इन सबका हॉस्पिटल ले जाकर x ray करवाया तब पता चला की गोल्ड स्मगलिंग का ये नया तरीका है. कस्टम अधिकारियों ने इनके पास से विदेशी सिगरेट तो जब्त की थी लेकिन उसकी आड़ में ये सब सोना अपने अपने पेट में छिपाकर लाए थे. सरोजनीनगर थाना और एयरपोर्ट पर तैनात पुलिस की संयुक्त टीम ने लिखा पढ़ी और सबूत के साथ सभी 12 तस्करों को कस्टम विभाग हवाले कर दिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार ये सभी आरोपी रामपुर जनपद के टांडा के रहने वाले हैं. 

ये खबर भी पढ़ें- UP Loksabha Election 2024: 7 साल बाद एक साथ नजर आए 'यूपी के दो लड़के', इंडिया गठबंधन ने आगरा में दिखाई ताकत

खबर विस्तार से-
दुबई से लखनऊ आने वाली फ्लाइट में यूपी पुलिस को और कस्टम अधिकारियों को 12 लोगों पर शक हुआ. कस्टम विभाग और यूपी पुलिस के द्वारा इन सभी यात्रियों की फिर से जांच की गई. शक होने पर इन सभी का हॉस्पिटल ले जाकर एक्स- रे करवाया गया. हॉल्पिटल में पुलिस को पता चला कि इन लोगों के पेट में 3 किलों सोना है. गोल्ड स्मगलिंग का यह सबसे नया तरीका है. इस सोने की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है.  कस्टम अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि इससे पहले विदेशी सिगरेट के माध्यम से दुबई से सोना भारत लाया जाता था, लेकिन यह नया तरीका सामने आया है. इन सभी 12 तस्करों को कस्टम विभाग के हवाले कर दिया गया है. विभाग के द्वारा आगे इस मामले की जांच की जा रही है. 

तस्करी के नए तरीके
सोने से जितना प्यार आम लोगों को होता है, उतना ही प्यार इसकी तस्करी करने वालों को भी होता है. सोने की तस्करी के मामले रोज सामने आते हैं. दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर अक्सर सोना तस्कर गिरफ्तार होते हैं, लेकिन सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात होती है कि सोने तस्करी के तरीके यानी जिस तरह से तस्कर सोने को छिपाकर लाते हैं. जब एयरपोर्ट में इनकी गिरफ्तारी होती है तो कई बार तो खुद कस्टम अधिकारी भी हैरान रह जाते हैं. कुछ समय पहले दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पर पकड़े गए व्यक्ति ने सोने को पाउडर में तब्दील कर उसकी कैप्सूल बना ली थी और उसे अपने प्राइवेट पार्ट में छिपाया हुआ था. 

Trending news