Uttar Pradesh News Highlights Updates: बीजेपी के सीनियर नेता ने यूपी में भ्रष्टाचार को लेकर गंभीर सवाल उठाए
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2332115

Uttar Pradesh News Highlights Updates: बीजेपी के सीनियर नेता ने यूपी में भ्रष्टाचार को लेकर गंभीर सवाल उठाए

UP News Highlights Updates 12 July 2024: योगी सरकार अवैध खनन वाले क्षेत्रों की सैटेलाइट से निगरानी कराएगी. लखनऊ में सीएम योगी ने तीन दिवसीय आम महोत्सव का आगाज किया. महोत्सव में आम की 800 से ज्यादा प्रजातियां हैं. 

LIVE UP Uttarakhand News
LIVE Blog

UP News Highlights Updates 12 July 2024 : योगी सरकार अवैध खनन वाले क्षेत्रों की सैटेलाइट से निगरानी कराएगी. योगी सरकार ने राज्यकर्मचारियों को चल और अचल संपत्ति की पूरी जानकारी मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड करने के सख्त निर्देश जारी किए हैं. वहीं देवरिया के शहीद अंशुमान सिंह की मां और पिता ने बहू द्वारा सारा सामान और बेटे का मेडल लेकर चले जाने पर अपना दुख जताया है.

12 July 2024
19:27 PM
19:26 PM

UP News LIVE: बार-बार सांप काटने के मामले में जिला प्रशासन अलर्ट

24 साल के विकास को बार-बार सांप काटने के मामले में जिला प्रशासन अलर्ट. सीएमओ की अगुवाई में दो से तीन डॉक्टरों की एक टीम पूरे मामले की करेगी जांच. टीम 48 घंटे के अंदर सीएमओ को सौंपेगी जांच रिपोर्ट. विकास दुबे को 40 दिनों के अंदर सात बार सांप ने काटा है.

18:41 PM

Uttarakhand News LIVE: 9 जुलाई से बंद बद्रीनाथ हाईवे खुला

9 जुलाई से बंद बद्रीनाथ हाईवे खुल गया है. भारी लैंड स्लाइड के चलते हुआ था जोशीमठ के पास जोगीधरा में बद्रीनाथ हाईवे बंद. अभी एक एक करके निकली जा रही हैं यात्रियों की गाड़ी. मौके पर सुरक्षा की दृष्टि से एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीमों के साथ पुलिस प्रशासन मौजूद.

18:28 PM

UP News LIVE: लखनऊ मेट्रो का समय बढ़ा

लखनऊ मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों से जुड़ी बड़ी खबर. लखनऊ मेट्रो का रात में आधे घंटे समय बढ़ा. अब साढ़े 10 बजे तक लखनऊ मेट्रो में कर सकेंगे सफर. लखनऊ मेट्रो 15 जुलाई 2024 से रात्रि 10:30 बजे तक रहेगी उपलब्ध. यात्रियों की सुविधा के लिए लखनऊ मेट्रो ट्रेन की रात्रि सेवा में हुआ विस्तार. अब सुबह 6 बजे से रात 10:30 बजे तक रहेंगी सेवाएं.

18:11 PM

UP News LIVE: इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकीलों की हड़ताल स्थगित

सोमवार से हाईकोर्ट के वकील करेंगे न्यायिक कामकाज, चीफ जस्टिस के आश्वासन के बाद बार एसोसिएशन ने हड़ताल वापस लेने का फैसला लिया है. बार एसोसिएशन के मुताबिक मांगे अगर पूरी नहीं होती हैं तो 29 जुलाई को फिर से होगी बार की बैठक. बार एसोसिएशन बैठक के बाद आगे की रणनीति को लेकर फैसला लेगा.

17:30 PM

Saharanpur News: सहारनपुर की एसडीएम को मिली धमकी

सहारनपुर जनपद की एसडीएम नकुड़ संगीता राघव को फोन पर धमकी दिए जाने की घटना सामने आई है। इस मामले में पुलिस ने संजय नाम के आदमी के खिलाफ FIR दर्ज की है।

17:24 PM

UP News LIVE: बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

बीजेपी की पट्टी विधानसभा में मतदाता सम्मान समारोह आयोजित किया था जिसमें मोती सिंह ने सरकार के कार्यशैली पर गंभीर आरोप लगाए. पूर्व मंत्री मोती सिंह ने कहा की मुझे यह कहने में ये संकोच भी नहीं है की मेरे राजनीतिक जीवन के 42 सालों में मैने तहसील और थानों में ऐसा भ्रष्टाचार न सोच सकते थे...न देख सकते थे वो अकल्पनीय है..." जिलों में बिजली थाने खुल गए एक बल्ब हमने घर में जायदा जला लिया तुरंत बिजली थाने वाले पहुंच जा रहे हैं. मुकदमा लिखा दूंगा क्या हम अपराधी है कार्यवाही कर दे रहे है 

15:44 PM

Uttar Pradesh News Live Updates: शादी का कार्ड बांटकर घर लौटे भाई की सड़क हादसे में मौत
बलिया जनपद के बांसडीह कोतवाली अंतर्गत सिंघोली मौजे में बहन के शादी का कार्ड बताकर घर लौटे युवक की सड़क हादसे में मौत हो गई. अभिषेक शादी का कार्ड बांटकर घर पहुचाऔर सड़क के किनारे खड़ा था तभी सामने से आ रहे अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी. घायल अभिषेक को परिजन सीएचसी बांसडीह लाये जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। बहन की डोली सजने से पहले ही भाई की अर्थी देख सभी गमगीन हो गए।

 

15:07 PM

Uttar Pradesh News Live Updates:दलित युवक को बियर बोतल में पेशाब पिलाने का आरोप
दलित युवक से मारपीट का भी आरोप। पीड़ित के भाई की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्जकर 3 आरोपियों को भेजा जेल। घटना बीते 2 जुलाई की बताई जा रही है। गिलौला थाना क्षेत्र के रायपुर बिलेला गाँव का है पूरा मामला। एससी/ एसटी आयोग अध्यक्ष मंत्री असीम अरुण ने मामले का लिया संज्ञान। मंत्री असीम अरुण ने एसपी को पत्र लिखकर जांच अभिलेख सहित सभी अभिलेख 29 जुलाई तक उपलब्ध कराने को कहा।

15:06 PM

Uttar Pradesh News Live Updates: अवैध खनन वाले क्षेत्रों की सैटेलाइट से निगरानी कराएगी योगी सरकार 
नई तकनीक के जरिए अवैध खनन पर करारी चोट की तैयारी में सरकार - अवैध खनन वाले वाहनों को ट्रैक करने के लिए वीटीएस प्रणाली लागू करने की तैयारी ईंट भट्ठों को भी रिमोट सेंसिंग के जरिए चिह्नित करेगी सरकार खनन क्षेत्रों का ड्रोन से भी होगा सर्वे, प्रवर्तन कार्यों के लिए यूनिफॉर्म का भी प्रस्ताव.

13:34 PM

Uttar Pradesh News Live Updates: लगभग ढाई घंटे अयोध्या में रहेंगे चीफ जस्टिस

भारत के मुख्य न्यायाधीश धनंजय वाई चंद्रचूड़ आज धर्म नगरी अयोध्या के दौरे पर है
मध्यान्ह 2:55 पर पहुंचेंगे महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट 
एयरपोर्ट पर जिला जज करेंगे स्वागत
करेंगे हनुमानगढ़ी व रामलला दर्शन पूजन
5:30 बजे राम कथा पार्क हेलीपैड से हेलीकॉप्टर द्वारा लखनऊ के लिए होंगे रवाना
 

13:10 PM

Uttar Pradesh News Live Updates: शहीद अंशुमन के माता-पिता का छलका दर्द 
अंशुमन की विरासत पर परिवार में मातम 
बेटे का कीर्तिचक्र छू तक नहीं पाए- मां 
जिंदगी भर का दर्द मिला- मां

12:37 PM

Uttarakhand News Live Updates: नियम एवं क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष शत्रुघ्न सिंह ने जारी की रिपोर्ट 
उत्तराखंड: नियम एवं क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष शत्रुघ्न सिंह ने विशेषज्ञ समिति समान नागरिक संहिता उत्तराखंड की रिपोर्ट जारी की. उन्होंने कहा, "समान नागरिक संहिता, उत्तराखंड, 2024 की विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट पढ़ने के लिए आप वेबसाइट http://ucc.uk.gov.in पर जा सकते हैं. यह 4 खंडों में उपलब्ध है."

 

12:12 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand News Live Updates: आज UCC की रिपोर्ट सार्वजनिक होगी 
12:30 बजे UCC रूल मेकिंग कमेटी की पीसी 
400 पन्नों की रिपोर्ट को रखा जाएगा 

11:56 AM

Uttar Pradesh News Live Updates: बरेली में महिला सिपाही से छेड़छाड़ 
कार सवार मनचलों ने की छेड़छाड़ 
दो मनचले गिरफ्तार, 3 फरार 
शराब के नशे में धुत थे आपोपी

11:45 AM

Uttarakhand News Live Updates: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की समाक्षा बैठक
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कांवड़ मेला 2024 की तैयारी के संबंध में समीक्षा बैठक की है

11:43 AM

Uttar Pradesh News Live Updates: भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा एक्शन 
सीएम योगी की निगरानी में हुआ एक्शन 
तहसीलों, RTO दफ्तर का औचक निरीक्षण 

11:36 AM

Uttar Pradesh News Live Updates:सिद्धार्थनगर में बाढ़ का कहर 
सिद्धार्थनगर जिले में बाढ़ का कहर जारी है. जिले से गुजरने वाली राप्ती, बूढ़ी राप्ती नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. जबकि बाणगंगा, कूड़ा और घोंघी नदी खतरे के निशान के करीब बह रही हैं. जिले के दर्जनों गांव मेरुण्ड डूबने की कगार पर हैं. वहीं हजारों एकड़ फसल बर्बाद होने की संभावना है.

11:33 AM

Uttar Pradesh News Live Updates: केंद्रीय शिक्षा मंत्री को नगीना सांसद का पत्र
नगीना सांसद चंद्रशेखर आजाद ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को पत्र लिखा है. उन्होंने ये पत्र 2 वर्षीय बीएड डिग्री धारकों को लेकर लिखा है. पत्र के जरिए चंद्रशेखर आजाद ने 2 वर्षीय बीएड डिग्री धारकों को प्राथमिक शिक्षक पद के योग्य मानने की मांग की है.

11:29 AM

Uttar Pradesh News Live Updates: यूपी में मदरसों को लेकर फिर बढ़ी तकरार 
यूपी के मदरसों से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है. यूपी में मदरसों को लेकर फिर तकरार बढ़ गई है. मौलाना महमूद मदनी ने सरकार को पत्र लिखा है. इस पत्र के जरिए 26 जून को जारी आदेश वापस लेने की मांग की है. मदरसों में पढ़ने वाले गैर मुस्लिम छात्रों को सरकारी स्कूल में एडमिशन का आदेश जारी हुआ है.

11:28 AM
Uttar Pradesh News Live Updates: शाहजहांपुर में NH-24 पर बिगड़े हालात 
शाहजहांपुर में नेशनल हाईवे 24 पर हालात बिगड़ गए हैं. नेशनल हाईवे पर 3 फीट से ज्यादा पानी भर गया है. जिससे कई वाहन पानी में डूब गए हैं. हाईवे पर पानी भरने से रूट को डायवर्ट किया गया है. जानकारी के मुताबिक, गर्रा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. मेडिकल कॉलेज में भी 4 फीट से ज्यादा पानी भरा हुआ है. लोगों को मदद नहीं मिल पा रही है.
11:09 AM

Uttar Pradesh News Live Updates: संदिग्ध परिस्थितियों में मिला महिला का शव
श्रावस्ती में संदिग्ध परिस्थितियों में गन्ने के खेत में महिला का शव मिला. जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. ये मामला नवीन मॉडर्न थाना क्षेत्र के महादिया गांव का है.

10:56 AM

Uttar Pradesh News Live Updates: कानपुर देहात में तेज रफ्तार का कहर
कानपुर देहात के रुरा थाना क्षेत्र में तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आने से मजदूर की मौत हो गई. इस हादसे से परिजनों में कोहराम मच गया. वहीं, सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इसके साथ ही पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

09:39 AM
UP Uttarakhand News Live: ललितपुर - तेजगति से भाग रहे कंटेनर ट्रक ने दो अलग अलग बाईको पर सवार दो युवकों को कुचला , दोनों युवकों की मौके पर ही दर्दनाक मौत । मौके पर पहुँची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा । घटना नाराहट थाना क्षेत्र अंतर्गत सागर राष्ट्रीय राजमार्ग NH 44 पर बंगरिया तिराहे के पास देर रात की ।
09:37 AM

UP Uttarakhand News Live: कुशीनगर गन्ने के खेत में मिला महिला शव शव मिलने से क्षेत्र में फैली सनसनी शव मिलने की सूचना पर पहुंची पुलिस पुलिस शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज आगे की जांच में जुटी तमकुहीराज थाना क्षेत्र के गौड़ईता श्रीराम के चरगाहा कुट्टी की घटना.

09:36 AM
UP Uttarakhand live news: Lucknow-IAS कुमार विनीत उत्तर प्रदेश चीनी मिल संघ के नये MD बनाये गये है. चुनाव आयोग में ACEO पद पर तैनात थे IAS कुमार विनीत.
09:35 AM
UP Uttarakhand live news: यूपी में महाकुंभ में श्रद्धालुओं के लिए ढ़ाई एकड़ में बनेगी टेंट सिटी.. पर्यटन विभाग ने तेज की विभागीय तैयारी.. प्रयागराज में अगले वर्ष आयोजित होने वाले महाकुंभ-2025 की तैयारियां तेज... महाकुंभ में करोड़ों श्रद्धालुओं के ठहरने की व्यवस्था की जा रही... महाकुंभ में टेंट सिटी, होम स्टे, होटल के साथ ही झूंसी में ढाई एकड़ में टेंट सिटी बसाई जाएगी. महाकुंभ की सफलता के लिए विभाग तेजी से तैयारी कर रहा... श्रद्धालुओं के स्नान, ध्यान, पूजन, आवागमन व ठहरने आदि के लिए बेहतर व्यवस्थाएं की जा रही... श्रद्धालुओं के लिए संगम पर अरैल व परेड ग्राउंड में भी टेंट सिटी बसाई जाएगी... अरैल में 25 एकड़ में बनने वाली टेंट सिटी में 2000 कॉटेज होंगे...
09:21 AM

UP Uttarakhand live news: 60 हजार शिक्षक कर्मचारियों के लिए खुशखबरी 
शिक्षक-कर्मचारियों को मिलेगी पुरानी पेंशन 
पुरानी पेंशन के सभी लाभ दिए जाएंगे 
वित्त विभाग ने जारी किया आदेश 

09:09 AM
UP Uttarakhand live news:बागपत : 46 वर्षीय युवक के दोनों कान काटकर मरणासन्न हालत में फेंका --- रोशनगढ़ गांव के जंगल में पड़ा मिले युवक को लोगो ने कराया अस्पताल में भर्ती --- गंभीर हालत में चिकित्सकों ने मेरठ के लिए रेफर किया --- पुलिस कई बिंदुओं पर कर रही है घटना की जांच --- बालैनी थाना क्षेत्र के रोशनगढ़ गांव के जंगलो में देररात मिला युवक
08:44 AM

UP Uttarakhand live news: 14 जुलाई को बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 
बैठक को लेकर तैयारियां तेज 
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम योगी होंगे शामिल 

08:34 AM

 Uttarakhand Weather: सात जिलों में भारी से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से देहरादून, पौड़ी, टिहरी, हरिद्वार, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर और चंपावत जिले के कुछ इलाकों में तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जबकि अल्मोड़ा, उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

08:08 AM

UP Uttarakhand live news: डिजिटल अटेंडेंस से जुड़ा मामला 
फील्ड में जाएंगे शिक्षा विभाग के अधिकारी 
शिक्षकों से करेंगे बातचीत

 

08:01 AM

UP Uttarakhand live news: डिजिटल अटेंडेंस से जुड़ा मामला 
फील्ड में जाएंगे शिक्षा विभाग के अधिकारी 
शिक्षकों से करेंगे बातचीत

 

07:39 AM

UP Uttarakhand live news: जौनपुर में शिक्षकों का प्रदर्शन जारी 
डिजिटल अटेंजेंस का बहिष्कार 
SDM को सीएम के नाम का ज्ञापन सौंपा 

 

07:32 AM

High Court Lawyers Strike: इलाहाबाद हाईकोर्ट में शुक्रवार, 12 जुलाई को भी न्यायिक कामकाज नहीं होगा. हाईकोर्ट के वकील आज भी हड़ताल पर रहेंगे. इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील अपनी तमाम मांगों को लेकर आज लगातार तीसरे दिन भी हड़ताल पर हैं. वकील आज भी कोई कामकाज नहीं करेंगे. मुकदमों की लिस्टिंग समेत अन्य विसंगतियों को दूर करने की मांग को लेकर हड़ताल  हाईकोर्ट के वकील, बुधवार और गुरुवार को भी हाईकोर्ट में न्यायिक कामकाज पूरी तरह से ठप रहा. अधिवक्ताओं ने गुरुवार दोपहर के वक्त अलग-अलग गेट पर इकट्ठे होकर प्रदर्शन भी किया है. तमाम मुकदमों में तारीख लग गई है. हाईकोर्ट के साथ ही आज जिला कोर्ट के वकील भी हड़ताल पर हैं.हाईकोर्ट बार एसोशिएसन ने हड़ताल पर रहने का फैसला लिया है.  

 

07:31 AM

UP Uttarakhand News Live: बाढ़ पीड़ितों के बीच पहुंचे सीएम योगी 
रेस्क्यू किए गए लोगों से जाना हाल 
सीएम ने लोगों को दी आर्थिक मदद 
PAC के 5 जवान सम्मानित 

 

Trending news