Lakhimpur Kheri: गोला गोकर्णनाथ कांवड़ लेकर जा रहे 4 कांवड़ियों की मौत, लखीमपुर खीरी हादसा कांवड़ियों के लिए बना कहर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2365007

Lakhimpur Kheri: गोला गोकर्णनाथ कांवड़ लेकर जा रहे 4 कांवड़ियों की मौत, लखीमपुर खीरी हादसा कांवड़ियों के लिए बना कहर

Kanwar Yatra: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. जहां बृहस्पतिवार से शुक्रवार के अलग अलग हादसों में चार कांवड़ियों की मृत्यु हो गई. मृतकों में ... पढ़िए पूरी खबर ... 

UP News

Lakhimpur Kheri: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. जहां बृहस्पतिवार से शुक्रवार के अलग अलग हादसों में चार कांवड़ियों की मृत्यु हो गई. मृतकों में दो सगे भाई थे. दोनों की मृत्यु घाघरा नदी से जल भरने के समय हुई. वहीं दो सड़क हादसों में दो अन्य कांवड़ियों की मौत हुई है. परिजनों की मृत्यु की खबर मिलने के बाद ही पूरे घर में कोहराम मच गया है. 

पढुवा थाना क्षेत्र के थे रहने वाले
घाघरा नदी में डूबने से मरने वाले दोनों सगे भाई थे. इस दौरान वह कांवड़ लेकर गोला गोकर्णनाथ जा रहे थे. पढुवा थाना क्षेत्र के गांव हरिपुरवा के निवासी बताए जा रहे हैं. आपको बता दें कि हरिपुरवा गांव के रहने वाले रामलखन (20) और तेजपाल (18) शुक्रवार की सुबह गांववालों के साथ कांवड़ लेकर गोला गोकर्णनाथ जाने के लिए निकले थे. जैसे ही सभी कांवड़िए ढकिरवा घाट पर घाघरा नदी में जल भरने के लिए नीचे उतरे तभी रामलखन का पैर फिसल गया, और वह पानी में डूबने लगा. अपने बड़े भाई को डूबते देख उसे बचाने के लिए तेजपाल भी नदी में कूदा. लेकिन नदी गहरी होने की वजह से दोनों पानी में डूब गए. साथ के ग्रामिणों ने बड़ी कोशिश करने के बाद दोनों को बाहर निकाला. जहां सीएचसी ले जाने के बाद डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. 

सड़क हादसे में हुई मौत
वहीं दूसरी तरफ दो अलग अलग सड़क हादसों में भी दो कांवड़ियों की मृत्यु होने की खबर सामने आई है. जहां एक हादसे में सीतापुर जिले के बड़ागांव निवासी आकाश की मौके पर मौत हो गई. आकाश अपने दो दोस्तों के साथ बाइक से कांवड़ लेकर गोला गोकर्णनाथ जा रहा था. तभी अचानक से मोहम्मदी-गोला मार्ग पर भीखमपुर के पास आकाश की बाइक पिकअप से टकरा गई. इस वजह से आकाश की मौके पर ही मृत्यु हो गई. 

ट्रॉली का पहिया बना कारण
वहीं दूसरे सड़क हादसे में खीरे के सदर कोतवाली के शीतलापुर के रहने वाले शिव शंकर नकहा चौकी के केवलपुरवा गांव के पास ट्रैक्टर-ट्रॉली से नीचे गिर गया. तभी उसेक ऊपरसे पीछे से आ रही एक ट्रॉली का पहिया गुजरने से मौके पर ही शिव शंकर की मौत हो गई. 

यह भी पढ़ें - काशी धाम में गेट लगाने को लेकर मुस्लिम पक्ष का हंगामा, नई व्यवस्था को बताया साजिश

यह भी पढ़ें - SP सांसद बाबू सिंह कुशवाहा पर ED ने कसी नकेल,लखनऊ कानपुर रोड पर करोड़ों की जमीन जब्त

Trending news