UP LIVE News: भूकंप के तेज झटकों से हिला Delhi-NCR-उत्तराखंड, जानें रिक्टर स्केल पर कितनी थी तीव्रता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1897632

UP LIVE News: भूकंप के तेज झटकों से हिला Delhi-NCR-उत्तराखंड, जानें रिक्टर स्केल पर कितनी थी तीव्रता

UP LIVE News: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 3 October 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर...

UP LIVE News: भूकंप के तेज झटकों से हिला Delhi-NCR-उत्तराखंड, जानें रिक्टर स्केल पर कितनी थी तीव्रता
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 3 October 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

03 October 2023
18:27 PM

आजम खान के दो बर्थ सर्टिफिकेट मामले में अंतिम बहस टली
रामपुर : अब्दुल्ला आजम के 2 जन्म प्रमाण पत्र मामले में अंतिम बहस टली. गवाह को रिकॉल करने का आवेदन अब्दुल्ला आज़म के अधिवक्ता द्वारा दिए गए. इसके बाद कोर्ट ने मामले में 6 अक्टूबर की डेट लगाई. साथ ही क्वालिटी बार मामले में अब्दुल्ला आजम ओर तंजीन फातिमा पर चार्ज फ्रेम भी फ्रेम होने थे उसमे भी 12 अक्टूबर की डेट लग गई.

16:28 PM

बदायूं में भूकंप के झटके
बदायूं में महसूस किए गए भूकंप के तीव्र झटके. लोग घरों और दफ्तरों से बाहर निकले. भूकप के झटको से अफरातफरी का माहौल बन गया था.

15:29 PM

Earthquake in Delhi-NCR: दिल्ली एनसीआर में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 5.5 की तीव्रता

15:19 PM

Lucknow Earthquake: लखनऊ में घरों-दफ्तरों से बाहर निकले लोग, भूकंप से थर्राया शहर

15:12 PM

Earthquake in Uttarakhand: उत्तराखंड में भूकंप के तेज झटके

15:08 PM

Earthquake in Uttarakhand: उत्तराखंड में भी भूंकप के झटके, रिक्टर स्केल 6.2 रही तीव्रता

15:06 PM

Delhi-NCR में भूकंप के तेज झटके

14:58 PM

उत्तराखंड में भूकंप के झटके
उत्तराखंड के अलग-अलग जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. जनपद में 2 बजकर 53 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए हुए.  भूकंप के झटके महसूस होने पर लोग घरों से बाहर निकल आए. एक सप्ताह के अंदर दो बार जनपद में भूकंप के झटके महसूस किए गए.

14:51 PM

''अतीक के नाबालिग बच्चे सुधार गृह में नहीं रहना चाहते''
पुलिस कस्टडी मे मारे गए बाहुबली अतीक अहमद के दो नाबालिग बच्चों की कस्टडी का मामला. सुप्रीम कोर्ट की तरफ से प्रयागराज भेजे गए विशेषज्ञ ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि बच्चे सुधार गृह में नहीं रहना चाहते हैं. वह बाहर आना चाहते हैं. कोर्ट ने चाइल्ड वेलफेयर कमेटी से कहा है कि वो एक्सपर्ट कमेटी की रिपोर्ट पर नए सिरे से विचार कर एक हफ्ते में आदेश पास करे. सुप्रीम कोर्ट आगे मंगलवार को सुनवाई करेगा. अतीक की बहन शाहीन अहमद ने बाल सुधार गृह में रह रहे दोनों बच्चों की कस्टडी मांगते हुए SC में याचिका दाखिल की है.

13:44 PM
Deoria News: देवरिया भूमि विवाद के बीच आज पैमाइश
देवरिया भूमि विवाद को लेकर हुए हत्याकांड के मामले में मंगलवार को आरोपियों के घर और जमीन की पैमाइश होगी.साथ ही गांव के सभी जमीनों की पैमाइश की जाएगी.राजस् विभाग के कर्मचारी गांव पहुंचे हैं.
13:37 PM

Mathura News: मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली

मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद मामले से जुड़े सभी केस को सुनवाई के लिए ट्रांसफर करने के इलाहाबाद HC के फैसले के खिलाफ दायर मुस्लिम पक्ष की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 30 अक्टूबर के लिए टल गई है. SC ने इलाहाबाद हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को अगली सुनवाई पर पेश होने को कहा है.

13:36 PM

Prayagraj News: डीजी जेल एसएन साबत प्रयागराज पहुंचे

डीजी जेल एसएन साबत प्रयागराज पहुंचे. नैनी सेंट्रल जेल के बैरकों का किया निरीक्षण, कुख्यात कैदियों की बैरकों का निरीक्षण किया.बैरकों के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला. माफिया अतीक के बेटे अली के बैरक के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले.

13:11 PM

Pm Modi on Caste Census: जातीय जनगणना पर पीएम मोदी का बड़ा बयान
पीएम मोदी ने मंगलवार को एक रैली में कहा, कांग्रेस ने अब नया राग अलापना शुरू कर दिया है की जितनी आबादी उतना हक़ है. मैं कहता गरीब सबसे बड़ी आबादी है.

11:46 AM

Dehradun News: देहरादून में ग्लोबल इनवेस्टर समिट का आयोजन

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, देहरादून ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया जा रहा है. ग्राउंड पर भी उसे बेहतर दिखना चाहिए, उसके लिए काम करना होगा. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली जा रहे हैं और वहां रोड शो करेंगे. निवेशकों के साथ चर्चा करेंगे.

11:25 AM

CM योगी आदित्यनाथ के इंस्टाग्राम पर फॉलोअर 70 लाख पार 

CM योगी आदित्यनाथ के इंस्टाग्राम पर फ़ॉलोअर 70 लाख पार कर गए हैं.राजनेताओं में CM योगी इंस्टाग्राम पर तीसरे सबसे अधिक फ़ॉलोवर वाले नेता बन गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले स्थान पर कायम हैं. 

11:24 AM

Sambhal News: सपा सांसद वर्क जनसंख्या नियंत्रण के बयान पर भड़के

संभल से सपा सांसद शफीकुर्र रहमान वर्क असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा के बयान पर भड़क गए हैं. वर्क ने कहा, असम के सीएम को मुस्लिमो के वोट की जरूरत नही है तो मुस्लिमो को भी उनकी जरूरत नही है.

11:03 AM

Varanasi News: भूपेंद्र चौधरी कल काशी का दौरा करेंगे
यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी बुधवार को काशी जाएंगे. वो अवध क्षेत्र के पदाधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे. साथ ही महिला और अनुसूचित जाति जनजाति के सम्मेलन में शिरकत करेंगे.

11:00 AM

Lucknow News: मायावती ने जातीय जनगणना का स्वागत किया

मायावती ने बिहार सरकार के जातीय जनगणना के आंकड़े जारी करने का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि ओबीसी के संवैधानिक हक की लड़ाई के लिए यह पहली सीढ़ी है. उन्होंने एससी-एसटी और पिछड़ा वर्ग के लिए संघर्ष का आह्वान किया. 

10:45 AM

UP BJP: कल से शुरू होगी भाजपा की क्षेत्रीय बैठक 
लखनऊ: भाजपा की क्षेत्रीय बैठक कल से शुरू होगी. भाजपा के महिला सम्मेलन और अनुसूचित जाति सम्मेलन के लिए पार्टी की क्षेत्रवार बैठक है. बैठक में दोनों सम्मेलन के आयोजन की रूपरेखा तय होगी. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी कल काशी क्षेत्र की बैठक लेने वाराणसी जाएंगे. प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह पश्चिम क्षेत्र की बैठक लेंगे. 5 अक्टूबर को अवध क्षेत्र की बैठक लखनऊ में भूपेंद्र सिंह चौधरी लेंगे. धर्मपाल सिंह गोरखपुर क्षेत्र की बैठक लेंगे. 6 अक्टूबर को भूपेंद्र सिंह अलीगढ़ में ब्रिज की बैठक लेंगे. धर्मपाल सिंह कानपुर क्षेत्र की बैठक लेंगे. 

 

10:30 AM

पश्चिम यूपी राज्य बना तो मिनी पाकिस्तान होगा-संगीत सोम

10:24 AM

विकासनगर सेलाकुई में गैस सिलेंडर फटा, 4 लोग गंभीर रूप से झुलसे
उत्तराखंड: विकासनगर सेलाकुई में गैस सिलेंडर में भीषण आग लगने से चार लोग गंभीर रूप से झुलस गए. सुबह नाश्ता बनाते वक्त गैस सिलेंडर में अचानक आग लग गई. घर का सारा सामान जलकर राख हो गया. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी को आग बुझाने के लिए घंटों मशक्कत करनी पड़ी. घायलों को देहरादून हायर सेंटर कोरिनेशन हॉस्पिटल में रेफर किया गया. 

10:18 AM

श्रावस्ती में पुलिस व गौवंश तस्करों के बीच मुठभेड़, 5 तस्करों के पैर में लगी गोली 
यूपी के श्रावस्ती जिले में पुलिस ने मुठभेड़ कर 6 शातिर गौवंश तस्करों को गिरफ्तार किया है. इस मुठभेड़ में 5 गौवंश तस्करों के पैर में गोली लगी है. जबकि बुलेट प्रूफ जाकेट की वजह से दो थाना प्रभारी बाल बाल बच गए और गोली जैकेट को छू कर निकल गई. एसपी ने बताया कि ये सभी गौकसी करने की फिराक में थे, तभी मुठभेड़ के बाद इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. इनके पास से पुलिस ने 5 तमंचे, कारतूस, चाकू, बोगदा आदि सामान बरामद किया है. मुठभेड़ में घायल सभी तस्करों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. 

 

10:11 AM

कृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह का मामला

09:45 AM

संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरुआत करेंगे सीएम योगी
गोरखपुर: आज  मुख्यमंत्री योगी बीआरडी मेडिकल कालेज में संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरुआत करेंगे. स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्रदेश में होने वाले संचारी रोग नियंत्रण अभियान का सुबह 9:00 बजे शुभारंभ होगा. सीएम योगी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. 

 

09:15 AM

डिटॉल हाइईजीन ओलंपियाड परीक्षा में अटाली के सोमेश ने पूरे देश में किया टॉप 
उत्तरकाशी जनपद के राजकीय प्राथमिक विद्यालय अठाली कक्षा-2 के सोमेश पंवार ने "प्लान इंडिया डिटॉल बनेगा स्वस्थ इंडिया के द्वारा विगत 9 सितंबर को आयोजित डिटॉल हाइईजीन ओलंपियाड परीक्षा में पूरे भारतवर्ष में टॉप किया है. जैसे ही सोमेश पंवार की सफलता के बारे में ग्रामीण और स्कूल के अध्यापकों को मालूम हुआ तो सभी ने सोमेश पंवार का भव्य स्वागत किया तथा ग्रामीण और स्कूल के अध्यापकों ने सोमेश पंवार को पुरस्कार लेने के लिए अपने अध्यापकों के साथ मुंबई के लिए रवाना किया. कल गांधी और शास्त्री जयंती पर सोमेश को मुंबई हयात रिजेंसी द्वारा पुरस्कृत किया गया. 

 

09:07 AM

Watch: घर के सामने कार खड़ी करने को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट, नई कार भी तोड़ी, तीन घायल

09:04 AM
बच्चे अल्लाह की मर्जी से पैदा होते हैं: सपा सांसद बर्क 
संभल. असम के सीएम के बयान पर सपा सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क भड़क गए. उन्होंने कहा, असम के सीएम को मुस्लिमों के वोट की जरूरत नहीं है तो मुस्लिमों को भी उनकी जरूरत नहीं है. सीएम मुस्लिमों के वोट के ठेकेदार नहीं हैं. सीएम मुस्लिमों से जनसंख्या नियंत्रण के बाद वोट लेने की बात कह रहे हैं. मुस्लिमों को जनसंख्या नियंत्रण नहीं रोक सकता. कानून भी नहीं. बच्चे अल्लाह की मर्जी से पैदा होते हैं इस पर पाबंदी नहीं लगाई जा सकती.
08:38 AM
Lucknow News: नागरिक सुविधाओं का आंकलन कराएगी सरकार
लखनऊ- शहरों में नागरिक सुविधाओं का आंकलन कराएगी सरकार. नगर विकास और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग रिमोट सेंसिंग और जीआईएस तकनीक का इस्तेमाल कर तैयार कर रहे कार्ययोजना. पहले चरण में 126 नगर निकायों के लिए साइंटिफिक डाटाबेस तैयार शहरी क्षेत्र के सभी सड़क, सीवर और सरोवर को किया गया शामिल नगर विकास विभाग में जारी किए निर्देश.
08:16 AM
Lucknow News: लखनऊ में 12 दिवसीय पुस्तक मेले का समापन
लखनऊ में एक करोड़ की बिक्री के साथ पुस्तक मेले का समापन.  कोरोना के बाद पहली बार पुस्तक मेले में रही रौनक़. यूपी के लोगों का किताबों के प्रति रहा भारी उत्साह.  डिजिटल के दौर में किताबों की बिक्री में भी उछाल. बलरामपुर गार्डन में लगाया गया था राष्ट्रीय पुस्तक मेला

 

07:55 AM
Dehradun News:फ्लैट बचने के नाम पर धोखाधड़ी
देहरादून- फ्लैट बचने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार. आरोपियों के खिलाफ थाना राजपुर में गैंगस्टर के तहत दर्ज है मुकदमा. करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी करके चल रहे थे फरार. पुलिस ने आरोपी प्रेम दत्त सुनीता शर्मा, अरुण सेगन ,आराधना को किया गिरफ्तार. आरोपियों से पुलिस कर रही है पूछताछ. थाना राजपुर क्षेत्र में दो अपार्टमेंट में लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने का है आरोप.
07:48 AM
Lucknow News:पहले चरण में मिलेंगी 75 ई बसें
लखनऊ- सिटी ट्रांसपोर्ट को पहले चरण में मिलेंगे 75 ई बसें.  सिटी बसों के बेड़े में 128 पुरानी सीएनजी बसें हैं, इन्हें बेड़े से बाहर किया जाना है. दिसंबर तक  नई ई बसे बेड़े में हो जाएंगी शामिल. सिटी ट्रांसपोर्ट का बेड़ा बड़ा होने पर नए चार्जिंग पॉइंट भी बनाए जाएंगे.  अभी बसों को दुबग्गा डिपो में किया जाता है चार्ज. लखनऊ में 10 से 12 चार्जिंग पॉइंट बनेंगे.
07:39 AM

Dehradun News: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आज के प्रस्तावित कार्यक्रम 
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की 10:45 पर 6th वैश्विक आपदा प्रबंधन सम्मेलन के संबंध में होगी प्रेस वार्ता. 11:30 बजे जेल विकास बोर्ड की होगी बैठक सचिवालय में जेल विकास बोर्ड की होगी बैठक. 3:00 बजे स्टेट एकलव्य विद्यालय संगठन समिति उत्तराखंड द्वारा आयोजित, नेशनल कल्चरल फेस्ट, में करेंगे प्रतिभाग. साढे पांच बजे दिल्ली उत्तराखंड सदन जाएंगे मुख्यमंत्री.

 

07:22 AM
Sambhal News: निर्वस्त्र हालत में खेत में पड़ा मिला शव
 महिला का निर्वस्त्र हालत में खेत में पड़ा मिला शव. रेप के बाद महिला की हत्या की आशंका. महिला का शव निर्वस्त्र हालत में मिलने से पुलिस में मचा हड़कंप.  घटना की जांच के लिए डॉग स्क्वाड, फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम को बुलाया गया.  एसपी कुलदीप सिंह ने घटना के खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच समेत पुलिस की 5 टीम गठित की. बहजोई कोतवाली क्षेत्र के जेतपुर गांव के जंगल की घटना.
07:11 AM
Lucknow News: पुलिसकर्मियों को हटाने की प्रक्रिया शुरू
तीन साल से एक जिले में तैनात पुलिसकर्मियों को हटाने की प्रक्रिया शुरू. संजय सिंघल ने भेजा आदेश. एडीजी स्थापना संजय सिंघल ने डीजीपी की ओर से समस्त एडीजी जोन और पुलिस कमिश्नरों को पत्र लिखकर तबादले करके जानकारी देने को कहा है.
06:48 AM

Lucknow News: पुनर्विचार की अर्जी पर सुनवाई
इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ में उप्र विधान सभा व विधान परिषद सचिवालय में हुई विभिन्न पदों पर स्टाफ की भर्ती.सीबीआई जांच के आदेश पर पुनर्विचार की अर्जी पर आज होगी सुनवाई.

06:31 AM

UP LIVE News: दुकान में चोरी
जालौन में चोर ने दुकान में घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया. दुकान का ताला तोड़कर चोर ने गुल्लक में रखे हुए 11 हजार 500 रुपये चोरी किए. दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में पूरी वारदात हुई कैद. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोर की हुई पहचान.  चोरी करने वाला युवक शातिर किस्म का अपराधी है. वह  कई बार जा चुका है जेल. शिकायत के आधार पर पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी. उरई कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला रामनगर का मामला.

06:25 AM
Sitapur News: सीतापुर में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल
सीतापुर-राज्यपाल आनंदीबेन पटेल  पहुंचेंगी नैमिषारण्य. कथा में होंगी शामिल. 11:00 से 1:30 तक सुनेंगी कथा. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल. 1:30 पर लखनऊ के लिए  रवाना होंगी.
06:19 AM
Sitapur News: सीतापुर में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय
सीतापुर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय आज 12:30 नैमिषारण्य में पहुंचकर  मां ललिता देवी की पूजा अर्चना करेंगे. 1:30 पर शहर के उत्सव गेस्ट हाउस में 11 जिलों के जोनल सम्मेलन में शामिल होंगे. 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कार्यकर्ताओं को देंगे मंत्र. उत्सव गेस्ट हाउस से लखनऊ के लिए होंगे रवाना.
06:19 AM

UP LIVE News: सीएम योगी का गोरखपुर दौरे का दूसरा दिन
सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को गोरखपुर में दो कार्यक्रम में भाग लेंगे. सीएम योगी विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान' का शुभारंभ करेंगे.
स्थान- जिला हॉस्पिटल, गोरखपुर
समय- 03 अक्टूबर, सुबह 09 बजे से

Trending news