Abu Dhabi Hindu Mandir Live Updates: पीएम मोदी ने अबू धाबी में हिन्दू मंदिर का किया उद्घाटन, राम मंदिर जैसा मजबूत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2109460

Abu Dhabi Hindu Mandir Live Updates: पीएम मोदी ने अबू धाबी में हिन्दू मंदिर का किया उद्घाटन, राम मंदिर जैसा मजबूत

Abu dhabi Mandir LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अबू धाबी में हिन्दू मंदिर का उद्घाटन किया. उन्होंने 700 करोड़ की लागत से बने इस मंदिर का उद्घाटन किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अबू धाबी में बोचासनवासी अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था(BAPS) मंदिर में पूजा के बाद मंदिर के दर्शन किए


 

 

Abu Dhabi BAPS Hindu Mandir
LIVE Blog

Abu dhabi Mandir LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अबू धाबी में बोचासनवासी अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था(BAPS) हिन्दू मंदिर का उद्घाटन किया. यह मंदिर राजस्थान से लाए गए हजारों टन पत्थरों से बना है. इस मंदिर में भगवान राम, कृष्ण और अन्य देवी देवताओं की मूर्तियां हैं.

14 February 2024
19:35 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अबू धाबी में बोचासनवासी अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था(BAPS) मंदिर में बच्चों के साथ बातचीत की.

 

 

19:29 PM

CBSE Board Exam 2024: कल से शुरू हो रही है सीबीएसई दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं

CBSE Board Exam 2024: 15 फरवरी यानी कल से सीबीएसई दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं शुरू हो रही हैं. परीक्षा का वक्त सुबह साढ़े 10 बजे से है. ऐसे में बोर्ड ने बंद रास्तों और यातायात की समस्या को ध्यान में रखते हुए छात्रों को घर से जल्दी निकलने, साथ संभव हो तो मेट्रो सेवा लेने की सलाह दी है.

16:28 PM

Chitrakoot Blast LIVE Updates: चित्रकूट में बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में आतिशबाजी में घायल अस्पताल में भर्ती

चित्रकूट इंटर कॉलेज मैदान में चल रहे बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में बड़ा हादसा हो गया जब आतिशबाजी के जखीरों में से एक फाइनल में विस्फोट हो गया. इससे तीन लोगों के चीथड़े उड़ गए. जबकि दो गंभीर लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. चित्रकूट के जिलाधिकारी अभिषेक आनंद और पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह घटनास्थल पर हैं.

 

16:26 PM

Chitrakoot firecrackers Blast: चित्रकूट में बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में आतिशबाजी में लगी आग, तीन लोगों के चीथड़े उड़े

चित्रकूट इंटर कॉलेज मैदान में चल रहे बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में मंगलवार को दोपहर में बड़ा हादसा हो गया. आतिशबाजी के लिए लगाए गए पन्नों में से एक फाइनल में विस्फोट हो गया. इससे वहां टहल रहे तीन लोगों के चीथड़े उड़ गए जबकि दो लोग रूप से घायल हो गए हैं

16:22 PM

Chitrakoot News: चित्रकूट में बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में आतिशबाजी के दौरान भयानक हादसा, 3 की मौत

चित्रकूट इंटर कॉलेज कर्वी में चल रहे बुंदेलखंड गौरव महोत्सव के दौरान बड़ा हादसा आतिशबाजी का बम फटने से तीन की मौत दो गंभीर रूप से घायल

14:52 PM

सपा में संग्राम छिड़ा, स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में आए रामगोविंद चौधरी  
सपा में संग्राम छिड़ गया है. स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में रामगोविंद चौधरी आए. रामगोविंद चौधरी ने अखिलेश यादव को पत्र लिखा और कहा कि स्वामी प्रसाद का इस्तीफा स्वीकार न करें. पिछड़े समाज में स्वामी प्रसाद का विशेष स्थान है. उनका पदाधिकारी बने रहना सपा के हित में है. स्वामी BJP-RSS का मजबूती से प्रतिवाद कर रहे हैं. इसलिए वह भाजपा, संघ के निशाने पर हैं. 

 

14:49 PM

योगी सरकार का बरेली की जनता को बड़ी सौगात
बरेली की जनता को जिसका लंबे समय से इंतजार था, अब वह जल्द खत्म हो जाएगा. कुतुबखाना ओवरब्रिज के रूप में योगी सरकार बरेली की जनता को नई सौगात दी है. जल्द ही बरेली शहरवासियों को कुतुबखाना पुल पर ट्रैफिक की आवाजाही शुरू हो जाएगी. पुल का लगभग सभी काम पूरा किया जा रहा है. 

14:37 PM

बीजेपी की राज्यसभा द्विवार्षिक चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और सूची जारी 

14:18 PM

बसंत पंचमी पर संगम तट पर उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब 
प्रयागराज: बसंत पंचमी के स्नान पर्व पर संगम तट पर श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा. सुबह 6 बजे तक 7 लाख श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई. लगातार संगम की ओर श्रद्धालुओं का रेला बढ़ रहा है. माघ मेला प्रशासन ने भी श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए जरूरी इंतजाम किए हैं. 

 

14:05 PM

धामी कैबिनेट की बैठक आज, बजट सत्र को लेकर हो सकती है चर्चा

13:44 PM

जॉली ग्रांट स्थित देहरादून हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवन का हुआ उद्घाटन

12:59 PM

किसान आंदोलन का दूसरा दिन
झज्जर, हरियाणा: किसानों के 'दिल्ली चलो' विरोध के बीच सुरक्षा व्यवस्था पर SP अर्पित जैन ने कहा, "हमारे जिले में शांति है. हमने एहतियात के तौर पर बैरिकेड्स लगाए हैं. अगर कोई कानून-व्यवस्था का पालन नहीं करेगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. मैं सभी से शांति और सद्भाव बनाए रखने का आग्रह करता हूं." 

12:54 PM

लाल बहादुर शास्त्री के पोते विभाकर शास्त्री ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा

12:30 PM

किसान आंदोलन: किसानों को तितर-बितर करने को पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े

11:59 AM

UP News: माघ मेला में उमड़ा सैलाब 
प्रयागराज माघ मेले में वसंत पंचमी पर संगम तट पर उमड़ा जनसैलाब. लाखों की संख्या में श्रद्धालु त्रिवेणी में लगा रहे आस्था की डुबकी. ब्रह्मुहूर्त से शुरू हुआ स्नान दान का सिलसिला लगातार जारी है. सुबह दस बजे तक 19 लाख 50 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने किया स्नान, देर शाम तक स्नानार्थियों का आंकड़ा पचास लाख के पार जाने की उम्मीद.

 

11:41 AM

उत्तराखंड कैबिनेट बैठक आज
देहरादून: राज्य कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक आज. सचिवालय में दोपहर 1 बजे से होगी कैबिनेट बैठक. आबकारी नीति पर लग सकती है मुहर. बजट सत्र को लेकर सरकार ले सकती निर्णय, कई विभागों की सेवा नियमावली में हो सकता है संशोधन, कई विभागों के प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर.

 

11:14 AM

UP News: बांकेबिहारी मंदिर में भक्तों की भारी भीड़
मथुरा: बसंत पंचमी 2024 के अवसर पर बांकेबिहारी मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी.

 

10:43 AM

किसान आंदोलन: इन जगहों पर इंटरनेट सेवाएं बंद
हरियाणा राज्य के अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिलों के अधिकार क्षेत्र में वॉयस कॉल को छोड़कर मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली मोबाइल इंटरनेट सेवाएं, बल्क SMS और सभी डोंगल सेवाएं आदि 15 फरवरी तक निलंबित रहेंगी.

 

10:14 AM

Kisan Protest: गाजीपुर सीमा पर भारी पुलिस तैनात
दिल्ली: आज किसानों के विरोध प्रदर्शन का दूसरा दिन है. गाजीपुर सीमा पर भारी संख्या में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है.

 

09:44 AM
Lucknow News Live:धरना-प्रदर्शन की अनुमति ऑनलाइन
यूपी में अब धरना-प्रदर्शन की अनुमति ऑनलाइन मिलेगी. धरने के लिए ऑनलाइन करना होगा आवेदन. 28 फरवरी तक नई व्यवस्था का ट्रायल होगा अनुमति के लिए नहीं लगाने पड़ेगे चक्कर..
09:43 AM

LIVE UP Uttarakhand News:पूरे देश में बसंत पंचमी की धूम
बसंत ऋतु के आगमन का स्वागत
मां सरस्वती की हो रही है पूजा
संगम किनारे श्रध्दालु लगा रहे आस्था की डुबकी

09:39 AM

वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर पवित्र स्नान
वसंत पंचमी के अवसर पर भक्तों ने दशाश्वमेध घाट पर पवित्र स्नान किया और पूजा-अर्चना की.

 

09:37 AM

Lucknow News Live:IAS नितिन रमेश गोकर्ण को ACS वित्त का अतिरिक्त चार्ज दिया गया IAS दीपक कुमार छुट्टी पर गये.

09:31 AM
सुल्तानपुर- हर्ष फायरिंग में चली गोली से घायल युवक की मौत
लंभुआ थाना क्षेत्र के बेदुपार गांव के पास बीती रात हर्ष फायरिंग में चली गोली से घायल युवक को लावारिस की हालत में अज्ञात लोगों ने पहुंचाया जिला अस्पताल. जहाँ डॉक्टरों ने किया मृत घोषित. देर पुलिस जांच में जुटी.
09:25 AM

LIVE UP Uttarakhand News: अपने भारत को अन्न के मामले में आत्मनिर्भर बनाने वाले मेहनतकश किसानों की जो माँगें हैं सरकार उन्हें गंभीरता से ले तथा उन पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करके उनका समय से समुचित समाधान करे, ताकि अन्नदाता किसानों को अपनी माँगों के समर्थन में बार-बार आन्दोलन के लिए मजबूर न होना पड़े. इस सम्बंध में ’दिल्ली चलो’ के वर्तमान अभियान के तहत् आन्दोलित किसानों पर सख्ती करने के बजाय केन्द्र सरकार उनसे सही वार्ता करके उनके आन्दोलन को समाप्त करने का प्रयास करेे तो बेहतर तथा इनका शोषण करना भी ठीक नहीं.

 

09:15 AM

LIVE UP Uttarakhand News:बहराइच से बड़ी खबर 
चार व्यापारियों के ठिकानों पर छापा 
आयकर विभाग के अधिकारियों ने छापा मारा 
लेनदेन से संबंधित दस्तावेज खंगाले 

09:15 AM
LIVE UP Uttarakhand News:जितेंद्र सिंह आज अयोध्या के दौरे पर
अयोध्या-केंद्रीय कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह आज अयोध्या के दौरे पर, सुबह 10:30 बजे पहुंचेंगे महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट, राम लला का दर्शन पूजन करेंगे जितेंद्र सिंह।
09:14 AM

LIVE UP Uttarakhand News:राजस्थान से राज्यसभा जाएंगी सोनिया गांधी
जयपुर के लिए रवाना हुईं सोनिया गांधी
आज नामांकन दाखिल कर सकती है 
कांग्रेस ने सभी विधायकों को जयपुर बुलाया

09:13 AM

Lucknow News Live:सीएम योगी ने दी बसंत पंचमी की शुभकामनाएं 
सीएम योगी ने X पर दी शुभकामनाएं 
मॉं सरस्वती की साधना और प्रकृति-प्रेम

09:12 AM

दिल्ली: किसानों के विरोध के मद्देनजर सिंघु बॉर्डर पर भारी संख्या में फोर्स तैनात की गई है।

08:37 AM
LIVE UP Uttarakhand News:संभल । यूपी 112 पुलिस में तैनात सिपाही युवती से छेड़खानी के आरोप में गिरफ्तार । पीड़ित युवती के पिता की तहरीर पर आरोपी सिपाही के खिलाफ केस दर्ज । सिपाही तनवीर अहमद पर प्राइवेट हॉस्पिटल की नर्स का बाइक से पीछा कर छेड़खानी करने , छेड़खानी का विरोध करने पर मारपीट का आरोप । एसपी कुलदीप सिंह ने आरोपी सिपाही को निलंबित कर मामले की जांच के आदेश दिये । बनिया ठर थाना इलाके का मामला ।
08:37 AM

आज माघ मेले का चौथा स्नान पर्व पर सुरक्षा व्यवस्था के जरुरी इंतजाम
आज माघ मेले का चौथा स्नान पर्व है. सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से भी जरुरी इंतजाम किए गए हैं. घाटों पर जल पुलिस और प्रशिक्षित गोताखोर तैनात किए गए हैं. मेला क्षेत्र में भी भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. सिविल पुलिस के साथ ही पीएसी, आरएएफ, सीआरपीएफ और पैरामिलेट्री के जवान तैनात किए गए हैं. एसटीएफ के जवान के अलावा एटीएस के कमांडो भी मेला क्षेत्र का भ्रमण कर रहे हैं. सीसीटीवी और ड्रोन के जरिए भी मेला क्षेत्र की निगरानी की जा रही है.

 

08:32 AM

माघ मेले में बसंत पंचमी के स्नान पर्व पर संगम तट पर उमड़ा आस्था का जनसैलाब
लाखों की संख्या में श्रद्धालु त्रिवेणी संगम में आस्था की डुबकी लगा रहे हैं. ब्रह्महूर्त से ही  स्नान और दान का सिलसिला शुरू हो गया. गंगा और यमुना के घाटों के सभी 12 स्नान घाटों पर  आस्था का जनसैलाब उमड़ा है. हर कोई पवित्र त्रिवेणी की गोद में आस्था की डुबकी लगाने के लिए उत्साहित है.

 

08:31 AM

प्रयागराज में श्रद्धालु लगा रहे आस्था की डुबकी 
प्रयागराज में संगम तट पर गंगा, यमुना और अदृश्य सरस्वती की त्रिवेणी में श्रद्धालु आस्था की डुबकी लगा रहे हैं. यहां माघ मेला प्रशासन ने पहले ही सभी तैयारी कर लीं. बसंत पंचमी के स्नान पर्व पर संगम तट पर श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा. सुबह 6 बजे तक 7 लाख श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई. लगातार संगम की ओर श्रद्धालुओं का रेला बढ़ रहा है. माघ मेला प्रशासन ने भी श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए जरुरी इंतजाम किए हैं. मेला क्षेत्र में गंगा और यमुना के तट पर कुल 12 स्नान घाट बनाए गए हैं. स्नान घाटों पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिहाज से सभी जरुरी इंतजाम किए गए हैं.

 

08:30 AM

देश में बसंत पंचमी की धूम
आज बसंत पंचमी है और इस अवसर पर श्रद्धालु हर की पैड़ी समेत अलग-अलग गंगा घाटों पर स्नान करके पुण्य कमा रहे हैं. ऐसी मान्यता है कि जो भी बसंत पंचमी के दिन की शुरुआत गंगा स्नान से करते हैं, उनको ब्रह्म ज्ञान की प्राप्ति होती है.गंगा स्नान कर पीले वस्त्र धारण करने से मां सरस्वती और मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. विधि-विधान से पूजा करने से हर मनोरथ पूरे होते हैं. इस दिन ज्ञान की देवी सरस्वती की पूजा करने का विधान है. इस बार ग्रह नक्षत्रों की स्थिति माघ शुक्ल पक्ष की पंचमी को बेहद खास बना रही है. बसंत पंचमी के पर्व पर स्नान और दान का विशेष महत्व है.

 

08:30 AM

LIVE UP Uttarakhand News: संभल । वी जे पी मंत्री धर्मपाल सिंह का सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर बड़ा हमला
 अखिलेश यादव न तो शिवजी के साथ है ,न ही राम जी के साथ । समाजवादी पार्टी सिर्फ अराजकता के साथ है । लेकिन यूपी की जनता समाजवादी पार्टी की इस अराजकता को बर्दाश्त नही करेगी । 2024 के लोकसभा चुनाव में जनता सपा को इस अराजकता का जबाव कठोरता से देगी । आगामी लोकसभा चुनाव में सभी सपा उम्मीदवारों को जमानत जब्त हो जाएगी.

08:29 AM
Kisan andolan: दिल्ली
किसानों के मार्च के दूसरे दिन टिकरी बॉर्डर पर मजबूत की गई कंक्रीट स्लैब
08:29 AM
Kisan andolan: दिल्ली
किसानों के मार्च के दूसरे दिन टिकरी बॉर्डर पर मजबूत की गई कंक्रीट स्लैब
08:23 AM

Kisan andolan: दिल्ली: किसानों के विरोध के मद्देनजर टिकरी बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई.

08:20 AM
Lucknow News Live: अभियुक्त  गिरफ्तार
जौनपुर थाना मड़ियाहूं पुलिस ने 01 अभियुक्त को किया गिरफ्तार. उसके कब्जे से 01 कट्टा .315 बोर व एक जिन्दा कारतूस .315 बोर बरामद.
08:00 AM

LIVE UP Uttarakhand News:लखनऊ से इस वक्त की बड़ी खबर
स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिया इस्तीफा 
सपा के महासचिव पद से दिया इस्तीफा 
पार्टी में भेदभाव का लगाया आरोप

07:51 AM
LIVE UP Uttarakhand News:हिंदू मंदिर का करेंगे उद्घाटन
PM मोदी आज अबू धाबी में हिंदू मंदिर का करेंगे उद्घाटन, फिर दोहा के लिए होंगे रवाना.
07:49 AM
Lucknow News Live: राज्यसभा चुनाव
बीजेपी के यूपी के 7 कैंडिडेट आज करेंगे नामांकन
आठवें उम्मीदवार का ऐलान जल्द कर सकती हैं बीजेपी
07:36 AM

LIVE UP Uttarakhand News: यूपी में यादव Vs यादव 
अखिलेश के गढ़ में ललकार ! 
आजमगढ़ क्लस्टर में 5 लोकसभा सीटें 
तीसरी बार बनेगी मोदी सरकार-मोहन यादव 

07:12 AM
LIVE UP Uttarakhand News: सीतापुर ब्रेक पुलिस का ऑपरेशन क्लीन जारी. पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़. मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी बदमाश गोली लगने से घायल. बदमाश खान पर एक दर्जन से अधिक अपराधिक मामले दर्ज. बदमाश के पास से चोरी की बाइक सहित तमंचा कारतूस बरामद. लखीमपुर खीरी जनपद का रहने वाला है शातिर बदमाश. हरगांव पुलिस व SOG टीम के साथ हुई मुठभेड़. एसपी चक्रेश मिश्रा मौके पर.
07:00 AM

Lucknow News Live: राज्यसभा चुनाव के लिए आज  BJP के प्रत्याशी नामांकन करेंगे.
सुधांशु त्रिवेदी, आरपीएन सिंह भरेंगे पर्चा 

06:57 AM

LIVE UP Uttarakhand News: लखनऊ से बड़ी खबर 
सीएम योगी का 2 दिवसीय गोरखपुर दौरा 
317 करोड़ की विकास योजनाओं की देंगे सौगात 

 

06:57 AM
Lucknow News Live:  पल्लवी पटेल भी दे सकती हैं अखिलेश यादव को बड़ा झटका
स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद अब पल्लवी पटेल भी दे सकती हैं अखिलेश यादव को बड़ा झटका. अपना दल (कमेरावादी) ने स्पष्ट कर दिया है कि पार्टी राज्यसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के कैंडिडेट को वोट नहीं करेगी. अखिलेश यादव ने जिस तरीके से जया बच्चन और आलोक रंजन को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है उससे नाराज़ नज़र आ रही हैं पल्लवी पटेल. उनका मानना है कि अखिलेश यादव के PDA के नारे के विपरीत यह उम्मीदवार तय किए गए हैं, ऐसे में उनकी पार्टी राज्यसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के पक्ष में वोट नहीं डालेगी...
06:56 AM
LIVE UP Uttarakhand News: उत्तर प्रदेश- UP भाजपा के लोकसभा चुनाव प्रभारी बैजयन्त पण्डा प्रातः आठ बजे लखनऊ आयेंगे. पंडा जी का प्रथम लखनऊ आगमन है,संगठन ने तैयारियाँ पूरी कर ली हैं. प्रातः एयरपोर्ट पर मंत्री,नेता,कार्यकर्ता करेंगे स्वागत,कल दिन में पंडा जी नेताओं से मुलाक़ात भी करेंगे,सामूहिक बैठक भी होनी थी वह निरस्त कर दी गई है.

Trending news