लखनऊ एयरपोर्ट पर तैनात 8 कस्टम अफसरों पर गिरी गाज, 29 तस्कर धक्का देकर हुए थे फरार
Advertisement

लखनऊ एयरपोर्ट पर तैनात 8 कस्टम अफसरों पर गिरी गाज, 29 तस्कर धक्का देकर हुए थे फरार

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए जाने के कुछ घंटों के भीतर कस्टम की गिरफ्त से 29 तस्कर  फरार हो गए. अब इस मामले में एयरपोर्ट पर तैनात अफसरों पर डीआरआई ने की बड़ी कार्रवाई 

Lucknow Airport

Custom Gold Smuggling: लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से सोना तस्करी के मामले में बड़ा एक्शन हुआ है. एयरपोर्ट पर तैनात 8 कस्टम अधिकारियों पर गाज गिरी है. दिल्ली मुख्यालय ने लापरवाही के चलते सभी को तत्काल प्रभाव से हटाया दिया है.आपको बता दें, सोना तस्करी के शक में विदेश से आए दर्जनों लोगों को बुधवार को पकड़ा गया था. ये सभी कस्टम को चकमा देकर फरार हो गए थे.

डीआरआई ने की बड़ी कार्रवाई 

DRI (डाइरेक्टरेट ऑफ़ रेवेन्यू) ने कस्टम के सहायक आयुक्त एके सिंह समेत 8 अफसरों को एयरपोर्ट से हटाकर मुख्यालय अटैच कर दिया है. मामले में कस्टम सहायक आयुक्त एके सिंह ने घटना के दो दिन बाद कराई एफआईआर दर्ज थी. एके सिंह को भी हटाया गया है. सभी के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं.

एयरपोर्ट पर नई टीम की तैनाती
कस्टम के 10 नए अफसरों व कर्मचारियों की नयी टीम एयरपोर्ट पर  तैनात की गई है. सोमवार को DRI की सूचना पर कस्टम की टीम ने शारजाह से आयी फ्लाइट से 36 तस्करों को हिरासत मे लिया था. जांच के दौरान 30 तस्कर भाग निकले थे. मंगलवार को दूसरी फ्लाइट से बैंकॉक से 26 अन्य तस्कर लखनऊ पहुंचे थे. दोनों ही मामलों में 4.5 करोड़ की विदेशी सिगरेट और तकरीबन 25 लाख की नकदी मिली थी. ये तस्कर पेट में करोड़ों का सोना छुपाए हुए थे.  जांच के दौरान एयरपोर्ट से भागने का आरोप है. 

तैनात कर्मचारियों और अफसरों की मिली भगत की आशंका
सरोजनीनगर थाने की पुलिस FIR दर्ज कर तलाश में जुटी है लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है. गोल्ड तस्करों के फरार होने के दौरान ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों और अफसरों की मिली भगत की आशंका जताई जा रही है. जांच में ये खुलासा हुआ है कि घटना के दिन सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ को भी नहीं बताया गया था. जिसके चलते आसानी से सभी गोल्ड तस्कर फरार हो गए थे. 
सभी की भूमिका की  जांच हो रही है.

 DRI इनपुट पर कार्रवाई
राजस्व खुफिया महानिदेशालय यानी DRI इनपुट पर शारजाह से आई फ्लाइट से इन यात्रियों को रोका गया था. इन यात्रियों के पास से भारी मात्रा में सिगरेट और कैश के साथ पेट में छिपाया गया सोना था. इन सभी 36 तस्करों ने पेट में लगभग 2 किलो सोना छिपाया था. दो दिन तक कस्टम की टीम में सभी 36 लोगों से पूछताछ करती रही.

Lucknow News: लखनऊ एयरपोर्ट से भाग निकला 36 तस्करों का गैंग, शारजाह से लाए थे करोड़ों का सोना

Trending news