UP News: बसपा नेता अनुपम दुबे की 160 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त, इंस्पेक्टर की हत्या में काट रहा सजा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2114601

UP News: बसपा नेता अनुपम दुबे की 160 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त, इंस्पेक्टर की हत्या में काट रहा सजा

UP News: बसपा नेता अनुपम दुबे पर ईडी ने सख्त कार्रवाई की है. मनी लांड्रिंग के तहत अब तक उसकी 160 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त कर चुकी है. 

Anupam dubey
फर्रुखाबाद: बहुजन समाज पार्टी के नेता माफिया अनुपम दुबे की 14.70 करोड़ की संपत्ति ईडी ने जब्त कर ली है. ईडी के द्वरा 33 संपत्तियों के खिलाफ यह कार्रवाई की गई जिनमें से 13.85 करोड़ कीमत के भूखंड के अलावा 84.75 लाख रुपये की चल संपत्तियां शामिल हैं. दूसरी ओर उत्तर प्रदेश पुलिस 150 करोड़ की संपत्ति पहले ही जब्त कर चुकी है. माफिया के खिलाफ मनी लांड्रिंग का भी केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.-

फर्रुखाबाद में अनुपम दुबे व उनके करीबी परिजनों के नाम से क्रय किए गए कई भूखंडों को ईडी ने जब्त कर लिया है. ये भूखंड कृषि योग्य व आवासीय भूखंड भी हैं. ईडी ने पिछले साल मनी लांड्रिंग का केस भी अनुपम दुबे के खिलाफ दर्ज कर जांच शुरू की थी. बीते माह ही अनुपम दुबे से जेल में पूछताछ की गई और फिर बयान दर्ज किया गया था. 

हालांकि इस पूछताछ में इन संपत्तियों को खरीदने के लिए जुटाई रकम का ब्योरा अनुपम दुबे नहीं दे सका. दुबे की लगभग 150 करोड़ रुपये की संपत्ती को यूपी पुलिस पहले ही जब्त कर चुकी है. निरीक्षक रामनिवास यादव की हत्या के केस में दूबे मथुरा जेल में बंद है. फिलहाल फर्रुखाबाद में उसकी संपत्ति व लग्जरी गाड़ियों के संबंध में ईडी ने जानकारी जुटाने के बाद एक्शन लिया है.

इंस्पेक्टर रामनिवास यादव की हत्या के केस में मथुरा जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे माफिया अनुपम दुबे पर फर्रुखाबाद में फतेहगढ़ कोतवाली पुलिस ने एक और केस में गैंगस्टर एक्ट में केस दर्ज कराया है. इसके अलावा धोखाधड़ी गबन के साथ ही हत्या की कोशिश करने के मामले में शाहजहांपुर जेल में बंद बार एसोसिएशन के पूर्व महासचिव संजीव परिया और इस केस में ही जमानत पर बाहर आए शिव प्रताप सिंह चीनू पर भी गैंगस्टर एक्ट लगा है.

Trending news