Rashifal 19 November 2023: मिथुन और कन्या राशि के जातकों के लिए है दिन मंगलकारी, पढ़ें आज का दैनिक राशिफल
Advertisement

Rashifal 19 November 2023: मिथुन और कन्या राशि के जातकों के लिए है दिन मंगलकारी, पढ़ें आज का दैनिक राशिफल

Rashifal 19 November 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 19 नवंबर, दिन रविवार है.

Dainik Rashifal (फाइल फोटो)

Aaj Ka Rashifal 19 November​ ​2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 19 नवंबर, दिन रविवार है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)- आज का दिन चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है. बिजनेस ठीक रहेगा. अच्छी सोच का अच्छा परिणाम मिलने वाला है. संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा. कार्यक्षेत्र में सम्मान बढ़ेगा. आर्थिक रूप से बड़ा लाभ उठा पाएंगे. पैतृक जमीन जायदाद के हिस्से को लेकर भी घर में थोड़ा सा तनाव हो सकता है.

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)- आज का दिन खुशनुमा बीतने वाला है. आज के दिन सेहत का ध्यान रखें.  शुभ मांगलिक कार्यक्रम का घर में आयोजन हो सकता है. वाणी की सौम्यता बनाए रखें. नौकरी में आपकी तरक्की  हो सकती है. जीवनसाथी के साथ अपनी खुशियां बांट पाएंगे. आपको ऊंचा पद मिल सकता है. 

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)- आज का दिन सूझबूझ दिखाने वाला साबित हो सकता है. बाहर जाना पड़ सकता है. जरूरी काम में लापरवाही न बरतें.  छात्र मेहनत करके अपनी परीक्षाओं में सफल होंगे और अपने करियर में आगे बढ़ेंगे. ऑफिस में दिन ठीक ठाक रहेगा. व्यक्तिगत मामलों को लेकर सावधान रहें. 

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)- आज का दिन निवेश संबंधी मामले के लिए अच्छा है. आपको किसी भी प्रकार की कोई टेंशन नहीं रहेगी.  कुछ ठगी और सफेदपोश लोग नुकसान पहुंचा सकते हैं. छात्रों के लिए मेहनत करने का दिन है. कार्यक्षेत्र में लाभ के अवसरों को अच्छे से भुनाएंगे. आर्थिक स्थिति पहले से मजबूती कर पाएंगे. 

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)- आज का दिन आय में वृद्धि लेकर आया है. काम में तेजी आने से मन प्रसन्न रहेगा. महत्वपूर्ण कार्यों को आज जरूर पूरा कर पाएंगे. प्रतिस्पर्धा का भाव मन से बाहर करना होगा. वाणिज्यिक मामलों में सहकर्मियों का साथ मिलेगा. उन्नति के आसार दिख रहे हैं. सामाजिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा. 

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)- आज का दिन बड़े लक्ष्य की पूर्ति का है. घर के लोगों का सहयोग और विश्वास मिलेगा. अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो सम्मान भी बढ़ेंगा. कार्यक्षेत्र में उम्मीद से कहीं अधिक धन प्राप्त हो सकता है. कानूनी मामलों में धैर्य रखना होगा. व्यापार से जुड़ी कई योजनाओं को फिर शुरू कर पाएंगे.

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)- आज भाग्य के दृष्टिकोण से दिन अच्छा रहेगा. व्यापार में तेजी आने के आसार हैं. लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का अवसर मिलेगा. छात्रों को बौद्धिक और मानसिक रूप से कम बोझ लेना चाहिए. भाग्य का आपके जीवन पर पहुंत अधिक प्रभाव रहने वाला है. काम रुक रुक कर आगे बढ़ेगा.  

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)- आज का दिन स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं लेकर आया है. नौकरी में कुछ परेशानी आ सकती है. नवीन रिश्तों को बल मिलेगा. महत्वपूर्ण विषयों पर बिना वजह बहस न करें. रिश्तों में मधुरता बनाए रखने के लिए समस्याओं का अंत करना होगा. करीबियों का आप पर भरोसा बढ़ेगा. 

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)- आज का दिन धन वृद्धि वाला साबित हो सकता है. बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण करना जरूरी है. संतान की नौकरी के लिए और अधिक तैयारी करने की जरूरत है. विरोधी आप पर हावी होंगे लेकिन आप सभी परेशानियों को दूर कर पाएंगे. लेनदेन के मामलों में ढील देना महंगा पड़ सकता है. 

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)- आज का दिन मेहनत और लगन का है, इससे आपके काम बनेंगे. ऑफिस और बिजनेस में काम में अधिकता के कारण तनाव हो सकता है. गलत जगह हस्ताक्षर करने से बचें. लेनदेन को लेकर और अधिक प्रयास करना होगा. व्यापार संबंधी कुछ योजनाओं पर धन खर्च करना पड़ सकता है. 

कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)- आज का दिन नए कार्यों की शुरुआत करने का है, अच्छे परिणाम मिलेंगे. आने वाले समय में बड़ा लाभ हो सकता है. राजनीति से जुड़े हो तो आपको बहुत अधिक मान सम्मान मिलेगा. आज आपके सम्मान में वृद्धि होगी. नए विषय को लेकर आपका मन सकारात्मक नजरिया रख सकता है. 

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)- आज भावुकता पूर्ण विचार आपके मन में आएंगे. पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होने के आसार हैं. माता-पिता का आशीर्वाद लेने के बाद ही घर से निकलें. नए काम की शुरुआत धैर्यता के साथ करें. परिवार में कलह की स्थिति खड़ी हो सकती है. आपको वाणी पर संयंम रखना होगा.

Trending news