'स्वच्छता बढ़ाओ डेंगू भगाओ' के नारे के साथ प्रदेश के सभी जिलों में चलेगा स्वच्छता अभियान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand764956

'स्वच्छता बढ़ाओ डेंगू भगाओ' के नारे के साथ प्रदेश के सभी जिलों में चलेगा स्वच्छता अभियान

लोगों को सफाई के प्रति जागरूक करने के साथ ही डेंगू से बचने के लिए एक रैली का आयोजन भी किया गया. इस रैली में निगम कर्मचारियों के साथ ही स्थानीय लोगों ने भी शिरकत की.

सांकेतिक तस्वीर.

 लखनऊ: प्रदेश में डेंगू के बढ़ते खतरे को देखते हुए शासन ने राजधानी लखनऊ के साथ सभी जिलों में विशेष स्वच्छता अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं. लखनऊ में इस अभियान के दौरान एक रैली निकालकर लोगों को अवेयर किया गया. 

हर दिन करीब 20 डेंगू मरीज
लखनऊ में हर दिन डेंगू के औसतन 15 से 20 मरीज सामने आ रहे हैं. खासकर सर्दियों में डेंगू की समस्या और विकराल रूप ले लेती है. समय रहते इसके खतरे को टालने के लिए शासन की तरफ से लखनऊ, कानपुर, मेरठ सहित अन्य जिलों में विशेष रूप से स्वच्छता अभियान चलाकर सफाई करने के निर्देश जारी किए गए हैं.

Job Alert: वर्क फ्रॉम होम नौकरियों में फ्रेशर्स की बढ़ी मांग, जानिए पूरी डिटेल

नगरायुक्त खुद करेंगे मॉनिटरिंग
लखनऊ में कई स्थान ऐसे चिन्हित किए गए हैं जहां ये अभियान शुरू किया गया. हर क्षेत्र में अभियान की कमान नगर निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी को दी गई है. राजधानी में चल रहे अभियान की मॉनिटरिंग खुद नगरायुक्त अजय द्विवेदी द्वारा की जा रही है. हर दिन की जा रही सफाई का पूरा ब्योरा भी लिया जा रहा है. इसमें विशेषकर ऐसे स्थानों को शामिल किया गया है जहां जल जमाव की स्तिथि बनती है. इसके साथ ही बेतरतीब कूड़ा फैलाने वाले स्थानों को भी साफ किया जा रहा है.

निकाली गई रैली
लोगों को सफाई के प्रति जागरूक करने के साथ ही डेंगू से बचने के लिए एक रैली का आयोजन भी किया गया. इस रैली में निगम कर्मचारियों के साथ ही स्थानीय लोगों ने भी शिरकत की. "स्वचछता बढ़ाओ डेंगू भगाओ" का नारा बुलंद करते हुए रैली लखनऊ के अलग-अलग क्षेत्रों में भ्रमण करती रही. नगर आयुक्त ने बताया फिलहाल ये अभियान एक सप्ताह का है लेकिन इसे और आगे बढ़ाया जा सकता है.

WATCH LIVE TV

Trending news