UP Cabinet Expansion: योगी सरकार में पांच चेहरे कल लेंगे मंत्री पद की शपथ, लोकसभा चुनाव के पहले बड़ा कदम
Advertisement

UP Cabinet Expansion: योगी सरकार में पांच चेहरे कल लेंगे मंत्री पद की शपथ, लोकसभा चुनाव के पहले बड़ा कदम

UP New Ministers List 2024: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में पांच नेता मंगलवार को मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. लोकसभा चुनाव के पहले इसे सहयोगी दलों को राज्य सरकार में हिस्सेदारी देने का बड़ा कदम माना जा रहा है.

up cabinet searing in ceremony

UP Cabinet Expansion Today: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्रिमंडल का मंगलवार को विस्तार हो सकता है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि सहयोगी दलों को मिलाकर कुल पांच चेहरों के मंत्री बनाया जा सकता है.योगी मंत्रिमंडल (Yogi Adityanath Cabinet five new ministers tp sworn in) के विस्तार में 3 से 5 विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी से ओम प्रकाश राजभर मंत्री बनाए जा सकते हैं. एक या दो चेहरा RLD से मंत्री बन सकता है. दारा सिंह चौहान भी बीजेपी कोटे से मंत्री बनाए जा सकते हैं. यूपी के राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के दोपहर 3 बजे आगरा से लखनऊ लौटने के बाद विस्तार हो सकता है.राजभवन में शाम 5 बजे मंत्रिमण्डल विस्तार होने की संभावना है.

मंत्री पद की शपथ लेने वाले नये मंत्रियों को फ़ोन पर कॉल करके लखनऊ में रहने के लिए कहा गया है. सूत्रों के हवाले खबर है कि आरएलडी नेता अनिल कुमार पुरका मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. अनिल कुमार पुरका तीसरी बार विधायक बने हैं. आरएलडी के गुड्डू चौधरी सादाबाद से विधायक है और इनका नाम संभावितों की सूची में बताया जाता है. अनिल कुमार पहले सपा से जुड़े थे और सपा ने ही इन्हें आरएलडी के सिंबल से लड़वाया था. राज्यसभा चुनाव में पाला बदलने की बजाय उन्होंने जयंत चौधरी की ओर निष्ठा दिखाई थी. इसका फल इन्हें मिल सकता है.

ओम प्रकाश राजभर लंबे समय से योगी सरकार में मंत्री बनने के लिए लॉबिंग कर रहे हैं. उन्होंने करीब आठ महीने पहले बीजेपी सरकार का दामन था. उन्होंने लंबे इंतजार के बाद मंत्री पद न मिलने पर होली न मनाने का ऐलान भी कर दिया था. राजभर पहले भी बीजेपी और सपा के बीच पाला बदल चुके है. मंत्रिमंडल विस्तार के बीच राजभर के यूपी में सरकार से तीन लोकसभा सीटें मांगने की बात भी सामने आई है. जबकि बीजेपी उन्हें सिर्फ घोसी लोकसभा सीट ही देना चाहती है.

पिछड़े वर्ग के नेता दारा सिंह चौहान भी सपा विधायक पद से इस्तीफा देकर बीजेपी में आए थे. लेकिन घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव वो सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह के हाथों हार गए थे. इससे उनकी राजनीतिक साख को गहरा धक्का लगा था. लेकिन बीजेपी नेतृत्व ने उन पर भरोसा कायम रखा है. 

और भी पढ़ें

OM Prakash Rajbhar: 'अलग पूर्वांचल राज्य बनाकर मुख्यमंत्री बनूंगा', यूपी में मंत्री की शपथ लेने के पहले राजभर के बिगड़े बोल

SP MLC Candidate List: सपा ने एमएलसी के तीन प्रत्याशी फाइनल किए, राज्यसभा से सबक लेकर PDA कार्ड खेला: सूत्र

 

Trending news