UP assembly bypoll 2024: बीजेपी के यूपी विधानसभा उपचुनाव की सीटों के नामों का ऐलान, लखनऊ ईस्ट से ओपी श्रीवास्तव
Advertisement

UP assembly bypoll 2024: बीजेपी के यूपी विधानसभा उपचुनाव की सीटों के नामों का ऐलान, लखनऊ ईस्ट से ओपी श्रीवास्तव

BJP Candidate List 2024: बीजेपी ने यूपी विधानसभा उपचुनाव की चार सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. इसमें लखनऊ ईस्ट, दुद्धी, गैंसड़ी और ददरौल विधानसभा सीटों के प्रत्याशी शामिल हैं. 

UP assembly bypoll 2024

BJP Candidate List 2024: बीजेपी ने यूपी विधानसभा उपचुनाव की सीटों के नामों का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने ददरौल विधानसभा सीट से अरविंद सिंह को प्रत्याशी बनाया है. जबकि लखनऊ पूर्व से ओपी श्रीवास्तव को प्रत्याशी बनाया गया है. गैंसड़ी विधानसभा सीट से शैलेंद्र सिंह शैलू को प्रत्याशी बनाया गया है. दुद्धी विधानसभा सीट से श्रवण गोंड को विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया गया है.  

दो लोकसभा सीटों के भी प्रत्याशी घोषित
भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्याशियों की एक और सूची जारी की है. इसमें दो लोकसभा और चार विधानसभा की सीटों के प्रत्याशी घोषित किए गए हैं. लखनऊ पूर्वी विधानसभा से ओ पी श्रीवास्तव को टिकट देकर वैश्य समाज को साधने की कोशिश की गई है. राजधानी में इनकी अच्छी खासी तादाद है. यह सीट आशुतोष टंडन गोपाल के निधन से खाली हुई थी. शाहजहांपुर की ददरौल सीट से अरविंद सिंह को टिकट दिया गया है.

गैंसड़ी विधानसभा सीट से नाम घोषित
भाजपा एमएलए मानवेंद्र सिंह के निधन से ये सीट खाली हुई थी.बलरामपुर की गैंसड़ी से शैलेंद्र सिंह शैलू को टिकट दिया गया है.सपा एमएलए शिव प्रताप यादव के निधन से ये सीट खाली हुई थी.दुद्धी विधानसभा सीट से श्रवण गोंड को प्रत्याशी बनाया गया है. मौजूदा एमएलए की सदस्यता रद्द होने से ये सीट खाली हुई थी.दो लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों का भी ऐलान किया गया है.फिरोजाबाद से ठाकुर विश्वदीप सिंह और देवरिया से शशांक मणि त्रिपाठी को टिकट मिला है. 

फिरोजाबाद सीट से विश्वदीप सिंह
भारतीय जनता पार्टी ने ठाकुर विश्वदीप सिंह को फिरोजाबाद लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया है ठाकुर विश्वदीप सिंह 2014 का लोकसभा चुनाव बहुजन समाज पार्टी से भी लड़ चुके हैं तब वे तीसरे नंबर पर रहे थे इस बार बीजेपी ने अक्षय यादव के खिलाफ ही अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

शशांक मणि त्रिपाठी देवरिया लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार
शशांक मणि त्रिपाठी देवरिया जिले के बारपार गांव निवासी हैं. शशांक की पढ़ाई लखनऊ के केल्विन कॉलेज से हुई. आईआईटी दिल्ली से बीटेक और फिर उन्होंने एमबीए किया. कारपोरेट और सरकारी सेवा के क्षेत्र में वो जाना माना नाम हैं. शशांक 15 बार भारत परिक्रमा कर चुके हैं.

दादा डीएम, पिता सेना में
शशांक मणि त्रिपाठी के दादा सूरत नारायण मणि गोरखपुर के डीएम रहे हैं. वो गोरखपुर विश्वविद्यालय के संस्थापकों में से भी थे. शशांक मणि के पिता लेफ्टिनेंट जनरल प्रकाश मणि सेना में 40 साल तक रहे हैं. वो दो बार सांसद भी रहे. शशांक मणि त्रिपाठी की बीवी गौरी त्रिपाठी कथक नृत्यांगना रही हैं.

और भी पढ़ें

Deoria Lok Sabha Seat: कौन हैं शशांक मणि त्रिपाठी, सिटिंग सांसद का टिकट काट देवरिया से बीजेपी ने बनाया उम्मीदवार

देवरिया से रमापति त्रिपाठी का टिकट कटा, बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की सूची

 

 

 

 

Trending news