SP Mainpuri Seat Candidate: डिंपल यादव ने मैनपुरी सीट से किया नामांकन, बीजेपी उम्मीदवार जयवीर सिंह को देंगी टक्कर
Advertisement

SP Mainpuri Seat Candidate: डिंपल यादव ने मैनपुरी सीट से किया नामांकन, बीजेपी उम्मीदवार जयवीर सिंह को देंगी टक्कर

SP Mainpuri Seat Candidate Name: समाजवादी पार्टी ने मैनपुरी से डिंपल यादव को एक बार फिर अपना उम्मीदवार बनाया है. जिसके बाद डिंपल एक बार फिर से यहां से ताल ठोकने के लिए तैयार हैं. मैनपुरी मुलायम सिंह यादव परिवार का गढ़ माना जाता रहा है. 

UP Loksabha Chunav 2024

UP Mainpuri Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) ने मंगलवार को जिला निर्वाचन कार्यालय में मैनपुरी लोक सभा सीट के लिए नामांकन कर दिया. इस दौरान उनके साथ अखिलेश यादव साथ रहे. नामांकन करने से पहले डिंपल यादव ने मंदिर में पूजा की. वर्तमान में डिंपल यादव मैनपुरी से सांसद हैं. डिंपल का मुकाबला बीजेपी के ठाकुर जयवीर सिंह से है. डिंपल के नामांकन के कार्यक्रम को भव्य बनाने की पूरी कोशिश की जा रही है.

डिंपल के नामांकन के दौरान राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव, शिवपाल यादव, पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव भी मौजूद रहे. इसके अलावा सपा के कई विधायक और पूर्व मंत्री भी कार्यक्रम में  नजर.आए. नामांकन के बाद अखिलेश बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला.

2022 में डिंपल ने जीता था उपचुनाव
डिंपल यादव ने 2022 में मैनपुरी में हुआ लोकसभा उपचुनाव जीता था. उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार रघुराज सिंह शाक्य को मात दी थी. मैनपुरी सीट पार्टी के संस्थापक और डिंपल यादव के ससुर मुलायम सिंह यादव के पास थी. उनके निधन के बाद यहां हुए उपचुनाव में डिंपल को जनता का भारी समर्थन मिला था.

मैनपुरी रहा है सपा का गढ़
 मैनपुरी सीट पर लंबे समय से समाजवादी पार्टी का कब्जा रहा है. यही वजह है कि इस सीट पर चुनाव जीतने के लिए पार्टी कोई कोर कसर छोड़नी नहीं चाहती.  इस सीट को जीतने के लिए बीजेपी ने भी ताकत झोंक दी हैं. इसका जिम्मा मैनपुरी से विधायक और योगी सरकार में मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह को दिया गया है. वह मैनपुरी सदर से मौजूदा विधायक हैं. जयवीर सिंह योगी सरकार में पर्यटन मंत्री हैं. उन्होंने सोमवार को अपना नामांकन कर दिया. बीएसपी की तरफ से गुलशन देव शाक्य मैदान में हैं. सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के मुताबिक उनका टिकट कट सकता है. उन्हें आज लखनऊ बुलाया गया है.

तीसरे चरण में 10 लोकसभा सीटों पर होना है मतदान
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, तीसरे चरण में जिन 10 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है उनमें से एक है मैनपुरी, जिसमें संभल,  आगरा, हाथरस, फतेहपुर सीकरी, एटा,फिरोजाबाद, बदांयू, आंवला और बरेली शामिल हैं.  तीसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करना शुक्रवार से शुरू हो गया और मतदान 7 मई को है. 

यूपी फतह के लिए बीजेपी का खास प्लान, सभी 75 जिलों में एक साथ प्रेस कांफ्रेंस कर बताएंगे मोदी की गारंटी

Trending news