धर्मेंद्र यादव आजमगढ़ से चुनाव लड़ेंगे, सपा ने इन सीटों पर उतारा प्रत्‍याशी, देखें लिस्‍ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2160024

धर्मेंद्र यादव आजमगढ़ से चुनाव लड़ेंगे, सपा ने इन सीटों पर उतारा प्रत्‍याशी, देखें लिस्‍ट

SP Candidate List 2024: सपा ने आजमगढ़ और गौतमबुद्धनगर समेत 6 सीटों पर उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. इससे एक दिन पहले 15 मार्च को भी सपा ने सात सीटों पर उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. 

Akhilesh Yadav

SP Candidate List 2024: समाजवादी पार्टी ने शनिवार को उम्‍मीदवारों की पांचवीं लिस्‍ट जारी कर दी है. इसमें सपा ने आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव को प्रत्‍याशी बनाया है. वहीं, गौतमबुद्ध नगर से डॉ. महेन्द्र नागर, मिश्रिख से मनोज कुमार राजवंशी, सुल्तानपुर से भीम निषाद, इटावा से जितेंद्र दोहरे, जालौन से नारायण दास अहिरवार को चुनाव मैदान में उतारा है. बता दें कि इससे एक दिन पहले 15 मार्च को भी सपा ने सात सीटों पर उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. 

इससे पहले इन सीटों पर उतारा था प्रत्‍याशी 
इसमें सपा ने नगीना लोकसभा सीट से चंद्रशेखर आजाद का टिकट काटकर मनोज कुमार को प्रत्‍याशी बनाया. बिजनौर लोकसभा सीट पर यशवीर सिंह, मेरठ से भानु प्रताप सिंह, अलीगढ़ से बिजेंद्र सिंह, हाथरस से जसवीर बाल्मीकि और लालगंज से दरोगा सरोज को प्रत्याशी बनाया है. वहीं, भदोही लोकसभा सीट पर टीएमसी से ललितेश पति त्रिपाठी को प्रत्‍याशी बनाया है. 

बता दें कि सपा ने अपनी पांचवीं लिस्ट में बड़ा गेम कर दिया है. सपा ने गौतमबुद्धनगर सीट से गुर्जर नेता को चुनाव मैदान में उतारकर सियासी गर्मी बढ़ा दी है. सपा ने डॉ. महेन्द्र नागर को यहां से प्रत्याशी बनाया है. भाजपा की इस सीट से पहले ही डॉ. महेश शर्मा को टिकट दे चुकी है. ऐसे में गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट से सपा और बीजेपी के बीच मुकाबला हो सकता है. नागर हॉस्पिटल के चेयरमैन महेंद्र नागर खुद भी एक डॉक्टर हैं. इनका सियासी सफर कांग्रेस के साथ शुरू हुआ था. ये लंबे वक्त तक गौतमबुद्ध नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भी रहे. लेकिन फिर 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले इन्होंने समाजवादी पार्टी का हाथ थाम लिया था.

यह भी पढ़ें :  बुजुर्ग घर से डालेंगे वोट, 100 मिनट में पहुंचेगी पुलिस, जानें 2024 के लोकसभा चुनाव की 10 नई बातें

यह भी पढ़ें :  UP Lok Sabha Election 2024 Date: पीएम मोदी की वाराणसी समेत 13 सीटों पर सातवें चरण में होंगे मतदान, यूपी लोकसभा चुनाव की तारीख तय

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव के साथ यूपी में विधानसभा उपचुनाव का ऐलान, देखें तारीखें
 

Trending news