अमेठी से राहुल तो रायबरेली से लड़ेंगी प्रियंका गांधी, सामने आई नामांकन की डेट - सूत्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2220445

अमेठी से राहुल तो रायबरेली से लड़ेंगी प्रियंका गांधी, सामने आई नामांकन की डेट - सूत्र

Amethi, Raebareli Lok Sabha Chunav 2024: अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशियों की तस्वीर जल्द साफ होने जा रही है. सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी का अमेठी और प्रियंका गांधी का रायबरेली से चुनाव लड़ना तय है. 

अमेठी से राहुल तो रायबरेली से लड़ेंगी प्रियंका गांधी, सामने आई नामांकन की डेट - सूत्र

Lok Sabha Chunav 2024: कांग्रेस की परंपरागत सीट में गिनी जाने वाली अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट से प्रत्याशियों को लेकर तस्वीर जल्द साफ होने जा रही है. सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी का अमेठी और प्रियंका गांधी का रायबरेली से चुनाव लड़ना तय है, 27 अप्रैल को  दोनों के नाम का ऐलान किया जा सकता है. 30 अप्रैल के बाद दोनों नामांकन दाखिल कर सकते हैं. सूत्रों का ये भी दावा है कि अमेठी और रायबरेली में नामांकन से पहले राहुल गांधी-प्रियंका गांधी अयोध्या राम मंदिर दर्शन करेंगे. सूत्रों की मानें तो राहुल और प्रियंका 1-3 मई के बीच नामांकन कर सकते हैं. 

चुनाव लड़ने को लेकर राहुल गांधी की टीम ने अमेठी में कैंप करना शुरू कर दिया है. जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी के नामांकन के लिए यूपी कांग्रेस की टीम को 1 मई की संभावित डेट दी गई है.  कांग्रेस 1 मई को अमेठी में अपना शक्ति प्रदर्शन करेगी. नामांकन के बाद राहुल गांधी अमेठी के जनता से रूबरू होने का प्लान भी है. राहुल गांधी का पहले 27 अप्रैल को अमेठी आने का प्लान था लेकिन अब 1 मई को  राहुल गांधी नामांकन कर सकते हैं. 

वायनाड से किया नामांकन
राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से नामांकन कर चुके हैं. 26 अप्रैल को इस सीट पर वोट डाले जाएंगे. 2019 में जब अमेठी में बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी से उनको हार का सामना करना पड़ा तब वह वायनाड से सांसद बने थे. बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने उनको करीब 50 हजार वोटों से शिकस्त दी थी. अमेठी सीट पर 26 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही है जो 3 मई तक चलेगी. सूत्रों के मुताबिक 1 से 3 मई को कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेठी से पर्चा भर सकते हैं. केरल की वायनाड समेत सभी 20 सीटों पर 26 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे.

कन्फ्यूजन या रणनीति?अखिलेश ने 11 लोकसभा सीटों पर 3 से 4 बार तक क्यों बदले प्रत्याशी

कन्नौज से ताल ठोकेंगे अखिलेश, आज नामांकन के समय मौजूद रहेगा यादव कुनबा

 

 

 

Trending news