मिशन 80 के लिए संघ का कानपुर से चुनावी शंखनाद, हर सीट का क्लस्टर प्लान किया तैयार
Advertisement

मिशन 80 के लिए संघ का कानपुर से चुनावी शंखनाद, हर सीट का क्लस्टर प्लान किया तैयार

UP Loksabha Chunav 2024:  आगामी लोकसभा चुनाव के लिए आरएसएस भी अब खुलकर बीजेपी के साथ आ गया है. लोकसभा चुनाव के लिहाज से संघ ने बड़ा फैसला लिया है. संघ इस बार होली के पहले से लेकर उसके बाद तक पिछली बार से कई गुना ज्यादा होली मिलन समारोह आयोजित करेगा. मिशन 2024 के फतह के लिए प्लान तैयार किया गया है.

UP Loksabha Chunav 2024

विशाल सिंह/लखनऊ: लोकसभा चुनाव में इस बार भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में दिख रहे माहौल को वोट में बदलने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने जिम्मा उठाया है. यूपी में संघ और उससे जुड़े हुए सभी संगठन लोकसभा चुनाव के लिए माहौल बनाएंगे. संघ भाजपा के लोकसभा चुनावों के लिए बनाए गए क्लस्टर की बैठकों में हिस्सा लेगा. संघ के स्थानीय पदाधिकारी 20-20 लोकसभा के लिए बनाए गए 4 क्लस्टर बैठकों में हिस्सा लेंगे.

क्या आज सीबीआई के सामने पेश होंगे अखिलेश यादव? अवैध खनन मामले में गवाह के तौर पर दिल्ली तलब

संघ करेगा पांच हजार से अधिक बैठकें
संघ की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए होने वाली वोटिंग से पहले मद्देनजर 5 हजार से ज्यादा बैठकें करेगा. इसकी शुरुआत कानपुर प्रांत से हुई है.  यही नहीं, पदाधिकारी और स्वयंसेवक त्योहारों में लोगों से घर-घर जाकर मिलेंगे. संघ निर्वाचन आयोग की गाइड लाइन को पूरा करते हुए बैठकें करेगा.

मिशन की तैयारी के रूप में बैठक
जानकारी के मुताबिक संघ इस बार होली के पहले से लेकर उसके बाद तक पिछली बार से कई गुना ज्यादा होली मिलन समारोह आयोजित करेगा. इनमें संघ के पदाधिकारी शामिल होंगे. होली के अलावा इस बीच पड़ने वाले दूसरे त्योहार भी लोगों के साथ मिलकर मनाने पर बैठक में जोर दिया गया. मंगलवार को इस संबंध में संघ की कानपुर प्रांत इकाई के 21 जिलों के पदाधिकारियों की एक बैठक हुई. इस बैठक को पूरी तरह प्रचार-प्रसार से दूर रखा गया. इसमें 300 से अधिक पदाधिकारी जो संघ के विभिन्न आयामों से आते हैं, बुलाए गए थे.बैठक में इस बात की योजना तैयार की गई की गई की किस आधार पर लोगों के बीच जाया जाएगा.

क्या था बैठक का मुख्य एजेंडा
बैठक का एक एजेंडा यह भी था किसी भी मुद्दे को सकारात्मक तरीके से लोगों के बीच रखना है. बैठक में आए हुए प्रमुख स्वयं सेवकों को  राष्ट्रवाद, संस्कृति और सुरक्षा को लेकर सरकार की ओर से किए जा रहे कामों को बहुत ही समझदारी और सलीके से लोगों को बताने की जिम्मेदारी भी दी गई. बैठक में शहरों के साथ ही कस्बों के अलावा नजदीक और सुदूर के गांवों में भी एक जैसी योजना के तहत काम करने के निर्देश दिए गए.

चुनाव के लिए गाइड लाइन
ऐसा बताया जा रहा है कि बीजेपी से अलग संघ ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी गाइड लाइन बनाई है. सभी से यह भी कहा गया है कि अब सब लोग चुनावी मोड में आएं क्योंकि चुनाव की तारीखों की घोषणा कभी भी हो सकती है.

क्या है अवैध खनन का 12 साल पुराना मामला, जो लोकसभा चुनाव के पहले बना अखिलेश के गले की फांस

Lok Sabha Elections 2024: चुनाव की तैयारियां परखने लखनऊ आएगी चुनाव आयोग की टीम, सभी जिलों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक

Trending news