उत्तराखंड में चुनाव लड़ने से भाग रहे कांग्रेसी दिग्गज, राम लहर-मोदी लहर में करारी हार का सता रह डर!
Advertisement

उत्तराखंड में चुनाव लड़ने से भाग रहे कांग्रेसी दिग्गज, राम लहर-मोदी लहर में करारी हार का सता रह डर!

Loksabha Election 2024: उत्तराखंड में कांग्रेस के दिग्गज चुनावी मैदान में उतरने से कतराते हुए दिखाई दे रहे हैं. कई बड़े दिग्गज चुनाव लड़ने से इनकार कर रहे हैं. बीजेपी इसको लेकर चुटकी लेती हुई नजर आ रही है. 

उत्तराखंड में चुनाव लड़ने से भाग रहे कांग्रेसी दिग्गज, राम लहर-मोदी लहर में करारी हार का सता रह डर!

Loksabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पहाड़ की राजनीति भी गरमाई हुई है. कांग्रेस भले ही चुनाव तैयारियों और जिताऊ उम्मीदवारों की तलाश में जुटी हुई हो लेकिन चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी के बड़े नेताओं की 'ना ना' करने सियासत चल रही है. कांग्रेस पार्टी के बड़े दिग्गज चुनाव लड़ने से इनकार कर रहे हैं. वहीं, बीजेपी इसको लेकर चुटकी लेती हुई नजर आ रही है. 

लोकसभा चुनाव के पहले सत्ताधारी भाजपा जहां जोर-जोर से चुनावी प्रचार प्रसार में लगी हुई है. कार्यकर्ताओं के साथ बैठकों का दौरा किया जा रहा है और बूथ स्तर पर कमेटियों का गठन हो रहा है. वहीं कांग्रेस पार्टी में के दिग्गज चुनाव लड़ने से इनकार कर रहे हैं. कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता गणेश गोदियाल का कहना है कि वह चुनाव लड़ना नहीं चाहते हैं, वह चाहते हैं कि किसी और प्रत्याशी को चुनाव में उतारा जाए. 

यशपाल आर्य का भी चुनाव लड़ने से इनकार
इसी तरह से नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने भी चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है उनका कहना है कि पार्टी कोई और जिम्मेदारी अगर देती है तो पूरी मजबूती के साथ काम करेंगे. मगर वह चुनाव लड़ना नहीं चाहते हैं. वही कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता हरक सिंह रावत ने भी चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. उनका कहना है कि वह चुनाव लड़ना नहीं चाहते हैं. 

2014 और 2019 में नहीं खुला खाता
बीजेपी ने बीते दो लोकसभा चुनाव में क्लीन स्वीप किया है. इसके बाद विधानसभा चुनाव में भी भाजपा ने परचम लहराया. राजनीतिक जानकारों की मानें तो इस चुनाव में पार्टी को राम मंदिर मुद्दे को लेकर भी फायदा होने की उम्मीद है. माना जा रहा है कि कांग्रेस के दिग्गजों नेता सियासी हवा का रुख भांपकर ही चुनाव से दूरी बना रहे हैं. बता दें 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रदेश में कांग्रेस पार्टी अपना खाता नहीं खोल पाई थी. ऐसे में 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा जोर से तैयारी कर रही है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी के सामने अब दमदार प्रत्याशी उतारने की चुनौती बढ़ गई है.

RLD-NDA गठबंधन से पश्चिमी यूपी में बीजेपी को मिलेगी संजीवनी, नरेश टिकैत का बड़ा ऐलान

बीजेपी ने ली चुटकी
फिलहाल जिस तरह से कांग्रेस पार्टी में ना ना करने की सियासत चल रही है, ऐसे में भाजपा चुटकी ले रही है. भाजपा प्रदेश प्रवक्ता रविंद्र जुगरन का कहना है कि कांग्रेस पार्टी के सभी नेता यह अंदाजा हो चुका हैं कि उनके खिलाफ हवा चल रही है. माहौल भाजपा के पक्ष में है ऐसे में चुनाव लड़ना नहीं चाहते हैं. सभी नेता चुनाव न लड़ने की बात कह रहे हैं. 

जिताऊ प्रत्याशियों का फीडबैक ले रहीं कांग्रेस प्रभारी
उत्तराखंड में कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा जिताऊ प्रत्याशियों को लेकर फीडबैक ले रही हैं.वह जिला और महानगर अध्यक्षों के अलावा पार्टी पदाधिकारियों से वन टू वन कर पार्टी की गतिविधियों और चुनावी होमवर्क की जानकारी ले रही हैं. 

जयंत के जाते ही कांग्रेस ने बढ़ाया भाव, सपा की घोषित सीटों पर भी ठोका दावा

Trending news