Lok Sabha Election 2024: चंद्रशेखर को मोदी सरकार का तोहफा, अखिलेश के खिलाफ नगीना से ताल ठोक कर करेंगे प्रचार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2180515

Lok Sabha Election 2024: चंद्रशेखर को मोदी सरकार का तोहफा, अखिलेश के खिलाफ नगीना से ताल ठोक कर करेंगे प्रचार

Chandrashekhar Y Plus security: आजाद समाज पार्टी के मुखिया और नगीना सीट से चुनाव लड़ रहे चंद्रशेखर आजाद को केंद्रीय गृहमंत्रालय ने वाई प्लस कैटेगरी की सिक्योरिटी मिली है. आदेश के बाद उनकी सुरक्षा में सीआरपीएफ कमांडो तैनात किए जाएगे. 

Lok Sabha Election 2024: चंद्रशेखर को मोदी सरकार का तोहफा, अखिलेश के खिलाफ नगीना से ताल ठोक कर करेंगे प्रचार

Chandrashekhar Y+ category security: आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद को केंद्रीय गृहमंत्रालय ने वाई प्लस कैटेगरी की सिक्योरिटी प्रदान की है. गृह मंत्रालय के आदेश के बाद अब उनकी सुरक्षा में सीआरपीएफ कमांडो तैनात किए जाएगे. चंद्रशेखर पर बीते कुछ दिन पहले सहारनपुर में हमला हुआ था. 

देवबंद में कुछ युवकों ने  चंद्रशेखर पर कई राउंड फायरिंग कर हमला किया था. जिसमें एक गोली चंद्रशेखर के पेट को छूकर निकल गई थी. उन्हें जिला अस्पताल में दो दिन भर्ती रखने के बाद छुट्टी दे दी थी. पुलिस ने हरियाणा से चार आरोपी युवकों को गिरफ्तार किया था. युवकों ने पूछताछ में घटना को अंजाम देने की वजह अपना नाम कमाना बताय था और नाम कमाने के लिए ही यह हमला किया गया. 

नगीना से लड़ रहे चुनाव
बता दें कि चंद्रशेखर आजाद उत्तर प्रदेश की नगीना लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. दरअसल पहले कयास लगाए जा रहे थे कि सपा प्रुमख अखिलेश यादव विपक्षी गठबंधन की ओर से उनको नगीना सीट पर प्रत्याशी बनाएंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. टिकट न मिलने के बाद चंद्र शेखर ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया और नगीना से पर्चा भरा है. वह सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए नाराजगी जता रहे हैं. 

दिलचस्प होगा मुकाबला
बहुजन समाज पार्टी ने नगीना लोकसभा सीट से सुरेन्द्र पाल को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. जबकि सपा की तरफ से मनोज कुमार प्रत्याशी हैं. जबकि बीजेपी ने यहां से ओम कुमार को मैदान में उतारा है. नगीना लोकसभा क्षेत्र में बिजनौर जिले की पांच विधासभा सीट आती हैं. इनमें से तीन सीटों पर सपा और दो सीटों पर बीजेपी का कब्जा है. 2008 के बाद से अस्तित्व में आई इस सीट पर अब तक तीन लोकसभा चुनाव हो चुके हैं और तीनों ही बार अलग-अलग दलों ने बाजी मारी है. 

कैसरगंज के चुनावी 'दंगल' में बृजभूषण सिंह कर पाएंगे पहलवानी या नए खिलाड़‍ी पर दांव

सपा-बसपा और कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन, दिया जीत का मंत्र

 

 

Trending news