बृजभूषण शरण सिंह ने ठुकराया बीजेपी का ऑफर, कैसरगंज से लड़ने पर अड़े -सूत्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2189839

बृजभूषण शरण सिंह ने ठुकराया बीजेपी का ऑफर, कैसरगंज से लड़ने पर अड़े -सूत्र

UP Lok sabha Election 2024: बृजभूषण खुद चुनाव लड़ने पर अड़े हए हैं. उन्होंने पत्नी-बेटे को उतारने का प्रस्ताव ठुकरा दिया है. केंद्रीय नेतृत्व इस संबंध में आखिरी निर्णय लेगा. 

UP Loksabha Chunav 2024

UP Lok sabha Election 2024: कैसरगंज से सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) ने अपनी जगह बेटे या पत्नी को चुनाव लड़ाने संबंधी प्रस्ताव को ठुकरा दिया है. वह खुद चुनाव लड़ने पर अड़े हुए हैं. अब केंद्रीय नेतृत्व इस संबंध में अंतिम फैसला लेगा. 

बृजभूषण और पार्टी के बीच हुई कई बार बात
सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से बृजभूषण को खुद की जगह अपने पसंदीदा व्यक्ति को चुनाव लड़ाने की पेशकश हुई थी. कई दौर की बातचीत चली जिसके बाद भी सिंह कैसरगंज से खुद चुनाव लड़ने पर अड़े हुए हैं.  पार्टी नेतृत्व को आशंका है कि महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न का आरोप झेल रहे सिंह के मैदान में उतरने से विपक्ष को हमला करने के लिए बड़ा हथियार मिल जाएगा. अब राज्य इकाई ने सिंह के अड़े रहने के निर्णय से पार्टी नेतृत्व को अवगत करा दिया है.

बीजेपी जल्द करेगी ऐलान

बीजेपी यूपी में अपने हिस्से की बची 12 सीटों पर 10 अप्रैल से पहले प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर देगी.  प्रदेश इकाई ने इन सीटों से संबंधित रिपोर्ट  केंद्रीय नेतृत्व को सौंपी जा चुकी है. पार्टी सूत्रों का कहना है कि 10 अप्रैल से पहले इन सीटों पर पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा मंथन कर अंतिम फैसले पर मुहर लगाएंगे.

गोंडा व कैसरगंज में 20 मई को मतदान
गोंडा व कैसरगंज के लिए पांचवें चरण में यानी 20 मई चुनाव होना है. लोग तो यहां तक कयास लग रहे हैं बृजभूषण शरण सिंह का टिकट इस बार भारतीय जनता पार्टी काट देगी क्योंकि पिछले  कुछ महीनों पहले पहलवानों ने बीजेपी सांसद पर गंभीर आरोप लगाए थे.  कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह लगातार चल रही इन चर्चाओं के बीच जमकर प्रचार प्रसार में जुटे हुए है. बृजभूषण शरण सिंह अपने संसदीय क्षेत्र कैसरगंज मिलकर के लोगों से मिलकर समर्थन जुटा रहे हैं. 

गोंडा सीट पर पहली बार बृजभूषण शरण सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) का खाता खोला था. 1991 के लोकसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार बृजभूषण शरण सिंह ने कांग्रेस के कुंवर आनंद सिंह को हराया. फिर इसके बाद साल 1996 में उनकी पत्नी केतकी देवी सिंह जीतीं. 1999 में बृजभूषण शरण सिंह फिर इस सीट से सांसद बने. 

कन्नौज से चुनाव लड़ सकते हैं अखिलेश यादव, इस तारीख को होगा फैसला

Trending news